आईपीएल : इस खिलाड़ी ने लगाई अनोखी हैट्रिक, जिस टीम में शामिल होता है, वो बन जाती है ‘चैंपियन’

Karn Sharma IPL

आईपीएल : सीएसके की जीत शेन वॉटसन के अलावा वैसे तो पूरी टीम के लिये खास थी, लेकिन एक खिलाड़ी के लिये कुछ ज्यादा ही महत्वपूर्ण है।

New Delhi, May 28 : आईपीएल-11 के फाइनल मुकाबले में शेन वॉटसन ने शानदार शतकीय पारी खेली, उन्होने 57 गेंदों में नाबाद 117 रन बनाये, जिसकी वजह से चेन्नई सुपरकिंग्स तीसरी बार चैंपियन बनी। वॉटसन की शानदार पारी की वजह से सीएसके ने सनराइजर्स हैदराबाद को आठ विकेट से हरा दिया। हैदराबाद के गेंदबाजों ने इस सीजन में जिस तरह का प्रदर्शन किया था, उसे देखकर लग रहा था कि सीएसके के लिये जीत की राह आसान नहीं होगी। लेकिन वॉटसन ने अकेले हैदराबाद को परेशान कर दिया। सीएसके ने लक्ष्य 9 गेंद पहले ही प्राप्त कर लिया।

एक और खिलाड़ी के लिये खास
सीएसके की जीत शेन वॉटसन के अलावा वैसे तो पूरी टीम के लिये खास थी, लेकिन एक खिलाड़ी के लिये कुछ ज्यादा ही महत्वपूर्ण थी। Karn Sharma IPL5जी हां, हम बात कर रहे चेन्नई सुपरकिंग्स के स्पिन गेंदबाज कर्ण शर्मा की। इस गेंदबाज ने फाइनल मुकाबले में विकेट तो सिर्फ एक लिया, लेकिन एक खास रिकॉर्ड बना दिया। दरअसल कर्ण शर्मा पिछले तीन सालों से जिस टीम में जाते हैं, वो टीम आईपीएल टूर्नामेंट जीत लेती है।

जीत की हैट्रिक लगाने वाले पहले खिलाड़ी
आपको बता दें कि कर्ण शर्मा आईपीएल इतिहास के एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं, जो लगातार तीन साल तक ट्रॉफी जीतने वाली टीम का हिस्सा रहा हो। Karn Sharma IPL1हालांकि उन्हें लगातार किसी भी टीम ने प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दिया, लेकिन जब भी उन्हें मौका मिला, उन्होने खुद को साबित करने की भरपूर कोशिश की।

2016 में हैदराबाद
मालूम हो कि साल 2016 में कर्ण सनराइजर्स हैदराबाद टीम में थे, उस साल डेविड वॉर्नर की अगुवाई में टीम ने ट्रॉफी जीती थी, Karn Sharma IPL2फिर 2017 में वो मुंबई इंडियंस टीम में आए, तो मुंबई चैंपियन बनी। 2017 आईपीएल फाइनल में रोहित शर्मा की टीम ने राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स की टीम को हराया था।

सीएसके बना चैंपियन
इस साल कर्ण धोनी की अगुवाई वाली टीम चेन्नई सुपरकिंग्स का हिस्सा थे। तो चेन्नई की टीम चैंपियन बन गई। csk ipl (5)फाइनल मुकाबले में हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 178 रन बनाये, लक्ष्य का पीछा करने उतरी धोनी की टीम ने आसानी से लक्ष्य पार कर लिया।

चेन्नई सुपरकिंग्स ने खरीदा था
इस साल मुंबई इंडियंस की टीम ने उन्हें रिटेन नहीं किया, जिसके बाद ऑक्शन में उनके नाम पर बड़ी बोली लगी। Karn Sharma IPL3आपको बता दें कि हरभजन सिंह जैसे दिग्गज स्पिन गेंदबाज को सिर्फ 2 करोड़ की कीमत मिली, वहीं कर्ण शर्मा के लिये कई फ्रेंचाइजियों ने बोली लगाई। आखिरी में सीएसके ने उन्हें 5 करोड़ की कीमत में खरीदा।

इस सीजन में सिर्फ 6 मैचों में मौका
कर्ण शर्मा को इस सीजन में भी बार-बार टीम से अंदर-बाहर होना पड़ा। उन्हें सीएसके ने 14 मैचों में से 6 मैचों में प्लेइंग इलेवन में मौका दिया, Karn Sharma IPL4जिसमें उन्होने 4 विकेट हासिल किये। लेकिन महेन्द्र सिंह धोनी ने उन्हें फाइनल में उतारा, कर्ण ने वानखेड़े स्टेडियम में एक ही विकेट लिया। लेकिन वो सबसे महत्वपूर्ण बल्लेबाज का, कर्ण की गेंद पर धोनी ने विलियमसनम की गिल्लियां बिखेर दी। हैदराबाद के कप्तान अच्छे फॉर्म में नजर आ रहे थे, लेकिन धोनी की फूर्ति के आगे वो कमजोर दिखे और 47 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गये।