पीएम मोदी से जुड़े इन दो आसान से सवालों का दीजिए जवाब, कांग्रेस खाते में जमा कराएगी 5 करोड़ रुपए

बिहार कांग्रेस नेताओं ने पीएम मोदी से जुड़े दो सवाल पूछे हैं, जनता को इनका जवाब बताने पर 5 करोड़ रुपए ईनाम देने का वादा किया । आगे पढ़ें ये माजरा आखिर है क्‍या ।

New Delhi, Oct 17 : पटना शहर में कई जगह ऐसे पोस्‍टर लगे मिल जाएंगे । कांग्रेस नेताओं की ओर से लगाए गए ये पोस्‍टर लोगों के बीच चर्चा का विषय बने हुए हैं । बीजेपी ने इन पोस्‍टर्स को भद्दा मजाक बताया है । इन पोस्‍टर्स में कांग्रेस नेताओं द्वारा मोदी के कार्यकाल के दौरान बनाए गए 35 हवाई अड्डों के नाम और राफेल का दाम बताने वाले को 5 करोड़ रुपये का इनाम देने की बात कही गयी है।

पूजा धमाका के नाम से पोस्‍टर
बिहार, पटना के स्थानीय कांग्रेस नेताओं सिद्धार्थ क्षत्रिय और व्यंकटेश रमन ने इन पोस्‍टर्स को लगवाया है । ये पोस्‍टर पटना के आयकर चौराहे समेत कुछ अन्‍य जगहों पर लगवाए गए हैं । पोस्टर में लिखा है ‘ पूजा धमाका, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बताएं 35 एयरपोर्ट का नाम, राफेल का दाम, पाएं पांच करोड़ रूपये का इनाम।‘

भाजपा ने जताई नाराजगी
हालांकि इन पोस्‍टर्स पर भाजपा की ओर से कड़ी प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त की गई है । भाजपा के वरिष्ठ नेता और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने इस पोस्टर पर कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि इन सवालों के जवाब देकर यह ईनाम राहुल गांधी जी ही जीतेंगे । उन्होंने कहा कि जिस ”’बेशर्मी”’ के साथ कांग्रेस अध्यक्ष पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी और केंद्र सरकार को राफेल सौदे में गुनहगार साबित करना चाहते हैं, उनकी वो कोशिशें धराशायी हो गई हैं ।

कांग्रेस लगातार घेरने की कोशिश में
आपको बता दें, पिछले काफी समय से राहुल गांधी, मोदी सरकार को राफेल के मुद्दे पर घेरने की कोशिश में लगी हुई है । कांग्रेस अध्‍यक्ष अपने हर चुनावी दौरे में इसका जिक्र करते हैं और मोदी सरकार को जमकर टारगेट करते हैं । बीजेपी ये साफ कर चुकी है कि ऐसे सौदे सार्वजनिक नहीं किए जा सकते हैं, सालों तक सरकार में रहने वाले दल कांग्रेस को ये बखूबी पता है लेकिन बावजूद इसके इस बात को मुद्दा बनाया जा रहा है ये उनकी ओछी मानसिकता का ही नतीजा है ।

‘पोस्‍टर कांग्रेस की ओर से नहीं लगाया गया’
वहीं इस पोस्‍टर पर बीजेपी की ओर से नाराजगी के बाद जब बात  बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी (बीपीसीसी) से की गई तो एक नेता ने नाम ना बताए जाने की शर्त पर कहा कि पोस्‍टर लगाने वाले सिद्धार्थ और रमन बीपीसीसी के पदाधिकारी नहीं हैं । इसलिए यह कहना कि पोस्‍टर कांग्रेस की ओर से, सरासर गलत होगा । हालांकि पोस्‍टर में पूछे गए सवाल अनुचित नहीं है । कांग्रेस ने ही इन बातों को उजागर किया है और जनता इसका जवाब जानना चाहती हैं ।