8वीं पास युवती को मैडम-मैडम करते रहे SP-DSP, 10 साल तक पुलिस को अपनी उंगलियों पर नचाया

sonia Sharma

युवती के रहन-सहन और फर्राटेदार अंग्रेजी के जाल में सिर्फ इंदौर पुलिस के अधिकारी ही नहीं बल्कि भोपाल, उज्जैन के अधिकारी भी फंसे।

New Delhi, May 03 : एमपी के इंदौर में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे सुनकर हर कोई हैरान है, एमपी पुलिस को समझ नहीं आ रहा है, कि मामले पर वाह-वाही लें, या अपनी नासमझी पर शर्मिंदा हों। दरअसल इंदौर में एक 8वीं पास युवती ने पूरे पुलिस महकमे को हिला कर रख दिया था। अपनी रौब से उसने एक, दो या पांच साल नहीं बल्कि पूरे दस साल तक डिपार्टमेंट में अपना दबदबा रखा। इस युवती के दबदबे का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं, कि अगर इनकी सुख-सुविधा में थोड़ी भी कमी हो जाए, तो फिर टीआई से लेकर एसपी तक के पसीने छूट जाते थे।

क्या है मामला ?
युवती के रहन-सहन और फर्राटेदार अंग्रेजी के जाल में सिर्फ इंदौर पुलिस के अधिकारी ही नहीं बल्कि भोपाल, उज्जैन के अधिकारी भी फंसे, mp policeदस साल तक इस युवती को पुलिस अधिकारी वीआईपी ट्रीटमेंट देते रहे। वो खुद को एडीजी की बहन बताकर कई बड़े अधिकारिये से संबंध बनाये रखी। प्रदेश में कई ट्रांस्फर और पोस्टिंग तक करवाये, अब जब मामला खुल गया है, तो पूरा पुलिस महकमा सकते में है, युवती का नाम सोनिया शर्मा है।

जब मन चाहे पुलिस मैस में रुक जाती थी सोनिया
32 वर्षीय महिला सोनिया शर्मा खुद को भोपाल के एडीजी अजय शर्मा की बहन बताती थी। उसका जब मन करता था, तब वो ऑफिसर्स मैस में आकर ठहर जाती थी, MP Police2इंदौर ही नहीं बल्कि भोपाल और उज्जैन की मैस में भी वो इसी तरह रौब दिखाती और रुकती थी। इतना ही नहीं पुलिस अधिकारियों ने इस महिला को गाड़ी और गनमैन तक की सुविधाएं दे रखी थी।

कहां से हुई शुरुआत ?
सोनिया शर्मा पहली बार दस साल पहले साल 2008 में रिटायर्ड डीजी लोकायुक्त कापदेव के रिफरेंस पर उनकी बेटियों के साथ ऑफिसर्स मैस में ठहरी थी, MP Police1इसके बाद उन्होने कुछ पुलिस अधिकारियों से पहचान बनाई और फिर उनकी रिश्तेदार बन फायदा उठाना शुरु कर दिया। फिर तो मैस में उनका आना-जाना लगा रहे, मैस में काम करने वाले कर्मचारी भी उन्हें विशिष्ट अधिकारी की तरह सम्मान देने लगे।

कैसे खुला मामला ?
सोमवार रात करीब 12 बजे पुलिस ने ऑफिसर्स मैस से सोनिया शर्मा को हिरासत में ले लिया, वो मैस में एडीजी अजय शर्मा की बहन बताकर अकसर रुकती थी।ips1 सोमवार रात मैस में एडीजी एसएएफ पवन श्रीवास्तव की शादी की सालगिरह की पार्टी थी। इसी में शामिल होने के लिये सोनिया पहुंची थी। यहां पहुंचते ही उन्होने टीआई को दो गुलदस्ते भेजने को कहा, टीआई ने जब इंकार किया, तो वो उन्हें धमकाने लगी। इसी बात को लेकर टीआई को शक हुआ, तो उसने एडीजी के स्टेनो को फोन कर पूछ लिया। मामला एडीजी के पास पहुंच गया। एडीजी ने बताया कि उनकी तो कोई बहन ही नहीं है, जिसके बाद पुलिस ने तुरंत युवती को हिरासत में ले लिया।

कई अधिकारी और नेता से संपर्क
पुलिस पूछताछ में महिला ने कई नेताओं और अधिकारियों से अपने संपर्क की बात कही। बताया जा रहा है कि सोनिया शर्मा ने हाल ही में अपनी प्लास्टिक सर्जरी भी कराई थी। IPSउसने कुछ समय पहले रेलवे एसपी के फोन से कॉल कर रुम बुक करवाया था। वो कुछ दिन पहले सीएसपी ज्योति उमठ की शादी में भी शामिल हुई थी। पुलिस अभी भी सोनिया से पूछताछ कर रही है।

ब्वॉयफ्रेंड का भी खर्च उठाती है महिला
सोनिया शर्मा ने पूछताछ में बताया कि विद्या नगर इलाके में वो किराये के फ्लैट में रहती है, जब पुलिस इस फ्लैट में पहुंची, तो वहां भोपाल निवासी कृष्णा राठौर मिले। MP Police3सोनिया ने इस शख्स को अपना भाई बताया, लेकिन घर से मिले दस्तावेज में उनका नाम सोनिया के पति के रुप में लिखा था। बाद में पुलिस पूछताछ में महिला ने कबूल कर लिया, कि कृष्णा उसका ब्वॉयफ्रेंड है, पिछले दस साल से दोनों की दोस्ती है, उसका खर्च भी सोनिया ही उठाती हैं, सोनिया सिर्फ 8वीं पास है, जबकि उनका ब्वॉयफ्रेंड प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा है। नौकरी लगने के बाद दोनों शादी करने वाले थे।