शादी से पहले एक सवाल जो हर लड़की पूछना चाहती है, दूसरा वाला जानकर शरमा जाएंगे

शादी से पहले कोई भी लड़की अपने पार्टनर के बारे में कुछ बातें जरूर जानना चाहेगी । ऐसे में एक सर्वे से इस बात का खुलासा हुआ है । जवाब रोचक हैं, आगे पढ़ें ।

New Delhi, Nov 13: एक निजी वेबसाइट के सर्वे में सामने आए हैं लड़कियों के हाल-ए-दिल से जुड़े कुछ ऐसे सवाल जो वो किसी लड़के से रिश्‍ता जोड़ने से पहले जरूर जानना चाहेंगी । ऐसे सवाल जिनका जवाब लड़कियों के लिए बहुत मायने रखता है । इस सर्वे में टीन एज गर्ल्‍स से लेकर 40 वर्ष तक महिलाओं को शामिल किया गया है । हर किसी की अपनी राय है, अपने सवाल है । जीवन स्‍तर, समाज को लेकर उनका रवैया, किस तरह के लड़कों को वो पसंद करती हैं ऐसी कई कैटेगरी में बातें करने के बाद इस सर्वे के नजीते सामने आए हैं ।

क्‍या वो इससे पहले …
सर्वे में शामिल हुई 50 फीसदी लड़कियां अपने होने वाले पार्टनर से ये जानना चाहती हैं कि क्‍या वोइससे पहले किसी और के साथ ऐसे संबंधो में रह चुका है । लड़कियों के मन में ये सवाल इसलिए उठता है क्‍योंकि वो लड़के को परखना चाहती हैं अपने प्‍यार की कसौटी पर । कि वो महज शारीरिक सुख के लिए उनसे जुड़ा है या फिर प्रेम की भी उसकी जिंदगी में वैल्‍यू है । संबंध बनाने से पहले ज्‍यादातर लड़किया पार्टनर के पास्‍ट में इंट्रस्‍टेड होती हैं ।

आखिरी बार संबंध कब …
सर्वे में शामिल हुईं 30 फीसदी लड़कियों ये जानना चाहती हैं कि उनके पार्टनर ने आखिरी बार संबंध कब बनाया था । वो ये जानना चाहती हैं कि उनके साथ उनके पार्टनर का फर्स्‍ट टाइम है या वो पहले भी ये सब कर चुका है । लड़कियां ऐसा इसलिए जानना चाहती हैं क्‍योंकि वो अपने पार्टनर की फितरत को पहचानना चाहती हैं । अगर लड़का पहले से ही कुछ और लड़कियों के साथ भी रह चुका है, समय गुजार चुका है तो वो उनके साथ भी वैसा ही बर्ताव करेगा ।

पार्टनर उन्‍हें सच्‍चे मन से …
15 फीसदी लड़कियां ये जानने में इंट्रस्‍टेड रहती हैं कि उनका पार्टनर उन्‍हें सच्‍चे मन से चाहता है । क्‍या वो उनसे वाकई प्‍यार करता है । क्‍या अपना सर्वस्‍व लुटाने से पहले वो इस बात का वादा करेगा कि उसकी जिंदगी में कोई और कभी नहीं आएगी । लड़कियों अपने मन में ये जरूर सोचती हैं कि कहीं ये लड़का उन्‍हें धोखा ना दे दे । वहीं 5 फीसदी लड़कियां ऐसी भी हैं जिन्‍हे ये सवाल ही बेमानी लगते हैं । उनके मुताबिक किसी के साथ संबंध बनाना रिश्‍ते बनाने जैसा नहीं है, जरूरी नहीं कि हम उसके बारे में सब कुछ जानें ।