इस दौर के क्रिकेटरों में सबसे ज्यादा है इस बल्लेबाज का औसत, टीम इंडिया से आ सकता है बुलावा

इंग्लैंड में टीम इंडिया पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के लिये पहुंची है, दो टेस्ट मैचों में भारतीय बल्लेबाजों का फ्लॉप शो जारी है।

New Delhi, Aug 14 : इंग्लैंड में जारी टेस्ट सीरीज में अभी तक भारतीय बल्लेबाजों का बल्ला खामोश रहा है, भारतीय कप्तान विराट को छोड़कर हर बल्लेबाज रन बनाते के लिये जूझते नजर आए हैं। विराट कोहली ने पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में संघर्षपूर्ण पारी खेली थी, हालांकि दूसरे टेस्ट मैच में वो भी फ्लॉप साबित हुए। टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने पूरी तरह से फैंस को निराश किया है, जिसके बाद से नये बल्लेबाजों को मौका देने की बात कही जा रही है।

हनुमा विहारी खींच रहे हैं ध्यान
इंग्लैंड की धरती पर भारतीय बल्लेबाजों के फ्लॉप शो और हनुमा विहारी के शानदार बल्लेबाजी की वजह से उन्हें टीम में लाने की मांग की जा रही है। हनुमा पिछले कुछ समय से अपने प्रदर्शन से चयनकर्ताओं का ध्यान खींच रहे हैं। आपको बता दें कि इस युवा बल्लेबाज का औसतक मौजूदा दौर में सबसे ज्यादा है। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उन्होने 59.45 के शानदार औसत से रन बनाये हैं।

फर्स्ट क्लास में 5 हजार रन
हनुमा विहारी ने 62 फर्स्ट क्लास मैचों में 59.45 के शानदार औसत से 5 हजार रन बनाये हैं, दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ अनाधिकारिक टेस्ट मैच में उन्होने 148 रनों की लाजबाव पारी खेलकर अपने 5 हजार रन पूरे किये, आपको बता दें कि ये युवा बल्लेबाज लगातार घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं, इसके साथ ही वो साल 2013-15 के बीच आईपीएल में हैदराबाद टीम के सदस्य भी रह चुके हैं।

आंध्र प्रदेश के कप्तान
पहले हनुमा घरेलू क्रिकेट में हैदराबाद टीम की ओर से खेलते थे, फिर बाद में वो आंध्र प्रदेश टीम के कप्तान बन गये। आंध्र प्रदेश की कप्तानी संभालने के बाद उन्होने एक इंटरव्यू में कहा था कि इस पद को मिलने से टीम के लिये उनकी जिम्मेदारी पहले से कहीं ज्यादा बढ गई है, इस मुकाम पर सही फैसलों का चयन करना बेहद जरुरी होता है। फिलहाल हनुमा इंडिया ए के साथ दौरे पर हैं।

इंग्लैंड में भारतीय बल्लेबाजों का फ्लॉप शो
इंग्लैंड में टीम इंडिया पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के लिये पहुंची है, दो टेस्ट मैचों में भारतीय बल्लेबाजों का फ्लॉप शो जारी है। पहले टेस्ट मैच में विराट कोहली ने संघर्ष किया था, जिसकी वजह से टीम इंडिया लड़कर हारी, लेकिन दूसरे टेस्ट मैच में तो भारतीय बल्लेबाजों ने बिल्कुल घुटने टेक दिये। जिसकी वजह से भारतीय टीम को पारी की हार झेलनी पड़ी। हालांकि अभी तीन टेस्ट मैच बचे हैं, कप्तान कोहली को वापसी का भरोसा है।