47 की उम्र में बना लिए 6 पैक एब्स, घटाया 24 किलो वजन, गजब का ट्रांसफॉर्मेशन

हाउस वाइफ को अगर लगता है कि वो कुछ नहीं कर सकतीं तो किरण डेंबला की कहानी आपके लिए ही है । वजन घटाना ही नहीं बल्कि खुद के लिए करियर तैयार करना भी कोई इनसे सीखे ।गजब का ट्रांसफॉर्मेशन …

New Delhi, Jan 18: एक सिंपल सी हाउस वाइफ जो अपने दो बच्‍चों को पालने में बिजी रही । ना बढ़ते वजन की चिंता की, ना ही अपने करियर की । लेकिन एक दिन जब कदम आगे बढ़ाया तो फिर आगे ही बढ़ती चलीं गईं । जी हां, जिम के नाम से भी शर्माने वालीं किरण डेंबला ने अपना 24 किलो से ज्‍यादा वजन तो घटाया ही साथ 6 पैक एब्‍ज बनाकर, गजब का ट्रांसफॉर्मेशन कर सबके लिए इन्‍सपिरेशन भी बन गईं । किरण आज बड़े-बड़े सेलिब्रिटीज को भी ट्रेनिंग देती हैं । उनकी वेट लॉस जर्नी और बॉडी बिल्डिंग के बारे में किरण ने हाल ही में आजतक से बात की ।

42 में किया फैसला, डीजे बनना है
47 साल की उम्र में ऐसी फिट बॉडी रखने वालीं किरण डेंबला हैदराबाद में रहती हैं । किरण एक हाउस वाइफ थीं, लेकिन उन्होंने कुछ समय पहले फिटनेस सर्टिफिकेशन किए और अब वे सर्टिफाइड फिटनेस कोच भी हैं । किरण ऑनलाइन और ऑफलाइन गाइडेंस देती हैं । 42 साल की उम्र में म्यूजिक के शौक के कारण उन्‍होंने प्रोफेशनल DJ का कोर्स किया और वे पब्स और क्लब्स में प्रोफेशनल DJ के रूप में काम करने लगीं । आज उनकी पहचान टॉप डीजे में भी होने लगी है ।

1999 में शादी, बदल गई पूरी दुनिया
किरण डेंबला इंटरव्‍यू में बताती हैं कि उनकी शादी 1999 में हुई थी, लेकिन वो जब 4 साल की थी तब से उन्‍हें म्‍यूजिक का शौक भी था और वो मंच पर परफॉर्म भी करती थीं । लेकिन शादी के बाद परिवार की जिम्‍मेदारियां बढ़ गईं, 2003 में उनकी बेटी हुई और उसके बाद बेटा हो गया । लेकिन इसके बाद वो मेडिकली बीमार हो गईं, उनके दिमाग में खून का थक्का जम गया था, जिसकी वजह से दवाएं चलीं । बच्चों की देखभाल, पारिवारिक जिम्मेदारी और दवाओं के चलते उनका वजन 74 किलो हो गया । लेकिन जब बच्‍चे बड़े हुए और वो भी ठीक हुईं तो उन्‍होंने खुद को बदलने की ठान ली ।

वजन कम करते-करते फिटनेस क्‍वीन बन गईं
किरण ने घर के पास ही एक जिम ज्‍वॉइन कर लिया । यहां वो पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आईं, जिनसे उन्‍हें मोटिवेशन मिलती गई । उनका वजन कम होने लगा था, मेहनत काम आ रही थी । फिर एक दिन लगा कि कुछ अलग क्‍यों ना किया जाए । बस फिर क्‍या था, वेट लॉस के साथ मसल गेन जर्नी पर जुट गईं । इसके बाद लोग उनकी फिटनेस के फैन हो गए । किरण ने 1 साल में 24 किलो वजन कम किया था । किरण के हैदराबाद में 3 बड़े जिम हैं, जहां वो सेलेब्‍स को भी ट्रेन करती हैं ।

डायट के साथ सोच भी अच्‍छी रखिए
किरण डेंबला बताती हैं कि जो लोग दिमाग में अपना कोई गोल बना लेते हैं,  और उसके लिए मेहनत करते हैं तो उन्हें कोई हरा नहीं सकता। किरण ने कहा कि उनके सामने भी काफी सारी जिम्मेदारियां थी, अगर वो उन जिम्मेदारियों का हवाला देकर खुद को रोकती रहतीं तो आज घर ही संभाल रही होतीं । किरण खासतौर से महिलाओं को सलाह देती हैं कि अपनी जिम्‍मेदारियां निभाने के साथ खुद के शौक को भी आगे बढ़ाएं । लोगों की नेगेटिव बातों से घबराकर चुप नहीं बैठना है, खुद को मोटिवेट करना है और आगे बढ़ना है । किरण के दो यंग बच्‍चों की मां हैं ।