केरल बाढ – पहचान छिपा इस आईएएस अधिकारी ने किया ऐसा काम, जानकर आप भी करेंगे सैल्युट

कन्नन गोपीनाथन ने दादर एंड नगर हवेली प्रशासन की ओर से 1 करोड़ रुपये का चेक केरल सीएम आपदा राहत कोष में दिलवाया, इसके बाद खुद राहत कार्यो में लग गये।

New Delhi, Sep 06 : हाल ही में केरल में पिछले 100 सालों में सबसे बड़ी बाढ आई, जिसकी वजह से अरबों की संपत्ति का नुकसान हुआ, तो चार सौ से ज्यादा लोग मारे गये। इस तबाही के बीच कई मानवीय घटनाएं और कहानियां भी निकलकर सामने आई। केरल में बड़े अधिकारी से लेकर मंत्री तक लोगों की मदद करते दिखे। आज हम आपको एक ऐसे आईएएस अधिकारी से मिलवाते हैं, जिन्होने मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 8 दिन तक लगातार लोगों को राहत पहुंचाने के लिये एक साधारण शख्स के तौर पर काम किया, उन्होने किसी को अपनी पहचान नहीं बताई।

कौन है ये ऑफिसर ?
इस अधिकारी का नाम है कन्नन गोपीनाथन, साल 2012 बैच के एजीएमयूटी कैडर के आईएएस अधिकारी कन्नन मूल रुप के केरल के कोट्टयम के रहने वाले हैं। इस समय वो दादर एंड नगर हवेली में कलेक्टर के पद पर हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जैसे ही केरल में बाढ की खबर कन्नन को मिली, उन्होने तुरंत छुट्टी ली और अपने गृह प्रदेश पहुंचे गये ।

1 करोड़ रुपये राहत कोष में दिलवाये
कन्नन गोपीनाथन ने दादर एंड नगर हवेली प्रशासन की ओर से 1 करोड़ रुपये का चेक केरल सीएम आपदा राहत कोष में दिलवाया, इसके बाद खुद राहत कार्यो में लग गये। उन्होने केरल में लोगों को अपनी पहचान जाहिर किये बिना कुछ दिन अलपुझा में बिताये, वहां लोगों की मदद की, फिर वहां से एर्नाकुलम चले गये। जहां पर बाढ पीड़ितों की वो मदद करने लगे।

ट्विटर पर शेयर की कहानी
आईएएस अधिकारी ने राहत कार्य के दौरान किये गये कार्यों के बारे में कई ट्वीट्स किये हैं, मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कन्नन गोपीनाथन की पहचान एर्नाकुलम में उजागर हुई, जब केबीपीएस प्रेस सेंटर वो पहुंचे, तो एर्नाकुलम में काम कर रहे कलेक्टर ने उन्हें पहचान लिया। जिससे वहां मौजूद लोग हैरान रह गये, कि जो पिछले कुछ दिनों से उन लोगों की मदद कर रहा है, वो आम आदमी नहीं बल्कि एक सीनियर आईएएस अधिकारी है।

सोशल मीडिया पर वायरल
कन्नन गोपीनाथन के इस जज्बे की सोशल मीडिया पर खूब सराहना हो रही है, लोग उनकी तस्वीरों को खूब साझा कर रहे हैं, इसके साथ ही आईएएस एसोसिएशन ने भी ट्विटर पर उनके काम की जमकर सराहना की है। आपको बता दें कि केरल में अब धीरे-धीरे स्थिति सामान्य होने लगी है।