श्रीदेवी की मौत शराब पीने से हुई, जानिए उस वक्त क्या हुआ होगा ?

आखिरकार पोस्टमार्टम रिपोर्ट कह रही हैं कि श्रीदेवी की मौत शराब पीने और बाथटब में डूबने से हुई है। जानिए उस वक्त उनके साथ क्या हुआ होगा।

New Delhi, Feb 25: देश के बड़े चैनलों और यूएई के बड़े चैनल गल्फ न्यूज का कहना है कि श्रीदेवी की मौत हार्ट अटैक या फिर कार्डियक अटैक से नहीं हुई है। इन रिपोर्ट्स में कहा गया है कि श्री देवी की मौत बाथटब में डूबने से हुई यानी पानी में डूबने से हुई है । 24 फरवरी को इस फेमस बॉलीवुड एक्ट्रेस की मौत हुई तो इसे लेकर काफी बातें बताई जा रही थीं।

ये है खास वजह
खास बात ये भी है कि हो सकता है कि मौत की वजह एल्कोहॉल हो। जी हां आज तक का कहना है किJhanvi Kapoor1 श्री देवी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आ चुकी है। इस पोस्टमार्टम में मौत की वजह बाथटब में डूबना बताया गया है। इसके अलावा दुबई के गल्फ न्यूज के हवाले से एक खबर में ये बात बताई गई है कि होटल के बाथटब में डूबने से श्री देवी की मौत हुई।

एल्कोहॉल और बाथटब बना मौत की वजह
इसके साथ ही इसमें ये भी कहा गया है कि उनके शरीर में अल्कोहल भी पाया गया। अब ये भी जानना जरूरी है कि इससे पहले न्यूज रिपोर्टस में क्या कहा जा रहा था। इससे पहले कहा जा रहा था कि श्री देवी मौत के बाद बाथरूम में पाई गई थीं। रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि कार्डियक अरेस्ट के बाद वो बाथरूम में गिर पड़ीं। इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर्स ने श्री देवी को मृत घोषित कर दिया।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा
अब जो नई पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आई है उसमें श्री देवी की मौत को लेकर नया खुलासा हुआ है। ये रिपोर्ट कहती है कि श्री देवी की मौत बाथटब में डूबने से हुई। गल्फ न्यूज़ का कहना है कि श्री देवी की मौत के पीछे कोई आपराधिक मंशा नहीं थी। उनके खून के सैंपल में एल्कोहल की मात्रा पाई गई। ये भी बताया जा रहा है कि उनका शराब पीकर बैलेंस बिगड़ा है।

जानिए क्या होते हैं नुकसान ?
अब ये भी जानिए कि उस वक्त क्या हुआ होगा। जैसे ही हम शराब पीते हैं तो दिमाग में डोपामाइनsridevi new (4) बनना शुरू हो जाता है। डोपामाइन से ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है। इस तरह से ब्लड प्रेशर बढ़ जाता है। इसके साथ ही दिल की धड़कनें भी ब़ना शुरू हो जाती हैं। अब ये जानिए कि जब शरीर में शराब का असर लगातार बढ़ने लगता है तो क्या होता है।

शुगर बनना शुरू हो जाता है
शराब पीने के तुरंत बाद शरीर में शुगर बनना शुरू हो जाता है। इससे आंखों में धुंधलापन आना शुरू होSridevi b'day जाता है। खास बात ये है कि व्यक्ति सही ढंग से फोकस नहीं कर पाता। इसके साथ ही कार्टिसोल हार्मोन का लेवल बढ़ने लगता है। इससे तनाव बढ़ने लगता है। इससे ब्रेन स्ट्रोक और मेमरी लॉस जैसी समस्याएं हो जाती हैं। आंखें लाल होने लगती हैं।

दिल के दौरे का खतरा
शराब पीने के नुकसान भी काफी हैं। इससे मुंह का कैंसर भी हो सकता है। इसके अलावा गले का कैंसरsridevi (3) और गले में ब्लीडिंग जैसी समस्याएं भी सामने आ जाती हैं। इससे आपके फेफड़े खराब हो जाते हैं और आपको सांस लेने की समस्या पैदा हो सकती है। शराब पीने से ब्लड प्रेशर बढ़ने लगता है और दिल की धड़कने भी बेकाबू होने लगती हैं। श्रीदेवी के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ होगा।