मोबाइल पर बेटा गंदी फिल्में देखता था, बाप ने गुस्से में उसका हाथ ही काट डाला

mobile

कयूम कुरैशी के बेटे को मोबाइल पर गंदी फिल्में देखने की लत लग गई थी, इस से वो गुस्से में रहता था, एक दिन उस ने अपने बेटे के साथ वो किया जिसकी उम्मीद नहीं थी।

New Delhi, Mar 06: हाथ में मोबाइल फोन लिए आज कल हर कोई दिखाई देता है, एक तरह से स्मार्टफोन की लत लोगों को लग गई है, एक मिनट भी बिना फोन के नहीं गुजार पाते हैं. डॉक्टर भी कहते हैं कि इसके कारण न जाने कितनी बीमारियां लग जाती हैं, खास तौर पर युवाओं में तो मोबाइल का क्रेज ही कुछ और है। स्मार्टफोन में बिजी रहने वाले बच्चों पर माता पिता गुस्सा भी होते हैं, कई बार गुस्सा हद से बढ़ जाता है तो अनहोनी हो जाती है, जैसा तेलंगाना में इस शख्स के साथ हुआ, जिसका बेटा अपने स्मार्टफोन में गंदी फिल्में देखने का आदी हो गया था,

गंदी फिल्मों की लगी लत
ये घटना तेलंगाना के साइबराबाद के पहाड़ी शरीफ इलाके की है. जिस लड़के के साथ ये घटना हुई है उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है, उसका नाम मोहम्मद कयूम कुरैशी बताया जा रहा है। खास बात ये है कि उसकी पत्नी ने ही उसके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी।

बेटे से नाराज रहता था
इलेक्ट्रीशियन का काम करने वाला कयूम कुरैशी अपने बेटे खालिद की मोबाइल की लत से बहुत नाराज रहता था। खालिद की मां ने बताया कि एक दिन वो अपने लिए नया मोबाइल पोन खरीद कर लाया था। उसके बाद वो रात रात भर अपने फोन में घुसा रहता था, उसे गंदी फिल्में देखने की आदत लग गई थी।

पिता देता था बेटे को धमकियां
खालिद की इस आदत से उसका पिता गुस्सा करता था, वो अक्सर अपने बेटे को धमकाया करता था, कि ये आदत छोड़ दे, इस बात को लेकर बाप और बेटे के बीच अक्सर कहा सुनी होती रहती थी। कयूम का कहना है कि उसका बेटा रात से लेकर सुबह तक अश्लील फिल्में देखता रहता था।  वो कोई काम नहीं करता था, पढ़ाई में भी उसका मन नहीं लगता था।

कुछ दिन पहले हुआ खतरनाक झगड़ा
फोन को लेकर बाप और बेटे में ठनी रहती थी। कुछ दिनों पहले ही कयूम और उसके बेचे खालिद के बीच इसी मुद्दे को लेकर जबरदस्त लड़ाई हुई थी। खालिद अपने पिता के हाथ में दांत से काटकर भाग गया था। वो रात को सबके सो जाने के बाद घर लौटा। उसके पिता ने उस समय तो कुछ नहीं कहा, लेकिन वो गुस्से में था।

बाप ने बनाया प्लान
खालिद की उस हरकत से उसका पिता बहुत ज्यादा नाराज ता, वो अपने बेटे को सबक सिखाना चाहता था, जिस से उसकी आदत छूट जाए, गंदी फिल्मों की आदत के कारण ही बाप और बेटे में झगड़ा होता था। सोमवार को घर पर कोई नहीं था, उस समय कयूम कुरैशी अपने बेटे के कमरे में गया. वो पूरी तैयारी के साथ गया था।

गोश्त काटने के छुरे से किया वार
खतरे से बेखबर खालिद अपने कमरे में सो रहा था। उसका पिता अपने साथ गोश्त काटने वाला छुरा ले कर गया था। उस ने खालिद के हाथ के नीचे लकड़ी का एक बड़ा टुकड़ा रखा, और उसके बाद एक ही झटके में उसके हाथ काट दिए। घटना के बाद घर में कोहराम मच गया, खालिद की मां के बयान पर पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है, वहीं खालिद का अभी तक अस्पताल में इलाज चल रहा है।