जिस बेटी का कर दिया था अंतिम संस्कार, वो 3 साल बाद मिली जिंदा… सामने आई शॉकिंग स्‍टोरी

जरा सोचिए जिस परिजन का कोई अंतिम संस्कार कर चुका हो, वो एक दिन अचानक जिंदा दिख जाए तो, शॉक तो लगेगा ही ना । पढ़ें ये हैरान करने वाली घटना ।

New Delhi, Feb 23: बिहार के कैमूर में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, यहां एक महिला पति के उत्पीड़न से परेशान होकर अपने मायके चली आई । अचानक एक दिन वो लापता हो गई। बेटी की बहुत खोजबीन हुई, जिसके बाद मिली उसकी लाश। कपड़े-रुमाल लाश पर से मिला तो घरवालों को लगा कि बेटी मर गई है, जिसके बाद उन्‍होंने उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया । लेकिन घरवाले तब हैरान रह गए जब वो लड़की अपने प्रेमी और बच्‍चे के साथ यूपी के सोनभद्र से मिली ।

2018 में कर दिया था अंतिम संस्‍कार
मोहनिया के डीएसपी रघुनाथ सिंह ने बताया कि साल 2018 में देवराढ़ कला के बगल में बसही नहर के पास से एक महिला का शव बरामद हुआ था, शव पुराना था जिस वजह से उसकी पहचान सही तरीके से नहीं हो पा रही थी । शव की शिनाख्‍त के लिए आए लोगों ने अपनी बेटी के चप्पल, कपड़े और रुमाल बताते हुए से उसकी पहचान की थी और शव का दाह संस्कार भी कर दिया गया था।

ससुराल वालों पर दर्ज कराया हत्‍या का केस
बेटी के परिजनों ने इसे दहेज हत्‍या मानते हुए उसके पति, सास, ससुर और ननद, नंदोई पर हत्या करने का केस दर्ज कराया था। मामले की जांच कर रही पुलिस को इस केस पर शक था, क्‍योंकि महिला मर गई है इसके सबूत नहीं मिल रहे थे । जांच के बीच ही पुलिस को महिला के यूपी के सोनभद्र जिले में होने की खबर लगी । जहां से उसे उसके प्रेमी के साथ पकड़ लिया गया, प्रेमी रिश्‍ते में उसका जीजा भी है जो पहले से शादीशुदा है । दोनों का दो साल साल का बच्चा भी है, वहीं प्रेमी की पहली पत्नी से भी दो बच्चे हैं ।

पति की मार-पीट से तंग आकर उठाया ऐसा कदम
पुलिस के मुताबिक महिला ने बताया कि उसकी शादी कुदरा थाना के देवराढ़ कला में हुई थी। उसका पति उसे मारता-पीटता था, जिसके बाद वो मायके चली आई । लेकिन वहां रिश्ते में जीजा लगने वाले शख्‍स से उसे प्यार हो गया फिर हम दोनों भागकर शादी कर ली थी । वो अब उसी के साथ रहना चाहती है । इस महिला की मां हैरान है कि जिस बेटी का दाह संस्‍कार उन्‍होंने भारी मन से कर दिया था वो इस तरह जिंदा मिल गई है वो भी बच्‍चे और प्रेमी के साथ ।