आप उससे बेहद प्यार करते हैं, पर बता नहीं पाते ? 6 दिन में ऐसे बनेगा काम !

pic- behad pyar

आप उससे बेहद प्यार करते हैं, लेकिन बचाने में डरते हैं ? तो कोई बात नहीं, हम आपके लिए कुछ टिप्स लाए हैं, इनके बारे में जरूर जानिए, अच्छा लगेगा ।

New Delhi, Oct 10 : इश्क पर ज़ोर नहीं, है ये वो आतिश गालिब, जो जलाए ना जले, बुझाए ना बुझे। इश्क को कोई इन चंद लाइनों से बेहत कौन समझ सकता है। ये वो आग है, जो जलाने से जलती नहीं और फिर बुझाने से बुझती भी नहीं। इसलिए जनाब इन गलियों में जरा संभलकर चलें। कई बार इश्क की गली ऐसे मोड़ पर आकर थम जाती है, जहां आप किसी से बेहद प्यार करते हैं और उसे बता नहीं पाते। अब क्या करें, क्या उम्र भर उस प्यार के इंतजार में रुके रहें ? या फिर उसे पाने और दिल की बात बताने के लिए कोई और रास्ता चुनें। प्यार है , तो प्यार से ही इस रास्ते पर जीत हासिल होगी। प्यार का फलसफा तो ये ही कहता है।

तो अब सवाल ये है कि आगे क्या किया जाए? तो लीजिए हम आपको बता रहे हैं कि आपको क्या करना चाहिए। आज हम नए युग में जी रहे हैं, जिसे टेक्नोलॉजी का युग कहते हैं लेकिन ये बात याद रखें कि प्यार टेक्नोलॉजी से बहुत पुराना है। प्यार का अंदाज तब भी वो ही था और आज भी वो ही है। इसलिए उसे अपनी बाहों में अगर आप लेना चाहते हैं तो जरा कभी पुराने रास्ते पर भी चलिए। एक प्यारा सा खत लिखिए। अपनी सारी बातें उसमें बेधड़क लिख डालिए। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि आपके शब्दों में खूबसूरती हो। तभी वो आपके पास आएगी। खत लिखकर उस तक पहुंचाएं और फिर देखिए पुराना फंडा काम आएगा।

अगर आपको किसी लड़की का दिल जीतना है, तो उससे पहले उसके परिवार का दिल जीतने की कोशिश कीजिए। याद रखिए इश्क की गलियों में मुकाम तक पहुंचने के लिए कई रास्तों से होकर गुजरना पड़ेगा और हर रास्ते को आपको अपना बनाना पड़ेगा। इसलिए उसके परिवार तक पहुंच बनाएं, वो खुद आप तक अपनी पहुंच बनाएगी। तीसरी बात ये है कि उसे समझे, उसकी परेशानियों को अपना बनाएं, उसकी खुशी में शरीक होने की कोशिश कीजिए। इसके अलावा इस बात का ध्यान रखें कि उसे क्या पसंद है, आम तौर पर लड़कियों को फूल और चॉकलेट काफी पसंद होते हैं। बातों में बातों में कभी फूल या चॉकलेट देने की कोशिश करें।

इससे लड़की को अच्छा लगेगा और वो आपके दिल की बात आसानी से समझ सकेगी। हां और आखिर में है हिम्मत। कहा भी गया है कि हिम्मत-ए-मर्दां तो मदद-ए-खुदा यानी आप के दिल में हिम्मत है और आप किसी काम को करने की सोच रहे हैं तो सारी कायनात आपको उससे मिलाने में जुट जाती है। एक वक्त ऐसा जरूर आएगा, जब आपको हिम्मत दिखानी होती और अपने दिल की बात उसे बतानी होगी। वक्त निकलने से पहले उसे अपने दिल की बात जरूर बता दें। लड़कियों को लड़कों में ये बातें काफी अच्छी लगती हैं, क्योंकि लड़कियां जानना चाहती हैं कि सामने वाले में हिम्मत है कि नहीं ? ध्यान रखिए कि आप उससे बेहद प्यार करते हैं और प्यार को इस तरह आसानी से जाने देना अच्छा नहीं होता।