दुधमुंहे बच्‍चे को मां की गोद से छीन ले गया बंदर, इसके बाद जो हुआ पढ़कर आपका दिल दहल जाएगा

आगरा के एक इलाके में दुधमुंहे बच्‍चे को मां की गोद से छीनकर ले गया बंदर, फिर जो हुआ उसके बारे में सोचकर भी किसी मां की रूह कांप जाए । इलाके में बंदरों का आतंक है ।

New Delhi, Nov 13 : 12 दिन के मासूम को छाती से लगाए मां अपना दूध पिला रही थी । उसे क्‍या पता था अगले ही पल वो होने वाला है जिसकी उसने कभी कल्‍पना तक नहीं की होगी । वो शौतान की तरह आया और गोद से दुधमुंहे को छीनकर ले गया । मां छटपटाती रह गई, पीछा करने की कोशिश भी की, बच्‍चे को छीनने की भी कोशिश की लेकिन वो शैतान तो जैसे मासूम का काल बनकर आया था । अब मां बेहाल है, बदहवास है, अपने जिगर के टुकड़े की याद में रोक-रोकर बेजार है ।

आगरा के रुनकता का मामला
उत्‍तर प्रदेश के मशहूर शहर रुनकता से आया है ये दिल दहलाने वाला मामला । यहां के एक कस्‍बे में नेहा नाम की महिला अपने पति और बच्‍चे के साथ खुशी से रह रही थी । 12 दिन पहले ही उसकी गोद एक बेटे से भरी थी, परिवार ने बच्‍चे का नाम आयुष उर्फ सनी रखा था । लेकिन उसे क्‍या पता था कि इस मासूम की उम्र बस इतनी ही थी । नेहा की गोद से उसके 12 दिन के बच्‍चे को बंदर छीनकर ले गया ।

बच्‍चा छीनकर भागा बंदर
बंदर के इस हमले के वक्‍त नेहा बच्‍चे को दूध पिला रही थी । बंदर ने बच्चे को छीना और उसकी गर्दन पर दांत गड़ा दिए, जिससे बच्चे की तुरंत ही मौत हो गई । खून से लथपथ मासूम को लेकर बंदर भाग निकला । नेहा ने बहुत कोशिश की लेकिन वो मासूम को नहीं बचा पाई । लोगों के पीछा करने पर बंदर ने बच्‍चे का शव एक मकान की छत पर छोड़ दिया । और वहां से भाग या ।

सोमवार की घटना
घटना सोमवार देर रात करीब नौ बजे घटित हुई । बताया जा रहा है कि ऑटो चालक योगेश की पत्नी नेहा अपने बच्चे को कमरे में दूध पिला रही थी । कमरे का दरवाजा खुला हुआ था । तभी घर के अंदर बंदर घुस आया, इससे पहले वो कुछ समझती बंदर दुधमुंहे बच्‍चे को अपने साथ ले गया । नेहा के सामने ही उसने बच्‍चे की गर्दन पर काट दिया और अपने नुकेली नाखून बच्‍चे पर गड़ा दिए । नेहा की चीख सुनकर परिवार और मोहल्ले के लोगों ने बंदर का पीछा किया, लेकिन तक तक मासूम सांस छोड़ चुका था ।

इलाके में बंदरों का आतंक
आगरा में पिछले कई वर्षों से बंदरों का आतंक है । रुनकता कस्बे में इससे पहले भी बंदर बच्‍चों पर हमला कर चुके हैं । कुछ दिन पहले ही बंदरों ने वाल्‍मीकि बस्‍ती में एक महीने की मासूम को काटा था, जिससे वह लहुलुहान हो गई थी । बच्‍ची को अस्‍पताल ले जाया गया, जहां फिलहाल उसका इलाज चल रहा है । लेकिन नेहा और योगेश की पहली संतान बंदर के आतंक की बलि चढ़ गई ।