इस तरह से टॉर्चर करती हैं लड़कियां, लड़के जरूर जानें कहीं आप भी इसके शिकार तो नहीं  

लड़कियां और टॉर्चर, जी हां सुनकर आपको इस पर विश्‍वास नहीं होगा, लेकिन जब इस बारे में आगे हम आपको एक्‍सप्‍लेन करेंगे तो आप भी इस टॉर्चर को महसूस कर पाएंगे ।

New Delhi, Nov 29 : क्‍या आप किसी रिलेशनशिप में हैं, क्‍या आपकी भी गर्लफ्रेंड है, क्‍या आपका उसके साथ झगड़ा होता है, झगड़े के बाद क्‍या होता है । जी हां, झगड़े के बाद जो भी कुछ होता है उसे ही टॉर्चर कहते हैं । लड़कियां बहुत अच्‍छे से जानती हैं कि किसी भी रिलेशनशिप में उन्‍हें कब क्‍या करना है । खासतौर से गर्लफ्रेंड ब्‍वॅयफ्रेंड का रिश्‍ता । उन्‍हें इस रिश्‍ते से वो सब कुछ चाहिए होता है जो उन्‍हें किसी और से नहीं मिलता है । इसलिए वो अपने पार्टनर को कुछ इस तरह टॉर्चर करती हैं ।

लड़कियों का इमोशनल अत्‍याचार
अकसर लड़कियां लड़कों के सामने रोती-धोती हैं, वो खुद को इमोशनल वीक दिखाती हैं । लड़कियेां की आंखों में आंसू देखते ही कई लड़के पिछल जाते हैं । भले उनकी गलती ना हो लेकिन फिर भी लड़कों को उनके सामने झुकना ही पड़ता है । लड़कियों का मेन हथियार है रोना-धोना , इसे वो कभी भी किसी भी हालत में इस्‍तेमाल कर सकती हैं । लड़कों को टॉर्चर करने का ये सबसे अच्‍छा हथियार है ।

बात मनवाने के हथकंडे
लड़कों को भले लगता हो कि वो अपनी रिलेशनशिप में लडकियों को डॉमिनेट करते हैं, लेकिन ऐसा बिलकुल भी नहीं है । लड़कियां अपनी बात मनवाने के लिए हर वो हथकंडे इस्‍तेमाल करती हैं जिससे आपको पता भी ना चले और आप उनका मनचाहा काम बिना किसी ना-नुकुर के कर दें । सबसे बड़ा हथकंडा तो रोना धोना है ही, आपने आंसू देखे नहीं कि बस शुरू हो गए अपनी गर्लफ्रेंड को मनाने ।

क्‍या आपका फोन बिजी था ?
याद कीजिए जब आपकी पार्टनर ने आपको कॉल किया था और आप फोन पर बिजी किसी और से बातें कर रहे थे । उस दिन तो आपकी शामत पक्‍का आ ही गई होगी । पार्टनर ने फोन लगने पर सवालों की जो बौछार से आपको टॉर्चर किया होगा । लड़कियों के सवाल पुलिस की थर्ड डिग्री से कम नहीं होते, आप की हालत किसी अपराधी से भी ज्‍यादा बदतर हो जाती है ।

एक्स की तारीफ करती हैं लड़कियां
रिलेशनशिप में लड़कियां जरा भी ये महसूस करें कि आप उन पर ध्‍यान नहीं दे रहे हैं या फिर आपका ध्‍यान कहीं और जा रहा है तो शुरू होता है उनका एक और टॉर्चर । अपने एक्‍स रिलेशन की तारीफ आपके सामने करना । उनका पहला बीएफ उनके लिए क्‍या नहीं करता था , उन्‍होने कितनी बड़ी गलती कर दी उसे छोड़कर आपको चुनने की । ऐसी कई बातें लड़कों के लिए टॉर्चर से कम नहीं होतीं ।

हर बात में कमियां निकालना
लड़कियों को पसंद होता है उनका पार्टनर सबसे बेस्‍ट लगे ताकि वो दूसरी गर्ल्‍स को इस बात से जलन महसूस करा सकें । इसके लिए वो लउ़कों को टॉर्चर करती हैं अपनी पसंद उन पर थोप कर । अपने फेवरेट कलर्स के कपड़े उनके लिए सेलेक्‍ट करके । आपने जो पहना है वो उन्‍हें कभी पसंद नहीं आएगा, उसमें वो तमाम कमियां निकाल देंगे । थक हारकर आपको वही करना पड़ेगा जो आपकी पार्अन्‍र चाहती होंगी ।

आपकी जमकर तारीफ
पार्अनर जब आप पर प्‍यार लुटाए, जान न्‍यौछावर करने की बात करें तो फिसलिएगा नहीं । ये उनके टॉर्चर का एक और तरीका है । जब उन्‍हें कोई बात मनवानी होती है तो वो आपकी तारीफ के पुल बांधने शुरू कर देती हैं । आपकी हर बात उन्‍हें काफी एक्‍साइटिंग और रोमांटिक लगने लगती है । ये उनका प्‍यार वाला टॉर्चर होता है जिसे आप नजरअंदाज कर भी सकते हैं । क्‍योंकि इसमें आनंद भी तो आपको ही मिल रहा है ।

बात नहीं करतीं लड़कियां
लड़कियों को जब ये पता लग जाए कि आप उनकी बोतल में पूरी तरह उतर चुके हैं, यानी आप उनसे बेइंतहा प्‍यार करने लगे हैं तो वो अपनी बात मनवाने के लिए आपसे बात करना बंद कर सकती हैं । वो आपको जताएंगी कि उन्‍हें आपकी कोई जरूरत नहीं । कुछ दिन ये हाल रहने से आप परेशान होते हैं और उन्‍हें कहते हैं कि वो ऐसा क्‍यों कर रही है । तब कहीं जाकर लड़कियां अपने राज खोलती हैं ।