आज भुवनेश्वर कुमार की शादी, भुवी के बाद इस खिलाड़ी के घर बजेगी शहनाई

sunil Chhetri

टीम इंडिया के कप्तान सुनील छेत्री मोहन बागान के महान खिलाड़ी सुब्रत भट्टाचार्य की बेटी सोनम से शादी करने जा रहे हैं।

New Delhi, Nov 23 : टीम इंडिया के क्रिकेटर भुवनेश्वर कुमार आज शादी करने जा रहे हैं, वो मेरठ की नुपूर नागर से शादी करने वाले हैं। उनके अलावा भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री भी इन दिनों अपनी शादी की तैयारियों में व्यस्त हैं। सुनील पिछले काफी समय से अपनी प्रेमिका के साथ रिलेशनशिप को लेकर भी सुर्खियों में रहे हैं, आपको बता दें कि टीम इंडिया के कप्तान सुनील छेत्री मोहन बागान के महान खिलाड़ी सुब्रत भट्टाचार्य की बेटी सोनम से शादी करने जा रहे हैं, हाल ही में उनकी रिंग सेरेमनी की कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं।

सुनील छेत्री ने की सगाई
इंडियन सुपर लीग के चौथे सीजन में बंगलुरु एफसी की ओर से खेल रहे 33 साल के सुनील छेत्री ने रविवार को मैच खेलने के बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पहुंचे, chhetri-220 नवंबर को इंगेजमेंट की रश्म पूरी की गई, तो अगले दिन यानी 21 नवंबर को राजधानी से सटे गुरुग्राम के एक होटल में संगीत सेरेमनी का आयोजन किया गया, जिसमें उनके करीबी दोस्त और रिश्तेदार भी शामिल हुए।

अगले महीने होगी शादी
सुनील छेत्री और सोनम की शादी अगले महीने होगी, इनके करीबी सूत्रों का कहना है कि दोनों की शादी कोलकाता में 4 दिसंबर को होगी, sunil-chhetri-1-2शादी के बाद रिसेप्शन 24 दिसंबर को बंगलुरु में रखा गया है। आपको बता दें कि सुनील की होने वाली पत्नी सोनम ने स्कॉटलैंड से बिजनेस मैनेजमेंट में ग्रेजुएशन की डिग्री ली हुई है, वो कोलकाता के सेल्ट लेक इलाके में दो होटल चलाती हैं।

आज है भुवी की शादी
टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार भी आज शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं, आपको बता दें कि भुवी और नुपूर की शादी मेरठ के एक होटल में होगी, Bhuvneshwar-Kumar-Nupur-Nagarफिर 26 नवंबर को बुलंदशहर और 30 नवंबर को दिल्ली में रिसेप्शन होगा। नुपूर पेशे से इंजीनियर हैं और नोएडा में जॉब करती हैं, मेरठ की रहने वाली नुपूर यूं तो भुवी की पड़ोसन है, लेकिन उनकी शुरुआती पढाई देहरादून से हुई है।

तैयारी पूरी अब जश्न की बारी
पिछले कई दिनों से भुवी के पिता किरणपाल सिंह अपने बेटे की शादी की तैयारियों में जुटे थे। आपको बता दें भुवी और नुपूर के पिता यूपी पुलिस में दरोगा थे, bhuvi-5दोनों अच्छे दोस्त भी हैं, अब ये दोस्ती रिश्तेदारी में बदलने जा रही है। किरणपाल सिंह ने बताया कि पिछले दस दिनों से वो बहुत व्यस्त थे, लेकिन हर काम अच्छे से निपट गये हैं आज शादी है, जश्न की तैयारी चल रही है।

शामिल हो सकते हैं टीम इंडिया के खिलाड़ी
भुवी की शादी में टीम इंडिया के कई दिग्गज खिलाड़ी भी शामिल हो सकते हैं, हालांकि कल से नागपुर में श्रीलंका के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच शुरु हो रहा है,bhuvi- father ऐसे में जो खिलाड़ी टीम के सदस्य है, उनका शादी में शामिल हो पाना मुश्किल लग रहा है, इसके अलावा टी-20 और सीमित ओवरों के कुछ खिलाड़ी हैं, तो भुवी के बाराती बन सकते हैं। सूत्रों के अनुसार युवराज सिंह, धोनी समेत कई बड़े स्टार बारात में शामिल हो सकते हैं।

टीम इंडिया के खिलाड़ियों के लिये रिसेप्शन
टीम इंडिया के जो खिलाड़ी भुवी की शादी में शामिल नहीं हो पाएंगे, उनके लिये बाद में रिसेप्शन का प्रोग्राम रखा गया है, किरणपाल सिंह ने जानकारी दी है कि Team India bhuviएक बार बुलंदशहर में रिसेप्शन का कार्यक्रम रखा गया है, फिर खास भुवनेश्वर के दोस्तों के लिये दिल्ली में भी एक रिसेप्शन का आयोजन किया जाएगा, ताकि क्रिकेट सितारे वहां आसानी से पहुंच सकें और भुवी की खुशी में शामिल हो सके।

क्या है शादी का कार्यक्रम ?
भुवनेश्वर कुमार टीम इंडिया से छुट्टी लेकर अपने घर पहुंच चुके हैं, आपको बता दें कि किरणपाल सिंह ने बताया कि 22 नवंबर को मेरठ के एक होटल में संगीत और मेहंदी का कार्यक्रम रखा गया था, 23 नवंबर को सुबह दस बजे भुवी घोड़ी चढेंगे, Bhuviफिर शहर के ही एक होटल में बारात लेकर पहुंचेंगे, जहां पर वरमाला के साथ-साथ शादी की दूसरी रस्में पूरी की जाएगी, रात को रिसेप्शन होगा, जिसमें भुवी अपनी नई नवेली दुल्हन के साथ मौजूद रहेंगे।

कल से दूसरा टेस्ट मैच
नागपुर में टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच दूसरा टेस्ट मैच कल से खेला जाएगा, आपको बता दें कि दोनों टीमों के बीच कोलकाता में पहला टेस्ट मैच खेला गया था, bhuvneshwar-kumarजो कि ड्रा रहा, हालांकि टीम इंडिया दबाव बनाने में कामयाब रही, अगर कुछ ओवरों का खेल और हो पाता तो मैच का परिणाम कुछ और हो सकता था। भुवी इस मैच में मैन ऑफ द मैच रहे थे, उन्होने दोनों पारियों में 4-4 विकेट हासिल किये थे ।