इन देशों में घूमने का खर्च सिर्फ 25 से 30 हजार, शानदार बीतेंगी छुट्टियां

हम कुछ शानदार देशों के बारे में आपको बता रहे हैं। इन देशों में घूमने का खर्च 25 से 30 हजार रुपये के बीच है। यहां की लोकेशन लाजवाब हैं और खर्चा कम है।

New Delhi, Nov 30: आज हम आपके लिए कुछ देशों की लिस्ट लेकर आए हैं। इन देशों में घूमने का खर्च काफी सस्ता है। यकीम मानिए आप सिर्फ 25 से 30 हजार रुपये में इन देशों को सफर कर सकते हैं। बात ज विदेश घूमने की आती है तो हर कोई रोमांचित हो जाता है। इसलिए आज उन रोमांचक देशों के बारे में भी जानिए जहां आप बेहद ही कम बजट में अपनी छुट्टियां बिता सकते हैं। पढ़िए ये खबर

नेपाल का नंबर सबसे पहले
इन मुल्कों में सबसे पहले नंबर आता है नेपाल का। जी हां नेपाल बेहद ही शानदार टूरिस्ट वेन्यू है। यहां की लोकेशन बेहद ही शानदार हैं। भारतीयों के लिए ये हमेशा से सबसे सस्ते और आकर्षक टूरिस्ट डेस्टिनेशन के तौर पर मशहूर रहा है।यहां आपको खाने से लेकर एडवेंचर तक सब कुछ बेहद कम कीमत पर मिल जाएगा। अब जानिए कि यहां के लिए आपके पास कितना खर्चा चाहिए।

20 हजार में सारी यात्रा
दिल्ली से काठमांडू का रिटर्न टिकट आपको 9 से 11 हजार रुपये में आसानी से मिल जाता है। नेपाल में आपको 800 से लेकर 1500 रुपये में शानदार लग्जरी होटल मिल जाएगा। इसके अलावा नेपाल में खाना भी बेहद सस्ता है। खास बात ये है कि आपको इस मुल्क में जाने के लिए किसी वीजा की भी जरूरत नहीं है। आप 20 से 25 हजार के बीच में नेपाल घूमकर वापस आ सकते हैं।

भूटान बेहतरीन ऑप्शन है
इसके अलावा आपके लिए दूसरा खूबसूरत देश भूटान है। भूटान को दुनिया के सबसे खुशहाल देश के तौर पर पेश किया जाता है। यहां आपको एक से एक प्राकृतिक नजारे दिखेंगे। इसके साथ ही भूटान सांस्कृतिक धरोहरों से भी सजा है। ये ऐसा देश है, यहां शायद ही कोी जाना नहीं चाहेगा। यानी कुल मिलाकर भूटानम छु्टटियां बिताने के लिए बेहतरीन डेस्टिनेशन है।

भूटान में यादगार छुट्टियां
खास बात ये है कि भूटान के लिए आपको वीज़ा की जरूरत नहीं है। आप सड़कमार्ग से कोई बस या टैक्सी लेकर आराम से 2 से ढाई हजार में भूटान पहुंच सकते हैं। इसके अलावा भूटान में आपको 1500 से 2000 रुपये के बीच में शानदार लग्जरी रूम मिल जाएगा। भूटान में आपकी 4 दिन की ट्रिप का खर्चा 25 हजार से ज्यादा नहीं होगा। खास बात ये है कि आपकी छुट्टियां यादगार रहेंगी।

सिंगापुर है बेस्ट डेस्टिनेशन
इसके साथ ही सिंगापुर एक ऐसी जगह है, जिसे आप ताउम्र नहीं भुला पाएंगे।  सिंगापुर जू, बॉटैनिकल गार्डन और यूनिवर्सल स्टूडियोज़ जैसे आकर्षक केंद्रों से भरा सिंगापुर खूबसूरत देश है। आप 2 से 3 महीने पहले अगर फ्लाइट का टिकट ले लेते हैं। ये टिकट आपको 7500 से 9000 रुपये के बीच पड़ेगी। इसके ्लावा आपको यहां का टूरिस्ट वीज़ा बनाने में करीब 2000 रुपये का खर्चा लगेगा।

35 हजार रुपये में सिंगापुर घूमिए
सिंगापुर में आपको एक ढंग का रूम 2200 से 2500 रुपये के बीच मिल जाएगा। यानी औसतन 35 हजार रुपये में आपका सिंगापुर का सफर पूरा हो जाएगा। सिंगापुर को दुनिया की सबसे बेहतरीन लोकेशन में से एक कहा जाता है। यहां भारत से बड़ी संख्या में सैलानी घूमने जाते हैं। इसके अलावा इस मुल्क में बॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग होती रहती है। सिंगापुर बेस्ट लोकेशन है।

थाइलैंड भी बजट में है
इसके अलावा थाइलैंड भारतीयों के बेहतरीन टूरिस्ट डेस्टिनेशन है। प्राकृतिक सुंदरता से लेकर, थाइलैंड की वाइल्डलाइफ और एडवेंचर आपको दीवाना बना देगा। कुछ महीने पहले टिकट बुक कराने पर आपको 8 हजार के बीच आराम से टिकट मिल जाएगा। भारतीयों के लिए यहां वीज़ा ऑन अराइवल की सुविधा है। इसका खर्चा करीब 2000 रुपये तक होता है। यहां भी घूमने का खर्च आपको 35 हजार तक पड़ेगा।