दिल्ली : युवती की सरकारी नौकरी पक्की थी, लेकिन दूसरी परीक्षा में हाइटेक तरीके से नकल करते पकड़ी गई

Girl 2

परीक्षा शुरु होने के कुछ देर बाद ही युवती ईयरफोन से किसी से बात करते दिखी, जब महिला स्टाफ ने लड़की की तलाशी ली, तो उसके अंतःवस्त्र से सिम डिवाइस और ईयरफोन मिले।

New Delhi, Dec 18 : एसएससी सीपीओ (सब इंस्पेक्टर रैंक की परीक्षा) में नकल के इरादे से पहुंची एक युवती पकड़ी गई है, लड़की ने अपने अंतःवस्त्रों में सिम डिवाइस के साथ बिना तार वाला छोटा ईयरफोन छुपा रखा था, परीक्षा के दौरान वो इसके जरिये अपने व्बॉयफ्रेंड से जबाव पूछ रही थी, तभी उसे रंगेहाथ पकड़ लिया गया, पूछताछ में लड़की ने बताया कि उसका व्बॉयफ्रेंड घर पर सवालों के जबाव देने के लिये पूरी तैयारी कर के बैठा था, घटना दिल्ली के ओखला इंडस्ट्रियल इलाके की है।

आरोपी युवती के खिलाफ केस दर्ज
पुलिस ने पूछताछ के बाद आरोपी लड़की के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है, हालांकि कानूनी कार्रवाई पूरी होने के बाद उसे बांड भरवाकर छोड़ दिया गया। Earphoneपुलिस ने बांड भरवाकर आरोपी लड़की को छोड़ दिया, साथ ही नकल में इस्तेमाल किया जा रहा उपकरण जब्त कर लिया है और आगे की जांच शुरु कर दी है।

ब्वॉयफ्रेंड भी है घेरे में
दिल्ली पुलिस मामले की जांच में जुटी हैं, आरोपी लड़की के ब्वॉयफ्रेंड से भी पूछताछ की जा सकती है, वो भी जांच के दायरे में है। delhi Police1पुलिस के मुताबिक शुक्रवार को यूनिसन ग्लोबल अकादमी ब्लॉक डी में एसएससी सीपीओ टियर टू के लिये परीक्षा हुई थी। ये परीक्षा दिल्ली पुलिस और सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स में सब इंस्पेक्टर पद के लिये थी।

लड़की पर धोखाधड़ी और साजिश का केस दर्ज
परीक्षा शुरु होने के कुछ देर बाद ही युवती ईयरफोन से किसी से बात करते दिखी, जब महिला स्टाफ ने लड़की की तलाशी ली, तो उसके अंतःवस्त्र से सिम डिवाइस और ईयरफोन मिले। Delhi Police13जिसके बाद परीक्षा सेंटर के अधीक्षक ने तुरंत युवती की पुलिस से शिकायत की, जिसके बाद युवती पर ओखला क्षेत्र थाने में धोखाधड़ी और साजिश करने का केस दर्ज कर लिया गया ।

हरियाणा की है युवती
एसएससी परीक्षा में नकल करते पकड़ी गई युवती हरियाणा के हिसार की रहने वाली है। आपको बता दें कि 23 वर्षीय मोनिका ने पुलिस पूछताछ में कई हैरान करने वाले खुलासे किये हैं, couple6पुलिस के अनुसार नकल करने का आइडिया उसके ब्वॉयफ्रेंड का था, जो घर पर बैठकर उसकी मदद करने की कोशिश कर रहा था।

नकल के लिये खास तैयारी
मोनिका ने पुलिस को बताया कि नकल कराने का आइडिया उसके ब्वॉयफ्रेंड का था, वो भी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करता है, girl-caught-with-intention-of-imitating-examinationइसी काम के लिये उसने एक हजार रुपये में लोकल सिम डिवाइस और ईयरफोन खरीदा, ये खास ईयरफोन 0.5 सेमी आकार का है, जिसे कान में लगाने पर दूर से लोगों को पता नहीं चलता। मोनिका ने ईयरफोन कान में लगा रखा था और सिम डिवाइस अपने कपड़ों में छुपा लिया था।

बिना घंटी बजे ऑटोमेटिक हो जाता था कॉल रिसीव
खास बात ये भी है कि जब मंदीप मोनिका के नंबर पर कॉल करता था कि बिना घंटी बजे ही कॉल ऑटोमेटिक रिसीव हो जाता था, mobile phoneमोनिका इधर से सवाल पढती थी और उसका ब्वॉयफ्रेंड मंदीप उधर सुन लेता था, फिर गूगल की मदद से वो उन सवालों के जबाव उसे बता देता, जिसे मोनिका परीक्षा हॉल में कर देती।

इसी साल पास की थी एसएससी परीक्षा
मामले की जांच कर रहे सब इंस्पेक्टर चंदन कुमार ने बताया कि आरोपी युवती ने इसी साल एलडीलसी पद पर एसएससी परीक्षा पास की थी, Exam3उसमें बस अब उनका नियुक्ति लेटर मिलना बाकी था, हरियाणा के हिसार से कला में ग्रेजुएशन करने वाली मोनिका लंबे समय से कॉम्पिटिशन परीक्षा की तैयारी कर रही थी, वो दिल्ली में रहकर भी परीक्षा को पास करने के लिये कोचिंग ले चुकी थी।

सरकारी नौकरी पर तलवार
सब इंस्पेक्टर ने बताया कि मोनिका ने एसएससी की पहली परीक्षा भी पास कर ली थी, लेकिन दूसरे परीक्षा में वो नकल करते पकड़ी गई, examजिसकी वजह से अब उसके सरकारी नौकरी पर भी तलवार लटक सकती है, फिलहाल मामले की जांच की जा रही है, उसके ब्वॉयफ्रेंड मंदीप से भी जल्द ही पूछताछ की जाएगी।