श्रीलंकाई खिलाड़ियों के रवैये से नाराज हुए विराट कोहली, गुस्से में लिया ये फैसला

virat kohli angry

58 मिनट में खेल 4 बार रोका गया, जिसके बाद गुस्साए विराट कोहली ने ना सिर्फ अपना विकेट गंवा दिया, बल्कि गुस्से में आकर पारी भी घोषित कर दी।

New Delhi, Dec 04 : टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में टेस्ट मैच खेला जा रहा है, आज तीसरा दिन है, टीम इंडिया पहली पारी में कप्तान विराट कोहली के दोहरे शतक और मुरली विजय के शतक की वजह से मजबूत स्थिति में है, तो मेहमान टीम बैकफुट पर है। दूसरे दिन कोटला में श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने प्रदूषण को लेकर काफी विवाद किया, 58 मिनट में खेल 4 बार रोका गया, जिसके बाद गुस्साए विराट कोहली ने ना सिर्फ अपना विकेट गंवा दिया, बल्कि गुस्से में आकर पारी भी घोषित कर दी।

श्रीलंकन टीम ने की शिकायत
कोटला में खेले जा रहे टेस्ट मैच के दूसरे दिन लंच के बाद दूसरे सेशन में मेहमान खिलाड़ियों ने कई बार खराब एयर क्वालिटी की शिकायत की, Srilankaप्रदूषण को लेकर 123वें ओवर में पहली बार खेल रोका गया, करीब बीस मिनट तक मैच रुका रहा, श्रीलंकन खिलाड़ी अंपायर से वायु प्रदूषण की शिकायत कर रहे थे, उनका कहना था कि एयर क्वालिटी की वजह से उन्हें परेशानी हो रही है।

अश्विन पहली ही बॉल पर आउट
जैसे ही मैच शुरु हुआ, आर. अश्विन पहली ही बॉल पर आउट हो गये, इसके बाद अगले ओवर में मेहमान खिलाड़ी एक बार फिर से अंपायर के पास पहुंच गये और मैच को रुकवा दिया, Virat Delhi3इस बात को लेकर भारतीय कप्तान विराट कोहली थोड़ नाराज दिखे। क्योंकि मैच बार-बार रुकने की वजह से उनका कांसेन्ट्रेशन खराब हो रहा था, हालांकि वो मैदान पर भी रिलैक्स करते दिखे।

विराट कोहली भी हो गये आउट
बार-बार मैच रुकने से विराट कोहली नाराज हो रहे थे, कुछ ही देर में गुस्से की वजह से उन्होने तेजी से रन जुटाने शुरु किये, इसी चक्कर में अपना विकेट गंवा दिया, TEam India delhiहालांकि उससे पहले विराट कोहली ने 243 रनों की शानदार पारी खेली, लेकिन क्रिकेट समीक्षकों का कहना है कि विराट के पास पहला तिहरा शतक बनाने का आज शानदार मौका था, मेहमान टीम के गेंदबाज उनके सामने बिल्कुल बेबस नजर आ रहे थे।

चौथी बार भी रुका खेल
इसके कुछ देर बाद 127वें ओवर में श्रीलंकाई टीम के खिलाड़ी ने एक बार फिर से मैच रुकवा दिया, दरअसल खराब स्वास्थ्य की शिकायत कर लकमल मैदान से बाहर चले गये थे, Virat Delhi1जिसकी वजह से श्रीलंका टीम सिर्फ 10 खिलाड़ियों के साथ खेल रही थी, इसी बात को लेकर मैच रोका गया था, इसके बाद नाराज विराट कोहली ने गुस्से में पारी घोषित कर दी और बल्लेबाज साहा और जडेजा को वापस बुला लिया।

गुस्से में विराट ने लिया फैसला
भारतीय ड्रेसिंग रुम में बैठे टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री मेहमान टीम के खिलाड़ियों के इस रवैये से बेहद नाराज थे, Virat Delhiजब खेल बीच में रुका तो वो खुद भी मैदान पर पहुंचे और अंपायरों से बात की थी। तीसरी बार खेल शुरु होने के कुछ देर बाद ही जैसे ही मैच दुबारा रोका गया, तो विराट काफी नाराज नजर आए, गुस्साए कप्तान ने ड्रेसिंग रुम से ही पारी घोषित करने का इशारा कर दिया।

गुस्सा विराट के चेहरे पर दिख रहा था
श्रीलंकाई खिलाड़ियों के रवैये से नाराज विराट के चेहरे पर गुस्सा साफ दिख रहा था, कप्तान इसलिये नाराज थे, Virat Delhi2क्योंकि मैच रेफरी डेविड बून ने मैच जारी रखने को कहा था, लेकिन बार-बार मेहमान टीम के खिलाड़ी मैच रुकवा रहे थे। फिर जैसी ही श्रीलंका के बल्लेबाज मैदान पर आए उनके चेहरे से मास्क गायब हो गया, और टीम इंडिया के खिलाडियों को भी फील्डिंग करने में कोई परेशानी नहीं हो रही थी।

सौरव गांगुली ने उठाये सवाल
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने श्रीलंकाई टीम के खिलाड़ियों के इस रवैये पर सवाल खड़े किये हैं, उन्होने पूछा है कि जब श्रीलंका की टीम फिल्डिंग कर रही थी, तो उनसे वायु प्रदूषण की शिकायत थी, sourav gangulyवो मास्क लगा कर मैदान में थे, लेकिन जैसे ही वो बल्लेबाजी करने आए, तो चेहरे से मास्क गायब हो गया। दरअसल गांगुली ने इशारों में कह दिया कि श्रीलंका की टीम ने विराट कोहली के सामने हथियार डाल दिये थे, उनके गेंदबाद विराट के सामने बिल्कुल बेअसर नजर आ रहे थे, इसी वजह से उन्होने एयर क्वालिटी का बहाना बनाया।

सीरीज में 1-0 से आगे
आपको बता दें कि टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की सीरीज का ये तीसरा टेस्ट मैच है, विराट सेना 1-0 से सीरीज में आगे हैं, Virat Delhi4अगर दिल्ली टेस्ट भी टीम इंडिया जीतती है, तो वो सीरीज 2-0 से अपने नाम कर लेंगे। आपको बता दें कि इस टेस्ट के बाद तीन एकदिवसीय और 3 टी-20 मैचों की सीरीज भी खेली जानी है, विराट कोहली को उस सीरीज में आराम दिया गया है, टीम की कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे।