पुरुषों के मतलब की खबर, इस रिसर्च के नतीजे आपके लिए जानना जरूरी है

महिलाओं के व्‍यवहार पर हुई एक रिसर्च में कुछ खास बातें सामने आई हैं । रिसर्च के नतीजे जानने के बाद शायद आप भी इससे कुछ सीख पाएं ।

New Delhi, Oct 29 : महिलाओं के व्‍यवहार से जुड़ी कई बातें हैं जो आपके लिए किसी मिस्‍ट्री से कम नहीं होंगी । खास तौर पर तब जब वो बेड पर होती हैं । इंटिमेसी से जुड़े वुमेन बिहेवियर पर हुई एक रिसर्च में महिलाओं ने उन सारे सीक्रेट्स को आपन किया है जो पुरुषों के लिए जानना जरूरी है । इन बातों को जानकर आप भी अपनी फीमेल पार्टनर को खुश कर पाएंगे और उनके साथ क्‍वालिटी टाइम स्‍पेंड कर पाएं । इन बातों को जानने के बाद आप अपनी पार्टनर्स के सिर दर्द के बहाने से मुक्ति पा लेंगे ।

मूड ना होने का नाटक करती हैं महिलाएं
रिसर्च में शामिल 75 फीसदी महिलाओं ने बताया कि वो जानबूझकर अपने पार्टनर्स को कहती हैं कि उनका आज कुछ करने का मन नहीं है । दरअसल वो घर के काम-काज में इतनी थक जाती हैं कि वो कुछ और करना नहीं चाहतीं । कई महिलाओं ने माना कि वो अपने पार्टनर से नाराज रहने के कारण भी मूड ना होने की बात कहती हैं ।

औरतों को पसंद होता है फोरप्‍ले
महिलाएं चाहती हैं कि आप उन पर टूट ना पड़ें, बल्कि उन्‍हें प्‍यार से समझें । बातें करते हुए धीरे – धीरे उनके करीब जाएं । ऐसा करने पर वो आपके साथ ज्‍यादा कंफर्टेबल हो जाएंगी । इसे फोरप्‍ले कहते हैं । इंटिमेट होने के लिए ये बेहद अहम है । अपनी पार्टनर को धीरे – धीरे अपनी बांहों में लेकर आप उनसे बात करते हुए रोमांस की शुरुआत कर सकते हैं ।

क्रिएटिविटी होती है पसंद
रिसर्च में शामिल महिलाओं में से सिर्फ 25 फीसदी औरतों ने कहा कि उनके पुरुष पार्टनर रोमांटिक होने के लिए क्रिएटिवटि का सहारा लेते हैं । 75 फीसदी महिलाओं की शिकायत रही कि ना तो उनके पार्टनर क्रिएटिव हैं और ना ही वो माहौल बनाने के लिए कुछ तैयारी करते हैं । पुरुषों को ये समझना होगा कि महिलाओं के लिए कुछ करना उन्‍हें ही फायदा पहुंचाता है ।

धीमी रौशनी में महिलाओं को आता है आनंद
रिसर्च के नतीजे बताते हैं कि महिलाएं अंधेरे कमरे में नहीं बल्कि मद्धम रौशनी में पार्टनर के साथ इंटिमेसी को इंज्‍वॉय करती हैं । वो चाहती हैं कि उनके पार्टनर का फेस उन्‍हें दिखता रहे । रोमांस के दौरान वो अपने पार्टनर के इमोशन्‍स को जानना चाहती हैं । हालांकि ज्‍यादातर महिलाओं ने ये माना कि अपनी पसंद के विपरीत उन्‍हें अंधेरे कमरे में ही प्‍यार जताना पड़ता है ।

खुद पर मर-मिटने वाले पुरुष होते हैं पसंद
महिलाओं को ऐसे पार्टनर की तलाश होती है जो उनके लिए कुछ भी करने को तैयार हों । इस बात का ऐहसास आप उन्‍हें बेड पर दिला सकते हैं । उनके साथ आप जितना आराम से पेश आएंगे वो आपके उतना ही करीब आएंगी । उन्‍हें आप ये एहसास दिलाएं कि वो बेहद सुंदर हैं और आप उन्‍हे दिल से चाहते हैं । उनके लिए कुछ भी करने को तैयार हैं ।

पोजीशन का रखें खास ख्‍याल
पार्टनर के साथ रोमांस के वक्‍त अलग-अलग पोजीशन ट्राई करें । रोज एक ही तरह से ना करें । लेकिन इस बात का ख्‍याल जरूर रखें कि आपकी फीमेल पार्टनर को वो पोजीशन पसंद हों । ऐसा ना हो जैसे आप उनके साथ इंटिमेट होना चाहते हों वो उसमें अनकंफर्टेबल हो जाएं । महिलाओं ने रिसर्च के दौरान बताया कि उनके पार्टनर्स कई बार एन्‍हें वैसे पोश्‍चर ट्राई करने को कहते हैं जो उन्‍होने मूवी वगैरह में देखे हों ।

बात करते रहना पसंद होता है
रिसर्च में शामिल महिलाएं मानती हैं कि उनके पुरुष पार्टनर जब उनसे बात करते हुए इंटिमेट होते हैं तो उन्‍हे ज्‍यादा आनंद मिलता है और वो जल्दी संतुष्‍ट होती हैं । जरूरी नहीं कि इंटिमेट होते हुए जो बर्ताव आपकी पार्टनर ने कल किया था वो आज भी हो । महिलाएं कहती हैं कि संतुष्टि से ज्‍यादा उन्‍हे इंटिमेट होने के दौरान भावनात्‍म संतुष्टि भी मिलती है । इसलिए आप इसका ख्‍याल रखें ।

पहली बार इंटिमेट होने के रहे बैड एक्‍सपीरियंस
रिसर्च में शामिल महिलाओं में ज्‍यादातर महिलाओं ने माना कि जब वो पहली बार इंटिमेट हुई थीं तो उन्‍हें बुरे अनुभवों से गुजरना पड़ा । उनके पार्टनर्स ने उन्‍हें बिलकुल भी आनंद नहीं दिया । ज्‍यादातर महिलाएं इस पक्ष में दिखीं कि पुरुषों को इस बारे में उनसे बात करनी चाहिए । ताकि वो इन पलों को मिलकर खास बना सकें । ना कि एक दूसरे से शर्माकर कुछ और सोचें ।