IAS अफसर है ये महिला, राजस्थान की पारम्परिक वेशभूषा में तस्‍वीर हो रही वायरल

मोनिका के पिता आरएएस अधिकारी हैं, उन्‍हें अपने पिता से ही अधिकारी बनने की प्रेरणा मिली । लेकिन वो उनसे भी एक कदम आगे निकल गई हैं ।

New Delhi, Jul 28: सोशल मीडिया पर कब कौन कहां से आ जाए और चर्चा का विषय बन जाए कहा नहीं जा सकता । ठीक ऐसी ही एक तस्‍वीर इन दिनों सुर्खियों बटोर रही है । ये तस्‍वीर एक महिला की है, जो कि राजस्थानी वेशभूषा में बैठी है, और नवजात को गोद में लिए हुए हैं । इस फोटो के साथ कैप्शन दिया गया है ‘आईएएस मोनिका यादव गांव लिसाड़िया श्रीमाधोपुर की लाडली। वाकई एक आईएस अफसर का ऐसा अवतार, सादगी भरा रूप देखकर सभी इस तस्‍वीर की चर्चा कर रहे हैं ।

कौन हैं मोनिका यादव ?
चलिए आपको बताते हैं, आखिर यह IAS मोनिका यादव कौन हैं । दरअसल मोनिका यादव की शादी नारनौल के आईएएस सुशील यादव से हुई है । वर्तमान में वे राजसमंद में बतौर एसडीएम कार्यरत हैं । मार्च 2020 में ही मोनिका ने एक बेटी को जन्म दिया था । सोशल मीडिया में वायरल हो रही तस्‍वीर उसी समय की है । मोनिका के पिता आरएएस अधिकारी हैं, उन्‍हें अपने पिता से ही अधिकारी बनने की प्रेरणा मिली । लेकिन वो उनसे भी एक कदम आगे निकल गई हैं ।

पिता को बेटी पर गर्व
आईएएस मोनिका के पिता हरफूल सिंह यादव सीनियर आरएएस हैं, वर्तमान में वो राजस्थान विश्वविद्यालय में रजिस्ट्रार के पद पर कार्यरत है। अपनी बेटी मोनिका पर उन्‍हें गर्व है, उन्‍हें नाज है कि उनकी बेटी परंपराओं से जुड़े रहना पसंद करती है । आपको बता दें मोनिका अभी आईएएस का प्रशिक्षण प्राप्त कर रही हैं ।

403 रैंक लेकर गांव का नाम किया रौशन
राजस्‍थान के सीकर गांव के लिसाड़िया में पैदा हुई मोनिका ने यूपीएससी 2017 में 403वीं रैंक हासिल की । मोनिका का चयन भारतीय रेल यातायात सेवा में  हुआ है। मोनिका की ये वायरल तस्‍वीर बताती है कि गांव की परम्पराओं और रीति रिवाजों में वो बढ़-चढ़कर हिस्सा लेती हैं। उनकी ये वायरल तस्‍वीर लोगों को खूब पसंद आ रही है ।