17 साल के बल्लेबाज ने आईपीएल में मचाई सनसनी, तारीफ करने से खुद को नहीं रोक सकें युवराज सिंह

आईपीएल : अभिषेक शर्मा ने टिम साउदी और मोहम्मद सिराज जैसे तेज गेंदबाजों के खिलाफ बाउंड्री लगाई। उनकी इसी पारी के बूते दिल्ली की टीम ने 181 का स्कोर खड़ा किया।

New Delhi, May 13 : अंडर-19 क्रिकेट स्टार आईपीएल में धमाल मचा रहे हैं, अब अभिषेक शर्मा ने धमाकेदार अंदाज में अपना डेब्यू किया। दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से खेलने वाले इस युवा बल्लेबाज ने आरसीबी के खिलाफ मात्र 19 गेंदों में 46 रन ठोंक दिये। वो सिर्फ 4 रन से अपने अर्धशतक से दूर रह गये। अभिषेक शर्मा ने टिम साउदी और मोहम्मद सिराज जैसे तेज गेंदबाजों के खिलाफ बाउंड्री लगाई। उनकी इसी पारी के बूते दिल्ली की टीम ने 181 का स्कोर खड़ा किया, हालांकि टीम को पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

तेज गेंदबाज की धुनाई
मोहम्मद सिराज की गेंदों पर अभिषेक शर्मा ने 2 छक्के और तीन चौके लगाये, इसके साथ ही साउदी की दो गेंदों को भी इस बायें हाथ के बल्लेबाज ने दो बार बाउंड्री की राह दिखाई। abhishek sharma1आपको बता दें कि अभिषेक पंजाब के ऑलराउंडर हैं, उन्हें बेहद ही कूल क्रिकेटर माना जाता है। वो मुश्किल परिस्थितियों में भी संयम के साथ बल्लेबाजी करते हैं। अंडर-19 विश्वकप में भी उन्होने सेमीफाइनल में पाक के खिला शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी।

सोशल मीडिया पर करने लगे ट्रेंड
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ 19 गेदों में 46 रनों की तूफानी पारी खेलने के बाद अभिषेक सोशल मीडिया पर छा गये। ट्विटर पर वो ट्रेंड कर रहे थे।yuvraj singh IPL लोगों ने इस युवा बल्लेबाज की तारीफ में कई ट्वीट किया। स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह भी इस बल्लेबाज की तारीफ करने से खुद को नहीं रोक सके। उन्होने ट्वीट कर इस युवा बल्लेबाज को स्पेशल बच्चा कहा।

कई क्रिकेटरों ने किया ट्वीट
टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और आईपीएल में कमेंट्री कर रहे आरपी सिंह ने ट्विटर पर लिखा, कि दो काफी प्रभावित करने वाले बायें हाथ के बल्लेबाज ऋषभ पंत और अभिषेक शर्मा, तो कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने दिल्ली डेयरडेविल्स के मैनेजमेंट से सवाल किया, abhishek sharma2कि आखिर आपने अभिषेक शर्मा को इतने समय तक बेंच पर क्यों बैठाये रखा, उन्हें पहले मौका क्यों नहीं दिया।

टीम इंडिया के लिये फ्यूचर तैयार
एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि भले दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम प्वाइंट टेबल में सबसे नीचे हो, लेकिन वो टीम इंडिया के लिये फ्यूचर तैयार कर रही है, Delhi Daredevilsआपको बता दें दिल्ली की टीम सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ( 18 साल) को लगातार मौके दे रही है, तो इस मुकाबले में अभिषेक शर्मा को भी डेब्यू करवा दिया। इन दोनों खिलाड़ियों को टीम इंडिया का फ्यूचर कहा जा रहा है।

राहुल द्रविड़ की प्रशंसा
एक ट्विटर यूजर ने पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ की तारीफ करते हुए लिखा, कि जितने भी युवा खिलाड़ी आ रहे हैं, उन्हें तैयार करने में राहुल द्रविड़ का बड़ा योगदान है। rahul dravid1एक और यूजर ने लिखा कि उन्हें सलाम है। आपको बता दें कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान इंडिया ए और अंडर-19 क्रिकेट टीम के कोच है, उनकी देख-रेख में ही ये खिलाड़ी आगे बढ रहे हैं।

दिल्ली 5 विकेट से हारी
फिरोजशाह कोटला मैदान में खेले गये मुकाबले में आरसीबी ने दिल्ली की टीम को 5 विकेट से शिकस्त दी। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 181 रन बनाये, RCB1जवाब में विराट कोहली और डिविलियर्स के अर्धशतक की मदद से आरसीबी ने आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया। कप्तान कोहली ने 40 गेंदों में 70 रनों का शानदारी पारी खेली, तो डिविलियर्स ने नाबाद 72 रन बनाये।