आईपीएल- गौतम गंभीर के दिल में है केकेआर, लेकिन खेलना चाहते हैं इस टीम से

Gautam gambhir ipl

पिछले कुछ दिनों से मीडिया में ये खबरें चल रही थी कि नये सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स गौतम गंभीर को रिटेन नहीं करेगी।

New Delhi, Dec 23 : मौजूदा रणजी सीजन में दिल्ली के लिये शानदार बल्लेबाजी करने वाले गौतम गंभीर ने टीम इंडिया में वापसी की उम्मीद नहीं छोड़ी है, टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज का मानना है कि क्रिकेट के मैदान पर उनका काम रन बनाना है, वो अपना काम पूरी ईमानदारी से कर रहे हैं, यही एक काम है जो मैं कर सकता हूं, बाकी किसी और चीज पर मेरा कोई नियंत्रण नहीं है। जिस दिन बल्ले से रन निकलने बंद हो जाएंगे, मैं संन्यास लेने पर विचार करुंगा।

आईपीएल में किस टीम से खेलेंगे
आईपीएल के नये सीजन को लेकर गौतम गंभीर ने खुलकर बात की, उनसे जब सवाल पूछा गया कि क्या वो नये सीजन में दिल्ली डेयरडेविल्स की कमान संभाल सकते हैं, Gautam Gambhirतो इस पर उन्होने कहा कि दिल्ली मेरा होमटाउन हैं, जबकि कोलकाता मेरे दिल के बहुत करीब है, अगले कुछ दिनों में सब साफ हो जाएगा, कि किस टीम के लिये खेलूंगा।

केकेआर की कप्तानी छोड़ेंगे गंभीर ?
दरअसल पिछले कुछ दिनों से मीडिया में ये खबरें चल रही थी कि नये सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स गौतम गंभीर को रिटेन नहीं करेगी, Gautam Gambhir4ऐसे में वो एक बार फिर से अपने होम टाउन दिल्ली की टीम के साथ जुड़ जाएंगे और आईपीएल-11 में दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी करते दिखेंगे।

केकेआर को बनाया 2 बार चैंपियन
गौतम गंभीर साल 2011 में शाहरुख खान की टीम केकेआर के साथ जुड़े थे, उनकी कप्तानी में टीम दो बार साल 2012 और 2014 में चैंपियन बनी, Gautam Gambhir2हालांकि टीम प्रबंधन से जुड़े सूत्रों का दावा है कि इस बार केकेआर किसी नये कप्तान को मौका दे सकता है, इसके साथ ही टीम में भी नये और युवा खिलाड़ियों को ज्यादा तरजीह दी जाएगी।

अगले महीने ऑक्शन
आपको बता दें कि आईपीएल 11 के लिये अगले महीने 27 और 28 जनवरी को ऑक्शन रखा गया है, हर टीम अपने चार खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है, IPL-auctionजिसमें दो खिलाड़ी को वो सीधे रिटेन कर लेंगे, बल्कि बाकी दो खिलाड़ियों के लिये राइट टू मैच का इस्तेमाल कर सकते हैं।

टीम इंडिया से बाहर हैं गंभीर
36 वर्षीय गौतम गंभीर इन दिनों टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं, वो टीम में वापसी के लिये लगातार संघर्ष कर रहे हैं, इस रणजी सीजन में उन्होने दो शतक और दो अर्धशतक जड़ कर अपनी फॉर्म बता दी है, Gautam Gambhir3हालांकि क्रिकेट एक्सपर्ट्स का कहना है कि फिलहाल टीम में सलामी बल्लेबाज की जगह खाली नहीं है, इस वजह से शायद ही गंभीर की टीम में वापसी हो पाए, लेकिन उन्हें अफ्रीका दौरे के लिये तीसरे सलामी बल्लेबाज के तौर पर टीम के साथ जोड़ना चाहिये था।

वापसी की उम्मीद कम
गौतम गंभीर की टीम में वापसी की उम्मीद कम ही दिख रही है, क्योंकि विराट की टीम में वो फिट नहीं बैठते हैं, एक तो उनकी उम्र करीब 36 साल हो चुकी है, Gautam Gambhir7दूसरी क्रिकेट के तीनों प्रारुपों में सलामी बल्लेबाज की जगह खाली नहीं है, ऐसे में हाल-फिलहाल तो गंभीर की वापसी मुश्किल ही लग रही है।

पिछले साल मिला था मौका
पिछले साल 2016 में गौतम गंभीर को टेस्ट मैचों में मौका दिया गया था, लेकिन वो मिले मौके का कोई खास फायदा नहीं उठा पाए, और एक बार फिर से टीम से बाहर हो गये, Gautam Gambhir5आपको बता दें कि गंभीर ने दोनों विश्वकप (2007 और 2011) के फाइनल मैच में बेहतरीन पारी खेली थी, जिसकी वजह से टीम इंडिया विश्वकप विजेता टीम बन सकी थी।

दिल्ली को पहुंचाया फाइनल में
गौतम गंभीर के शानदार बल्लेबाजी की वजह से दिल्ली की टीम ने रणजी के इस सीजन में बेहतरीन खेल दिखाया है, Gautam Gambhir6रणजी ट्रॉफी के फाइनल में दिल्ली की मुकाबला विदर्भ से होगा, आपको बता दें कि दस साल बाद दिल्ली की टीम रणजी ट्रॉफी फाइनल में पहुंची है। सेमीफाइनल मुकाबले में गंभीर की टीम ने बंगाल को पारी से हराया था।