शाहरुख के धोखा देने के बाद अब इस टीम में जाएंगे गौतम गंभीर, फेंचाइजी ने दिये संकेत

Gautam gambhir ipl

पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर पर साल 2010 में शाहरुख खान ने बड़ा दांव खेला था, उन्हें करीब 11 करोड़ में खरीदा था।

New Delhi, Jan 07 : आईसीसी विश्वकप 2011 के फाइनल के हीरो गौतम गंभीर को केकेआर ने रिटेन नहीं किया है, जिसके बाद से ही कयासों का दौर जारी है, कि वो किस टीम से खेलेंगे। आपको बता दें कि गंभीर ने केकेआर को अपनी कप्तानी में दो बार चैंपियन बनाया, इसके बावजूद उनकी टीम ने उन्हें रिटेन करना मुनासिब नहीं समझा, अब वो 27-28 जनवरी को होने वाली नीलामी में शामिल होंगे, और जो भी टीम उन पर बड़ी बोली लगाएगा, वो उस टीम में शामिल हो जाएंगे।

गंभीर को लेकर चर्चाओं का माहौल गर्म
टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज को लेकर चर्चाओं का माहौल गर्म है, कोई उन्हें विराट की कप्तानी वाली टीम आरसीबी में तो कोई धोनी की कप्तानी वाली सीएसके में शामिल करवा रहा है। Gautam Gambhir2हालांकि टीम मैनेजमेंट की तरफ से आधिकारिक रुप से कोई जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन सीएसके ट्विटर से ऐसा ट्वीट किया गया है, जिससे चर्चा तेज हो गई है।

सीएसके ने किया ट्वीट
एक फैन ने सीएसके को ट्विटर पर पूछा कि क्या वो गौतम गंभीर को अपनी टीम में शामिल करना चाहते हैं, Gautam Gambhirतो आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने इममोजी के साथ फैन के सवाल का जवाब दिया, इसी से गंभीर को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया, कि इस बल्लेबाज की नीलामी के दौरान चेन्नई की टीम बड़ा दांव लगा सकती है।

सीएसके की वापसी
आपको बता दें कि चेन्नई सुपरकिंग्स की दो साल के बाद आईपीएल में वापसी हो रही है, इस टीम ने एक बार फिर से धोनी, रैना के साथ जडेजा को भी रिटेन कर लिया है, CSKयानी चेन्नई की टीम विदेशी नहीं बल्कि देसी खिलाड़ियों पर दांव लगाना चाह रही है, तभी तो एक के बाद एक भारतीय खिलाड़ियों पर बड़ा दांव खेल रही है। आपको बता दें कि चेन्नई पर कुछ आरोपों की वजह से दो साल का बैन लगा दिया गया था, इस सीजन में उनकी वापसी हो रही है।

गंभीर 2010 के सबसे महंगे खिलाड़ी
मालूम हो कि पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर पर साल 2010 में शाहरुख खान ने बड़ा दांव खेला था, उन्हें करीब 11 करोड़ में खरीदा था, Gautam Gambhir6उससे पहले गौतम दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम से खेलते थे, गंभीर को केकेआर में लाने के शाहरुख खान ने उन्हें टीम की कप्तानी सौंप दी, अगले ही सीजन यानी 2011 में गौतम ने भी आईपीएल ट्रॉफी जीत कर दिखा दिया, लेकिन इस साल केकेआर ने आंद्रे रसेल और सुनील नरेन को रिटेन किया है।

केकेआर की रणनीति
कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट्स का कहना है कि ये केकेआर की रणनीति है, वो गौतम गंभीर को टीम से बाहर नहीं होने देंगे, भले अभी मैनेजमेंट ने उन्हें रिटेन नहीं किया है, Gautam Gambhir7लेकिन ऑक्शन में उनके लिये राइट टू मैच का इस्तेमाल कर टीम के साथ जोड़ा जाएगा। हालांकि गौतम गंभीर ने पहले ही संकेत दे दिये थे वो इस साल केकेआर की टीम से नहीं खेलेंगे, शायद उन्हें पहले ही बता दिया गया था कि टीम इस बार नये कप्तान के साथ आईपीएल में उतरेगी।

इस टीम से खेलना चाहते हैं गंभीर
रिटेन की अंतिम तारीख 4 जनवरी थी, इससे पहले सभी टीमों ने अपने पुराने बड़े खिलाड़ियों को रिटेन करना था, गंभीर ने एक इंटरव्यू में पहले ही साफ कर दिया था, Gautam Gambhir5कि वो इस बार केकेआर की तरफ से खेलते नजर नहीं आएंगे, गौतम गंभीर घरेलू क्रिकेट में दिल्ली की तरफ से खेलते हैं। वो आईपीएल में भी दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से खेल चुके हैं, गंभीर से जब सवाल पूछा गया था, तो उन्होने कहा था कि केकेआर उनके दिल में है, लेकिन दिल्ली भी उनका घर है, अगर उन्हें मौका मिला, तो वो इस टीम से खेलना चाहेंगे।

दिल्ली डेयरडेविल्स नहीं जीत पाई है आईपीएल ट्रॉफी
दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने इस साल क्रिस मौरिस, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर को रिटेन किया है, आपको बता दें कि Gautam Gambhir4दिल्ली की टीम एक बार भी आईपीएल ट्रॉफी नहीं जीत सकी है, ऐसे में गौतम गंभीर को अपनी टीम में शामिल कर बड़ा दांव खेलने का मौका है। अब देखना है कि गंभीर किस टीम के साथ जाते हैं।

27-28 जनवरी को ऑक्शन
आईपीएल सीजन-11 के लिये इसी महीने 27 और 28 जनवरी को ऑक्शन होना है, आपको बता दें कि मुख्य खिलाड़ियों को करीब-करीब रिटेन कर लिया गया है। IPLगौतम गंभीर, युवराज सिंह समेत कुछ क्रिकेटर हैं, जिनके नाम ऑक्शन में शामिल होंगे, इसके अलावा कुछ युवा क्रिकेटरों पर भी नजर रहेगी।