1 करोड़ कैश और 3 किलो के गहने, छापे के दौरान इतना सोना-चांदी-हीरा देख दंग रह गई CID की टीम

पूर्व चेयरमैन और अन्य लोगों ने मिलकर नकली बुनकर सहकारी समितियों की मदद से सरकारी धन की लूट खसोट की, जमकर हेराफेरी मचाई ।

New Delhi, Aug 22: आंध्र प्रदेश में सीआईडी की टीम की आंखें तब फटी की फटी रह गईं जब तेलुगुदेशम पार्टी के कार्यकाल में एपीसीओ यानी कि आंध्र प्रदेश स्टेट हैंडलूम वेवर्स कॉपरेटिव सोसायटी के चेयरमेन रहे गुज्जुला श्रीनिवासुलु के घर पर रेड़ पड़ । सीआईडी के अधिकारियों की आंखें वहां मिले सोने – चांदी और हीरों के गहनों को देखकर चौंधियां गई । पूर्व चेयरमैन के घर से इतना कैश और गहने बरामद हुए हैं, मानों पूरी जौहरी की दुकान इन्‍होने खरीद कर रखी होगा ।

3 किलो गहने बरामद
श्रीनिवासुलु के घर से सीआईडी की टीम को 3 किलो सोने और हीरे के गहने मिले हैं, इसके अलावा करीब एक करोड़ रुपये कैश के रूप में मिले है । गहनों की ही कुल कीमत डेढ़ करोड़ रुपये के करीब बताई जा रही है । सीआईडी ने यह रेड ऐसे समय में मारी है जब गुज्जुला श्रीनिवासुलु के खिलाफ अनियमिता बरतने के आरोपों पर एफआईआर दर्ज कर ली गई थी । गुज्‍जुला टीडीपी सरकार के दौरान आंध्र प्रदेश में एपीसीओ के चेयरमेन रहे हैं ।

सरकारी धन की हेराफेरी
एफआईआर में ये भी आरोप लगाया गया है कि पूर्व चेयरमैन और अन्य लोगों ने मिलकर नकली बुनकर सहकारी समितियों की मदद से सरकारी धन की लूट खसोट की, जमकर हेराफेरी मचाई । इन लोगों ने स्कूली बच्चों, पुलिस और स्वच्छता कर्मचारियों को हैंडलूम के बजाय पॉलिस्टर के कपड़े आपूर्ति कराए, जबकि पेमेंट मानकों पर ही हुए । सरकार से सरास धोखा कर पैसा लूटा गया ।

दूसरी जगहों पर भी रेड
दरअसल सीआईडी की यह रेड कडप्पा जिले में मयदुकुरु के अलावा भी 10 और जगहों पर की गईं । ये सभी स्‍थान पूर्व चेयरमेन से संबंधित रही हैं । पूर्व चेयरमैन के साथ कई लोगों ने मिलकर इस हेराफेरी को अंजाम दिया है । मामले में अब जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी । लेकिन रेड में इतनी बड़ी रकम और कहने देखकर ये कहना मुश्किल नहीं है कि सरकार को जबरदस्‍त चूना लगाया गया है ।