एक्‍ट्रेस रोशनी वाघवानी के वेट लॉस से सब हैरान, आप भी अपना सकते हैं इनका डायट प्‍लान, शेयर की स्‍टोरी

रोशनी वाधवानी ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए अपना वेट लॉस सीक्रेट शेयर किया है । वाधवानी का वजन कैसे कम हुआ, ये स्‍टोरी वेट लॉस कर रहे लोगों को इंस्‍पायर करेगी ।

New Delhi, Sep 13 : 17 की उम्र में 82 किलो वजन । कुछ ऐसा ही था एक्‍ट्रेस वाधवानी का फिगर । जी हां, हम बात कर रहे हैं आने वाली फिल्‍म लैला – मजनूं की हिरोइन की । इन दिनों रोशनी खूब सुर्खियां बटोर रही हैं रोशनी इससे पहले एमटीवी के शो स्पिल्टि्सविला सीजन 11 में नजर आ चुकी हैं । वो प्रोफेशनल मॉडलिंग में हाथ आजमा चुकी हैं और कुछ एड्स भी उनके नाम हैं । रोशनी सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव हैं । हाल ही में रोशनी ने अपने इंस्‍टा अकाउंट से एक स्‍टोरी पोस्‍ट की है, जो उनकी रियल लाइफ स्‍टोरी है ।

Advertisement

वेट लॉस की इंस्‍पायरिंग स्‍टोरी
रोशनी का इंस्‍टा अकाउंट उनकी हॉट एंड अट्रैक्टिव तस्‍वीरों से भरा पड़ा है । वो अपनी फिटनेस और ब्‍यूटी दोनों का ख्‍याल रखती हैं । लेकिन एक समय ऐसा भी था जब वो अपने वजन से परेशान थीं । लेकिन अपनी मेहनत और लगन से रोशनी ना ना सिर्फ अपना फिगर मेंटेन किया बल्कि अपनी खूबसूरती से इंडस्‍ट्री में भी खास जगह बनाई । रोशनी ने वेट लॉस की ये स्‍टोरी शेयर की है ।

Advertisement

खुद से प्‍यार करें
रोशनी ने अपने इंस्‍टा पोस्‍ट में कहा है कि सबसे पहले आप खुद को चाहना शुरू करें । आप जैसे भी दिखते हैं उसे अपनाएं । जब तक आप खुद को एक्‍सेप्‍ट नहीं करेंगे तब तक आप खुद को प्‍यार नहीं कर पाएंगे । रोशनी ने बताया कि वो ऐसे दौर से गुजरीं थीं जब उनका वजन उनके लिए मुसीबत बना हुआ था । स्किन की प्रॉब्‍लम सामने आ रहीं थीं और वो बहुत ज्‍यादा तनाव में रहने लगीं थीं । जिसके बाद उन्‍होने तय किया कि वो खुद से प्‍यार करना शुरू करेंगी ।

सलाह मानने से पहले सोच-विचार कर लें
रोशनी के मुताबिक लोग किसी की भी सलाह मानकर उसे अपनाना शुरू कर देते हैं । इंटरनेट पर सर्च करना, दोस्‍तों से टिप्‍स लेना, खुद से डायट बंद कर देना, वगैरह – वगैरह । लेकिन ऐसा करना हानिकारक हो सकता है । रोशनी ने कहा कि उन्‍होने भी ये सब कुछ किया था, वजन कम करने के लिए इंटरनेट पर कया कुछ नहीं सर्च किया था लेकिन फायदा कुछ नहीं हुआ । वजन कम करने के लिए बहुत जरूरी है सही सलाह, जो आपको डायट एकसपर्ट से ही मिल सकती है ।

खुद पर विश्वास करें
रोशनी के मुताबिक जो लोग वेट लॉस कर रहे हैं या करना चाहते हैं उन्‍हें खुद पर विश्‍वार करता होगा । अपनी बॉडी की जरूरतें समझनी होंगी । जो सब कर रहे हैं वही आप करें ये जरूरी नहीं । खुद को समझिए और फिर फिटनेस का फंडा अपनाइए । ये सब उन्‍होने भी किया है, आज जो फिगर सबको नजर आता है कुछ सालों पहले तक ये ऐसा नहीं था । ना तो मैं खुद से प्‍यार करती थी और ना ही ऐसी हो सकती हूं ऐसा सोच पा रही थी ।

ये प्‍लान किया फॉलो
रोशनी ने कहा कि उन्‍होने एक वर्कआउट प्लान फॉलो किया था । जिसमें योगा, रनिंग से लेकर कई तरह की एक्सरसाइज शामिल थीं । इसके साथ ही डाइट का भी पूरा ध्यान रखा । रोशनी के मुताबिक लोग उन्‍हें आज भी मोटा कहते हैं, फैटी कहकर चिढ़ाते हैं लेकिन वो इन सबसे खुद को प्रभावित नहीं होने देती । वो फैटी हैं तो फिट भी हैं । और फिट होना बहुत जरूरी है ।