फॉलो करें शिल्पा शेट्टी का डाइट प्लान, सिर्फ 3 दिन में 2 किलो तक वजन कम करें

shilpa Shetty1

दोपहर में लंच में बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी चावल और कई अनाजों के आटे से तैयार की गई 2 रोटी खाती है, इसमें दो चम्मच घी, दाल, सब्जी, मछली और एग की भुर्जी की खाती हैं।

New Delhi, Feb 26 : बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी अपनी फिटनेस और छरहरी काया की वजह से बेहद खूबसूरत लगती हैं, आपको बता दें कि शिल्पा एक बेटे की मां हैं, इसके बावजूद वो अपनी फिटनेस को लेकर काफी सजग हैं। ऐसा भी नहीं है कि वो कुछ खाती-पीती नहीं हैं, वो खाने में कोई कौताही नहीं करती हैं, उनका जो मन करता है, वो खाती है। आइये आज हम आपको बॉलीवुड एक्ट्रेस के डाइट के बारे में बताते हैं।

फिटनेस का राज
शिल्पा शेट्टी कुंद्रा जितनी ग्लैमरस वेस्टर्न ड्रेस में लगती हैं, उससे कहीं ज्यादा खूबसूरत वो साड़ी में दिखती हैं, बॉलीवुड एक्ट्रेस ने खुद को इस तरह से मेनटेन कर रखा है, shilpa weddingकि उम्र के इस पड़ाव पर भी वो कई एक्ट्रेसेज से कहीं ज्यादा ग्रेसफुल दिखती हैं। आइये आपको उनके फिटनेस के राज के बारे में बताते हैं।

दिन की शुरुआत
आमतौर पर लोग अपने दिन की शुरुआत एक कप चाय या कॉफी के साथ करते हैं, लेकिन बॉलीवुड एक्ट्रेस अपने दिन की शुरुआत एक कप गर्म पानी के साथ करती हैं, Shilpa Shetty5हेल्थ एक्सपर्ट्स के मुताबिक ये प्यास को बढाता है, ताकि शिल्पा दिन भर ज्यादा पानी पी सकें, इसलिये वो अपने दिन की शुरुआत एक कप गर्म पानी के साथ करती हैं।

ब्रेकफास्ट
गर्म पानी पीने के कुछ देर बाद एक प्लेट पपीता में नींबू का रस डालकर खाती हैं, उसके कुछ देर के बाद एक कप दूध वाली चाय ब्राउन शुगर के साथ लेती हैं। shilpa Shetty2आपको बता दें कि दिन भर में शिल्पा दो बार चाय पीती हैं, इसके साथ ही वो ब्रेकफास्ट में दो उबले हुए अंडे भी लेती हैं।

लंच
दोपहर में लंच में बॉलीवुड एक्ट्रेस चावल और कई अनाजों के आटे से तैयार की गई 2 रोटी खाती है, इसमें दो चम्मच घी, दाल, सब्जी, मछली और एग की भुर्जी की खाती हैं, shilpa Shetty3लंच कर लेने के बाद वो थोड़ा सा गुड़ जरुर खाती हैं, गुड़ सेहत के लिये काफी फायदेमंद माना जाता है।

स्नैक
ब्रेकफास्ट, लंच के बाद शाम को स्नैक्स का टाइम होता है, स्नैक में वो एक कप दूध वाली चाय के साथ घी में तले हुए मखाना खाना पसंद करती हैं, shilpa 1मखाने पर हल्का सा नमक भी डाल लेती हैं, ताकि वो खाने में टेस्टी लगे। स्नैक में चाय पीने के बाद वो मखाना खाती हैं।

डिनर
बॉलीवुड एक्ट्रेस रात को डिनर 8 बजे से पहले ही कर लेती हैं, ताकि रात 10 बजे वो अपने बिस्तर पर सोने के लिये चली जाएं। shilpa Shetty4रात के खाने में वो प्रोटीन के साथ-साथ कोई खट्टा सूप भी लेना पसंद करती हैं। इसके साथ ही तली हुई सब्जियां और पनीर भी लेती हैं, ताकि उनके शरीर को पर्याप्त मात्रा में प्रोटीन मिल सके।

सोमवार से शनिवार
शिल्पा शेट्टी सोमवार से शनिवार ये डाइट प्लान फॉलो करती हैं, इसके साथ ही रविवार के दिन वो कोई बंदिश नहीं रखती, उस दिन वो हर वो चीज खाती हैं, shilpa Shetty41जिन्हें वो खाना पसंद करती हैं। इसके साथ ही अगर वो बॉलीवुड पार्टिज या इवेंट्स में जाती हैं, तो भी अपने डाइट का विशेष ध्यान रखती हैं।

भरपूर नींद
शिल्पा अपने स्वास्थ्य को लेकर बेहद सजग हैं, अपने डाइट के साथ-साथ वो नींद भी भरपूर लेती हैं, डिनर आठ बजे से पहले करने के बाद वो रात को 10 बजे तक सोने के लिये चली जाती हैं, shilpa shettyइतना ही नहीं वो सुबह जल्दी उठना भी पसंद करती हैं। अगर उन्हें बॉलीवुड पार्टीज और इवेंट्स में जाना भी पड़ता है, तो वो कोशिश करती हैं, कि वहां से जल्दी निकल जाए, ताकि समय पर अपने घर पहुंच जाएं।
https://www.youtube.com/watch?v=LPkRRWgsV-0