विदेशी नौकरी ठुकरा इंडियन आर्मी से जुड़ी बीजेपी सांसद की बेटी, हो रही तारीफ

Nisank

मेरी बेटी डॉ. श्रेयशी निशंक ने आज उत्तराखंड की सैन्य परंपरा को जारी रखते हुए विधिवत रुप से सेना में बतौर आर्मी मेडिकल कोर में ज्वाइन कर लिया है- बीजेपी सांसद

New Delhi, Apr 02 : उत्तराखंड के पूर्व सीएम और बीजेपी सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक की बेटी डॉक्टर श्रेयशी निशंक ने भारतीय सेना ज्वाइन की है। ये जानकारी खुद बीजेपी सांसद ने ट्वीट कर दी है। उन्होने ट्विटर पर लिखा है कि साथियों मैं बहुत गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं, आप सब से ये साझा करते हुए खुशी हो रही है, कि मेरी बेटी डॉ. श्रेयशी निशंक ने आज उत्तराखंड की सैन्य परंपरा को जारी रखते हुए विधिवत रुप से सेना में बतौर आर्मी मेडिकल कोर में ज्वाइन कर लिया है।

यहां से की है पढाई
आपको बता दें कि पूर्व सीएम की बेटी श्रेयसी निशंक ने हिमालयन मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की पढाई पूरी की है। Nisank1पढाई पूरी करने के बाद उन्हें विदेश से नौकरी का ऑफर भी मिला था, लेकिन उन्होने विदेश की नौकरी छोड़ भारतीय सेना में अपनी सेवा देने का मन बनाया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उन्होने रुडकी के मिलिट्री हॉस्पीटल में अब अपनी सेवाएं देंगी।

विदेश से नौकरी का ऑफर
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार डॉ. श्रेयसी निशंक को मॉरीशस की अंतरराष्ट्रीय मेडिकल यूनिवर्सिटी से नौकरी का ऑफर था, उन्हें अच्छा-खासा पैकेज मिल रहा था। Nisank3लेकिन उन्होने विदेश में नौकरी की जगह देश की सेवा करने के ठानी, इसी वजह से उन्होने विदेशी नौकरी ठुकरा दी और भारतीय सेना ज्वाइन कर लिया है।

2 साल से कर रही थी तैयारी
मालूम हो कि पूर्व मुख्यमंत्री की बेटी के करीबी लोगों का कहना है कि उन्होने पिछले दो साल से तैयारी शुरु कर दी थी। जिसके बाद उन्हें सफलता मिली। Nisank5विधिवत रुप से वो आर्मी ज्वाइन कर चुकी हैं। आर्मी से जुड़ने के बाद उनके पिता रमेश पोखरियाल निशंक ने खुद से उनके कंधे पर स्टार लगाये, ये तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

पूर्व सेनाध्यक्ष ने दी शुभकामनाएं
जैसे ही बीजेपी नेता ने अपनी बेटी के सेना से जुड़ने की खबर ट्विटर पर पोस्ट की, उनकी ये पोस्ट वायरल हो गई, कई लोगों ने उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी। Nisank2पूर्व सेनाध्यक्ष जनरल वी के सिंह ने भी पूर्व सीएम की बेटी को शुभकामनाएं दी है। आपको बता दें कि पूर्व सेनाध्यक्ष आर्मी से रिटायर होने के बाद राजनीति में आ गये, वो गाजियाबाद से सांसद हैं और मोदी सरकार में विदेश राज्य मंत्री हैं।

विदेश में ट्रेनिंग, लेकिन सेवा देश की
डॉ. श्रेयसी निशंक ने एमबीबीएस के बाद कुछ समय के लिये विदेश भी गई थी, उन्होने विदेश से ट्रेनिंग ली है, लेकिन जब उन्हें नौकरी का ऑफर मिला, Nisank4तो उन्होने मना कर दिया। वो भारतीय सेना से जुड़कर देश सेवा करना चाहती हैं। उन्होने आर्मी में कैप्टन (मेडिकल) के पद पर नियुक्त किया गया है।

पिता की इच्छा पूरी की बेटी ने
पूर्व मुख्यमंत्री निशंक ने एक तस्वीर ट्वीट की, जिसमें वो बेटी के कंधे पर स्टार लगाते दिख रहे हैं। रमेश पोखरियाल निशंक के अनुसार उनकी दिली तमन्ना थी Nisank8कि उनके परिवार से भी कोई सदस्य फौज में जाए, उनकी इस इच्छा को उनकी बेटी ने पूरा कर दिया है। जिस पर वो गर्व कर रहे हैं।

परिवार की उपस्थिति में सेना ज्वाइन की
डॉ. श्रेयसी निशंक ने परिवार और कमांडेंट की उपस्थिति में सेना ज्वाइन की। जिसके बाद परिवार के सदस्यों ने उनका मुंह मीठा करवाकर उन्हें बधाई दी। Nisank6सारी औपचारिकता पूरी हो जाने के बाद बीजेपी नेता ने अपने हाथों से उनके कंधे पर स्टार लगाया। आपको बता दें कि डॉ. श्रेयसी फिलहाल उत्तराखंड के ही रुड़की आर्मी हॉस्पीटल में अपनी सेवा देंगी।

हरिद्वार से सांसद हैं पिता
आपको बता दें कि उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक वर्तमान में हरिद्वार से सांसद हैं। उन्होने 2014 लोकसभा चुनाव में हरीश रावत को हराया था। Nisank7कहा जा रहा था कि उन्हें मोदी सरकार में मंत्री पद भी दिया जा सकता है, लेकिन नरेन्द्र मोदी ने उन्हें मंत्री नहीं बनाया ।