ड्रग के सेवन ने नर्क कर दिया इन एक्‍टर्स का जीवन, कोई सड़क पर तो कोई पहुंचा जेल

बॉलीवुड में कई ऐसे एक्‍टर्स थे, और हैं जिनके तार ड्रग्‍स से जुड़े रहे । लेकिन नशे की आदत ने उनका करियर तबाह कर दिया, कहीं ना कहीं जिंदगी बर्बाद कर दी ।

New Delhi, Aug 29: सुशांत सिंह राजपूत मामले में ड्रग्‍स एंगल आने के बाद से केस की जांच और गहरी हो गई है । नारकोटिक्‍स इस मामले में तह तक जाने की कोशिश में जुट गया है । कहा जा रहा है कि सुशांत के घर पर अकसर ड्रग्स पार्टियां हुआ करती थीं, वो खुद भी ड्रग्‍स लेते थे । उनके हेल्‍पर्स उनके लिए इसे अरेंज करते थे । बकौल रिया उन्‍होने कभी ड्रग्‍स का सेवन नहीं किया है, लेकिन रिया की चैट्स उनकी पोल खोल रही हैं । बहरहाल इस आर्टिकल में जानिए उन सितारों के बारे में जिनकी जिंदगी नशे ने तबाह कर दी, करियर चौपट कर दी, कई अब भी इस फील्‍ड में सक्रिय हैं ।

संजय दत्त
बॉलीवुड में ड्रग्‍स के किस्‍से जब भी सामने आएंगे पहला नाम संजय दत्‍त का ही होगा । सुनील दत्‍त के बेटे संजय दत्‍त ने खुद कबूल किया था कि वह करीब 10 साल तक ड्रग्स की चपेट में थे । संजस दत्‍त पर बनी फिल्‍म संजू में दिखाया गया है कि शायद ही कोई ऐसी ड्रग्स हो जिसे उन्होंने ना लिया हो। संजय दत्‍त को ड्रग्स की लत के कारण अमेरिका के मशहूर रिहैब सेंटर में भर्ती कराना पड़ा था।

रणबीर कपूर, प्रतीक बब्‍बर
एक ऋषि कपूर का बेटा है तो दूसरा राज बब्‍बर का । हालांकि करियर के मामले में दोनों का अपना ग्राफ है । लेकिन एक बात जो कॉमन है वो यही कि दोनों ड्रग्‍स की चपेट में थे । रणबीर कपूर ने एक इंटरव्यू में बताया था कि स्कूल के दिनों से ही वो ड्रग्स ले रहे थे । फिलहल वह ड्रग्स की गिरफ्त से तो बाहर आ गए हैं लेकिन अब बहुत स्‍मोक करते हैं । राज बब्‍बर के बेटे प्रतीक बब्‍बर को भी ड्रग्‍स की बुरी लत थी । उनका करियर लगभग समाप्ति पर आ गया था । लेकिन फिर वो कुछ संभल गए ।

फरदीन खान, विजय राज हो चुके हैं गिरफ्तार
दिवंगत एक्‍टर फिरोज खान के बेटे फरदीन खान को भी ड्रग्‍स की लत लग गई थी। इतना ही नहीं, 5 मई 2001 को वो कोकीन के साथ अरेस्‍ट भी हुए थे । फरदीन को 5 दिन जेल में बिताने के बाद जमानत मिली थी, जेल से रिहा होते ही वह रिहैब सेंटर पहुंच गए थे । वहीं एक्‍टर विजय राज भी ड्रग्स के साथ गिरफ्तार हो चुके हैं। साल 2005 में विजय को दुबई पुलिस ने गिरफ्तार किया था ।

गीतांजली नागपाल और हनी सिंह
90 के दशक में मशहूर मॉडल रहीं गीतांजलि नागपाल को नशे ने इतना बर्बाद कर दिया था कि वो एक दिन दिल्ली की सड़कों पर भीख मांगती नजर आई थीं। हांलाकि उन्‍हें वहां से बचा लिया गया । मशहूर रैपर हनी सिंह भी ड्रग्स के चंगुल में ऐसे फंसे कि उनका करियर ही बर्बाद हो गया । वापसी की लेकिन उनको पहचानना तक मुश्किल हो गया । हनी, वापस ट्रैक पर आने की जद्दोजहद में जुटे हैं ।