धोनी ने गेंद को बना दिया रॉकेट, जड़ा IPL का दूसरा सबसे लंबा हिट, फिर भी रह गये इनसे पीछे

dhoni csk1

इस मैच में कई व्यक्तिगत रिकॉर्ड भी अपने नामा कर लिये, इसके साथ ही इस सीजन में सबसे लंबा छ्क्का लगाने के मामले में महेन्द्र सिंह धोनी दूसरे नंबर पर पहुंच गये हैं।

New Delhi, May 02 : आईपीएल-11 के 30वें मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने 22 गेंदों में नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली। उनकी वजह ने सीएसके ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 13 रन से मात दी। माही ने इस मैच में कई व्यक्तिगत रिकॉर्ड भी अपने नामा कर लिये, इसके साथ ही इस सीजन में सबसे लंबा छ्क्का लगाने के मामले में महेन्द्र सिंह धोनी दूसरे नंबर पर पहुंच गये हैं, पहले स्थान पर आरसीबी के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स हैं।

दूसरा सबसे लंबा सिक्स
धोनी के बल्ले से सोमवार को इस सीजन का दूसरा सबसे लंबा छक्का भी निकला, 19वें ओवर में तेज गेंदबाज आवेश खान की गेंद को माही ने रॉकेट बना दिया, Dhoni-CSKगेंद सीधे स्टैंड में जाकर गिरी। जब इस छक्के की लंबाई नापी गई, तो पता चला कि ये सिक्स 108 मीटर लंबा था, ये सीजन का दूसरा सबसे लंबा सिक्स है। हालांकि इतना जोरदार सिक्स लगाकर भी धोनी डिविलियर्स के रिकॉर्ड को नहीं तोड़ सके।

डिविलियर्स हैं नंबर वन
रॉयल चैलेंजर्स के विस्फोटक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं, जब वो बल्लेबाजी के लिये क्रीज पर होते हैं, ab-तो अच्छे-अच्छे गेंदबाज बॉलिंग करने से डरते हैं। इस सीजन में भी सबसे लंबा सिक्स लगाने का रिकॉर्ड आरसीबी के इसी बल्लेबाज के नाम दर्ज है। उन्होने इस सीजन में 111 मीटर लंबा छक्का लगाया है।

रसेल भी हैं रेस में
केकेआर के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल इस सीजन में छक्कों की बारिश कर रहे हैं, वो आईपीएल के नये सिक्सर किंग बन गये हैं, Andre-Russel-KKRएक मैच में तो उन्होने इतना लंबा सिक्स लगाया कि गेंद स्टेडियम से बाहर चली गई। तब धोनी ने सुझाव दिया था, कि ऐसे बाउंड्री पर 6 नहीं बल्कि 8 रन मिलने चाहिये। आईपीएल अभी जारी है, रसेल जिस तरह से लंबे-लंबे हिट्स लगा रहे हैं, वो धोनी और डिविलियर्स का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

गेल बिगाड़ सकते हैं खेल
आईपीएल ऑक्शन में क्रिस गेल को कोई खरीददार नहीं मिल रहा था, लेकिन जैसे ही किंग्स इलेवन पंजाब ने उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका दिया, Gayle IPLगेंदबाजों की बखिया उधेड़ कर रख दी। गेल इस सीजन में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने वाले बल्लेबाजों में दूसरे नंबर पर हैं, गेल भी लंबे-लंबे हिट्स लगाने के लिये जाने जाते हैं, ये भी इस रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।

पुराने रंग में माही
धोनी आईपीएल-11 में फॉर्म में दिख रहे हैं, बल्लेबाजी करते हुए उनकी आक्रामकता और तेवर वैसे ही हैं, जैसे अपने करियर के शुरुआती दिनों में थे। dhoni cskसबसे ज्यादा सिक्स लगाने के मामले में भी माही 20 छक्कों के साथ पांचवें नंबर पर पहुंच गये हैं। एक नंबर पर चल रहे गेल से वो सिर्फ 3 सिक्स ही पीछे हैं।

सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कप्तान
सोमवार को धोनी ने 200 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से रन बनाये, उन्होने 8 मैचों में 286 रन बनाये है, सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में वो 5वें नंबर पर पहुंच गये हैं। dhoniइसके साथ ही धोनी आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कप्तान बन गये हैं, उन्होने गौतम गंभीर को पीछे छोड़ा है, गंभीर ने कप्तान के रुप में 3518 रन बनाये हैं, अब धोनी नंबर वन हो गये हैं।