धोनी जैसी है चेन्नई सुपरकिंग्स के इस गेंदबाज की कहानी, आईपीएल में किया डेब्यू

csk main

चेन्नई सुपरकिंग्स के तेज गेंदबाज आसिफ मूल रुप से केरल से विलांग करते हैं, वो 140 से 145 किमी की रफ्तार से लगातार गेंदबाजी कर सकते हैं।

New Delhi, May 02 : आईपीएल-11 के चौथे सप्ताह में एक नये खिलाड़ी ने डेब्यू किया, इस बार नया खिलाड़ी चेन्नई सुपरकिंग्स टीम की तरफ से मैदान में उतरा, आईपीएल के इस नये क्रिकेटर का नाम के एम आसिफ है, आपको बता दें कि आसिफ शुरु में फुटबॉलर बनना चाहते थे, फुटबॉल खेलने के दौरान ही दोस्तों से प्रेरणा मिली, जिसके बाद वो क्रिकेट खेलने लगे और आज चेन्नई सुपर किंग्स टीम में पहुंच गये।

केरल से हैं तेज गेंदबाज आसिफ
आसिफ मूल रुप से केरल से विलांग करते हैं, वो 140 से 145 किमी की रफ्तार से लगातार गेंदबाजी कर सकते हैं। CSK Main1दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ अपने डेब्यू मुकाबले में उन्होने अपनी रफ्तार से विरोधी बल्लेबाजों को परेशान भी किया। उन्होने शुरुआत में ही दोनों सलामी विकेट का विकेट हासिल किया, जिसकी वजह से दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ये मुकाबला 13 रन से हार गई।

सीएसके ने 40 लाख में खरीदा
केरल के युवा तेज गेंदबाज को चेन्नई सुपरकिंग्स ने ऑक्शन में उनके बेस प्राइस से दोगुनी कीमत (40 लाख रुपये) में खरीदा है। KM-Asifआसिफ ने अब तक खेले दो टी-20 मुकाबलों में पांच विकेट हासिल किये हैं, तो वहीं एक मात्र लिस्ट ए मैच में उन्होने 3 विकेट हासिल किये है।

संजू सैमसन के अच्छे दोस्त
आसिफ को एक अच्छा गेंदबाज बनाने में युवा बल्लेबाज संजू सैमसन का भी हाथ रहा है, आपको बता दें कि दोनों केरल के लिये घरेलू क्रिकेट खेलते हैं, Sanju Samsonइसके साथ ही संजू और आसिफ काफी अच्छे दोस्त भी हैं। खुद आसिफ ने कहा था कि उनकी गेंदबाजी में सुधार लाने के लिये युवा बल्लेबाज ने उनकी खूब मदद की थी। आपको बता दें कि संजू सैमसन इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेल रहे है, फ्रेंचाइजी ने उन्हें 8 करोड़ रुपये में खरीदा है।

दिग्गज को किया प्रभावित
के एम आसिफ का बॉलिंग एक्शन भी दमदार है, साथ ही वो अपनी तेज रफ्तार से बल्लेबाजों को परेशान भी करते हैं। km asifआसिफ की गेंदबाजी देख कई दिग्गज तारीफ कर चुके हैं। चार साल पहले एक मैच के दौरान पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेफ थॉमसन ने आसिफ की गेंदबाजी देख उनकी तारीफ की थी और कहा था कि वो आने वाले दिनों में टीम इंडिया के लिये खेलेंगे।

टॉप पर सीएसके
चेन्नई सुपरकिंग्स इस सीजन में फिर से फॉर्म में दिख रही है, अब तक 8 मैचों में टीम ने 6 जीत के साथ टॉप पर जगह बना ली है। CSK Newधोनी की रणनीति हर मैच में सफल होती दिख रही है। टीम के बल्लेबाज वॉटसन, अंबाती रायडू, रैना, ब्रावो और कप्तान धोनी रन बना रहा है। दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ सीएसके ने चार बदलाव किये थे, इसके बावजूद माही की टीम 13 रन से मुकाबला जीतने में सफल रही।

चोट की समस्या
सीएसके की टीम लगातार चोटिल खिलाड़ियों से परेशान है, इसके बावजूद उनके परफॉरमेंस पर कोई असर नहीं पड़ रहा। kedar Jadhav1आपको बता दें कि पहले ही मुकाबले में मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज केदार जाधव मांसपेशियों में खिंचाव की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गये। फिर रैना चोटिल होने की वजह से दो मैचों में नहीं खेले। अब तेज गेंदबाज दीपक चाहर चोटिल हो गये हैं। उनकी जगह पर ही आसिफ को मौका दिया गया था।