इस खूबसूरत लड़की ने बदली दिनेश कार्तिक की किस्मत, अब देश के लिये लाएगी गोल्ड मेडल

Dinesh Dipika

जब से दिनेश कार्तिक के जीवन में स्क्वैश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल की एंट्री हुई है, उनके जीवन में पॉजिटिव चेंज आया है, वो दिनों-दिन तरक्की कर रहे हैं।

New Delhi, Apr 13 : श्रीलंका में हाल ही संपन्न निदाहास ट्रॉफी में एक नये दिनेश कार्तिक का उदय हुआ, अब तक टीम इंडिया में अंदर-बाहर होने वाले दिनेश कार्तिक अब ना केवल विराट कोहली के भरोसेमंद खिलाड़ी हैं, बल्कि आईपीएल में शाहरुख खान ने उन्हें केकेआर का कप्तान बना दिया। लेकिन क्या आपको पता है कि दिनेश कार्तिक की किस्मत लेडी लक से बदली है।

इस लड़की ने बदली कार्तिक की जिंदगी
दिनेश कार्तिक के निजी जीवन में कुछ साल पहले तूफान सा आ गया था, उन विपरित परिस्थितियों में उन्हें एक इंटरनेशनल खिलाड़ी ने ना सिर्फ संभाला, बल्कि सहारा भी दिया। Dinesh5-1जब से दिनेश कार्तिक के जीवन में स्क्वैश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल की एंट्री हुई है, उनके जीवन में पॉजिटिव चेंज आया है, वो दिनों-दिन तरक्की कर रहे हैं।

गोल्ड से एक कदम दूर
आपको बता दें कि कार्तिक की पत्नी दीपिका भारत की स्टार स्क्वैश खिलाड़ी हैं, वो गोल्ड कोस्ट में गोल्ड मेडल से एक कदम दूर खड़ी हैं। dipika pallikalऑस्ट्रेलिया में जारी कॉमनवेल्थ गेम्स में कार्तिक की पत्नी अपने जोड़ीदार सौरव घोषाल के साथ मिक्सड डबल वर्ग के फाइनल में पहुंच चुकी हैं।

ग्लासगो में जीत चुकी हैं गोल्ड
दीपिका पल्लीकल ने पिछली बार 2014 ग्लासगो कॉमनवेल्थ में जोशना चिनप्पा के साथ गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया था। karthik-pallikal-759स्क्वैश में भारत के लिये वो पहला गोल्ड मेडल था। आपको बता दें कि दिनेश कार्तिक का पहली पत्नी निकिता से तलाक हो गया था, जिसके बाद उन्होने स्क्वैश सुंदरी दीपिका से शादी की।

पत्नी और चीटर दोस्त ने दिया धोखा
आपको बता दें दिनेश कार्तिक की पहली पत्नी निकिता का उनके दोस्त क्रिकेटर मुरली विजय के साथ अफेयर हो गया था, Dinesh Nikitaजब कार्तिक को इस बारे में पता चला तो उन्होने तुरंत अपनी पत्नी को तलाक दे दिया। जिसके कुछ महीने बाद ही निकिता ने मुरली विजय से शादी कर ली। जब कार्तिक ने निकिता को तलाक दिया था, तब वो प्रेग्नेंट थी, हालांकि दिनेश ने कभी अपने बेटे पर भी अधिकार जताने की कोशिश नहीं की।

रुठी किस्मत जाग गई
निकिता से तलाक लेने के बाद दिनेश कार्तिक टूट चुके थे, करियर में भी कुछ खास नहीं चल रहा था, तभी उनके जीवन में दीपिका की एंट्री हुई, Dinesh Kartikकरीब दो साल डेट करने के बाद दोनों ने शादी कर ली। जैसे ही कार्तिक ने दीपिका को अपनी पत्नी बनाया, उनकी किस्मत जाग गई, एक बार फिर से उनकी टीम इंडिया में वापसी हुई, तो आईपीएल में केकेआर जैसी टीम ने उन्हें ऊंची कीमत पर खरीद कर कप्तान बना दिया।

पत्नी के लिये मैसेज
दीपिका के गोल्ड कोस्ट रवाना होने से पहले दिनेश ने सोशल मीडिया पर उनके लिये एक प्यारा सा संदेश पोस्ट किया था, जिसमें उन्होने लिखा था, Dinesh Deepikaदीपिका ने चार साल कड़ी मेहनत की। साथ-साथ उन्होने घर का भी ख्याल रखा, मुझे हर स्थिति में सपोर्ट किया, उन्होने कभी किसी चीज की शिकायत नहीं की। पत्नी के लिये लिखे इस संदेश पर दिनेश कार्तिक की खूब तारीफ हो रही है।