सोनाक्षी ने शेयर किया अपना फिटनेस सीक्रेट, इस तरह से 30 किलो फैट किया कम

सोनाक्षी सिन्‍हा फिल्‍मों में आने से पहले तक काफी हेल्‍दी दिखती थीं । सोनाक्षी ने आपकना काफी वेट लूज किया है । क्या आप जानना चाहेंगे सोनाक्षी का वेट लूज सीक्रेट, अगर हां तो आइए आपको बताते हैं ।

New Delhi, Aug 13 : फिल्‍म दुनिया में कदम रखने से पहले कई बॉलीवुड स्‍टार किड्स ऐसे थे जिन्‍हें देखकर कोई यकीन भी नहीं कर सकता था कि वो फिल्‍मों में आ सकते हैं । फिल्‍मों में सुंदरता आंकी जाती है आपके फिगर से । एक्टिंग जैसी भी कर लो लेकिन दिखना तो सुंदर ही पड़ता है । जी हां, करीना, अर्जुन कपूर, सारा अली खान, सोनम कपूर, सोनाक्षी सिन्‍हा, ये कुछ ऐसे स्‍टार किड्स हैं जिनका वजन इनके स्‍टारडम की राह में रोड़ा था । लेकिन समय रहते इन्‍होने खुद पर ध्‍यान दिया और वजन कम कर लिया । इनमें से ही एक एक्‍ट्रेस हैं सोनाक्षी, जिनका वेट लूज सीक्रेट हाल ही में रिवील हुआ ।

Advertisement

सोनाक्षी ने ऐसे किया वेट लूज
सोनाक्षी सिन्‍हा फिल्‍मों में आने से पहले और उसके बाद भी वेट की वजह से काफी क्रिटिसाइज हुईं । हालांकि उनका डेब्‍यू शानदार रहा । सलमान खान के साथ दबंग करने का मौका मिला और इसके बाद दो-तीन सालों तक पर्दे पर सोनाक्षी ही सोनाक्षी छाई रहीं । सोनाक्षी एक बार फिर अपनी फिल्‍म के साथ पर्दे पर छाने को बेकरार हैं । वो फिल्‍म हैप्‍पी फिर भाग जाएगी में नजर आएंगी । फिल्‍म में सोनाक्षी का एकदम बदला हुआ रूप नजर आ रहा है ।

Advertisement

सोनाक्षी की फिटनेस का राज
फिल्म प्रमोशन के दौरान जब रिपोटर्स ने सोनाक्षी से उनकी फिटनेस का राज पूछा तो उन्होंने बताया,’ मैंने पिछले 6 महीनों से अपना रूटीन चेंज किया है। परफैक्ट फिगर के लिए मैं अपनी बॉडी पर खूब मेहनत कर रही हूं।’ सोनाक्षी पिछले कुछ सालों में 30 किलो से भी ज्‍यादा वजन घटा चुकी हैं । खुद को फिट रखने के लिए सोनाक्षी लंबे समय से मेहनत कर रही हैं।

कभी 90 किलो की थीं सोनाक्षी
सोनाक्षी ने बताया कि वो फिल्‍मों में आने से पहले तक 90 किलो की थीं । धीरे-धीरे कर उन्‍होने खुद पर काम करना शुरू किया । सोना का वजन कुछ महीनों की कड़ी मेहनत के बाद 30 किलो तक कम हो गया और वो अभी कुछ ओर वेट लूज करने के लिए काम कर रही हैं । 30 किलो वजन कम करने के लिए सोना ने किन एक्‍सरसाइज को चुना आइए आपको भी बताते हैं ।

पिलाटे और कार्डियो एक्सरसाइज
कार्डियो दिल को स्वस्थ रखने के लिए है, साथ ही इससे कैलोरीज भी बर्न होती है। रोजाना दिन में कम से कम 45 मिनट तक इस एक्सरसाइज को करने से मोटापा कम होने लगता है। अपने वजन को कम करने और परफैक्ट फिगर पाने के लिए सोनाक्षी भी पिलाटे व कार्डियो एक्सरसाइज करती हैं।

रोजाना एक्सरसाइज है जरूरी
सोनाक्षी कहती हैं कि ज्यादातर लोगों को लगता है की वर्कआउट करने से कैलोरीज बर्न हो जाती हैं। खाया पीया सबकुछ बैलेंस हो जाता है। मगर एेसा नहीं है। जब तक आप डिसिप्लिन से वर्कआउट नहीं करेंगे कुछ भी ठीक नहीं होगा।

जितनी सिंपल डाइट उतने ही फिट होंगे आप
सोनाक्षी एक्ट्रेस सिंपल डाइट फॉलो करती हैं। नाश्ते में ओट्स, अंडे लेती हैं । लंच टाइम में दाल, थोड़ी ग्रेवी की सब्जी, फिश और चिकन खाती हैं । डिनर में बहुत ही बेसिक डाइट लेती हैं। बाहर का खाना भी कभी कभार खाती हैं। आपका खाना ही आपकी हेल्‍थ का आधार है, जितना पौष्टिक खाना आप खाएंगे उतना ही हेल्‍दी आप रह पाएंगे ।