मुख्यमंत्री से कई गुना ज्यादा अमीर है उनका नन्हा पोता, ढाई साल में बना इतने करोड़ का मालिक

nAIDU

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू और उनके परिवार ने लगातार सातवीं बार अपनी संपत्ति का ब्यौरा सार्वजनिक किया है।

New Delhi, Dec 10 : आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू अपने पोते से भी गरीब भी हैं, जी हां, पढकर यकीन नहीं हो रहा ना, लेकिन ये सच है, करीब ढाई साल के नारा देवांश 11 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं, जबकि उनके दादा मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की कुल संपत्ति 2.53 करोड़ रुपये की है। ये जानकारी खुद नायडू परिवार की ओर से पेश किये गये ब्यौरे से सामने आई है, आपको बता दें कि सीएम नायडू और उनके परिवार ने लगातार सातवीं बार अपनी संपत्ति का ब्यौरा सार्वजनिक किया है।

संपत्ति से ज्यादा देनदारी
मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने जो संपत्ति घोषित किया है, उसके अनुसार उनकती कुल संपत्ति 2.53 करोड़ रुपये की है, जबकि उन पर 5.64 करोड़ रुपये की देनदारी है, nAIDU Family4उन्होने बैंक ऑफ बड़ौदा से हाउसिंग लोन ले रखा है, इसके साथ ही उनके अकाउंट में करीब 40 लाख रुपये जमा है। साथ ही वो एक एंबेसडर कार के भी मालिक हैं।

नारा लोकेश ने घोषित की संपत्ति
आपको बता दें कि मुख्यमंत्री के बेटे नारा लोकेश ने अपने परिवार के साथ ही खुद की भी संपत्ति सार्वजनिक की, उन्होने बताया कि सीएम चंद्रबाबू ने हाउसिंग लोन ले रखा है, Chandrababu naiduसंपत्ति घोषित करने के मौके पर नारा लोकेश ने विरोधियों पर निशाना साधने से भी पीछे नहीं रहे, उन्होने विरोधियों को भी संपत्ति घोषित करने की चुनौती दी ।

दादा से अमीर ढाई साल का पोता
सीएम चंद्रबाबू नायडू करीब 2.53 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं, उनके नाम 1.52 लाख रुपये की एंबेसडर कार है, तो करीब 7.75 लाख रुपये का हैदराबाद में मकान है, nara Lokeshजबकि उनके ढाई वर्षीय पोते के पास कैश के अलावा हैदराबाद के पॉश इलाके जुबली हिल्स में करीब साढे नौ करोड़ की कीमत का मकान है, देवांश की कुल संपत्ति करीब 11 करोड़ रुपये हैं।

पत्नी सबसे अमीर
चंद्रबाबू नायडू के परिवार में सबसे अमीर उनकी पत्नी भुवनेश्वरी नायडू हैं, उनके नाम करीब 25.41 करोड़ रुपये की संपत्ति है। nAIDU1आंध्रा सरकार में मंत्री और टीडीपी महासचिव नारा लोकेश ने कहा कि नायडू परिवार का हैरिटेज फूड्स का बिजनेस है, इस कंपनी की मैनेजिंग डायरेक्टर उनकी मां ही हैं, इसी वजह से वो परिवार की सबसे अमीर महिला ही नहीं बल्कि सदस्य भी हैं।

सीएम की बहू भी हैं करोड़पति
नारा लोकेश की पत्नी और मुख्यमंत्री की बहू नारा ब्राह्मणी भी करोड़पति है, उनके नाम करीब 15.01 करोड़ रुपये की संपत्ति है, वो भी हैरिटेज फूड्स की डायरेक्टर हैं, nAIDU Familyआपको बता दें कि टीडीपी महासचिव और नायडू सरकार में मंत्री नारा लोकेश के नाम करीब 15.21 करोड़ रुपये की संपत्ति है। आपको बता दें कि ये ब्यौरा खुद नारा लोकेश ने सार्वजनिक की है।

जगन मोहन पर भी साधा निशाना
नारा लोकेश ने विरोधियों पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में उनका ही एक ऐसा परिवार है, जो संपत्ति का नियमित रुप से ब्यौरा देश और प्रदेश की जनता के सामने पेश करता है, Jagan Mohan reddyउन्होने विरोधियों खासकर वाईएसआर कांग्रेस के नेता जगन मोहन रेड्डी पर निशाना साधते हुए कहा कि वो अपनी संपत्ति का ब्यौरा क्यों नहीं देते, सिर्फ सरकार और उनके परिवार को बदनाम करने की कोशिश करते हैं।

हर साल देते हैं संपत्ति का ब्यौरा
चंद्रबाबू नायडू के बेटे नारा लोकेश ने कहा कि उनका परिवार हर साल अपनी संपत्ति का ब्यौरा सार्वजनिक करती है, nAIDU Family1उनके परिवार के किसी भी सदस्य का विदेश में कोई खाता नहीं है, देश की राजनीति में उनका ही एक मात्र परिवार है, जो अपनी संपत्ति सार्वजनिक करता है, आपको बता दें कि विरोधी लगातार इस परिवार पर तरह-तरह के आरोप लगाते रहे हैं।

कहां से आया देवांश के नाम इतनी संपत्ति ?
नारा देवांश के नाम करीब 11 करोड़ की संपत्ति पर उनके पिता लोकेश ने सफाई देते हुए कहा कि देवांश की दादी भुवनेश्वरी नायडू ने उन्हें 9.17 करोड़ रुपये की संपत्ति गिफ्ट की है, nAIDU Family3उन्होने उनके नाम से हैदराबाद में एक मकान खरीदा है, इसके साथ ही देवांश के नाना और फिल्म एक्टर बालाकृष्णा ने अपने नाती के नाम पर 2.4 करोड़ रुपये फिक्स डिपॉजिट किया है।