लड़कियों से जुड़े ये दिलचस्‍प फैक्‍ट्स नहीं जानते होंगे आप, अभी पढ़ें

आप लड़कियों के बारे में जरूर जानना चाहते होंगे, उनकी पसंद-नापसंद और वो आपस में क्‍या खुसुर-फुसुर करती हैं । आगे पढ़ें और जानें लड़कियों के सीक्रेट्स ।

New Delhi, Oct 27 : कहते हैं नारी के दिल की बात कोई ना जानें । सच है, किसी लड़की के मन में क्‍या चल रहा है ये उससे बेहतर और कोई नहीं जानता । लड़कियों को भावनाओं पर नियंत्रण रखने की एक शक्ति दी हुई है भगवान ने । उनके मन में कुछ होता है, वो बयां कुछ करती हैं, चेहरे पर मन के भाव तक नहीं आने देतीं । अब ऐसी लड़कियों के बारे में जानने की इच्‍छा रखने वाले क्‍या करें । हम बताते हैं आपको लड़कियों से जुड़ी वो बातें जिन्‍हें जानना आप जरूर चाहेंगे ।

दूसरी लड़कियों से खूबसूरत दिखना चाहती हैं लड़कियां
लड़कियां जब जवान होती हैं, यानी टीनएज में होती हैं तो ज्‍यादातर गर्ल्‍स दूसरी गर्ल्‍स से सुंदर दिखने की इच्‍छा रखती हैं । फिर चाहे वो

उनकी दोस्‍त ही क्‍यों ना हो । कॉलेज में भी ये कंपटीशन रहता ही है । लड़कियां हमेशा यही सोचती हैं कि वो कैसे दूसरी लड़कियों से और सुंदर दिख सकें । भले वो बेहद खूबसूरत हों लेकिन उन्‍हें हमेशा और खूबसूरत दिखने की चाह होती हैं ।

मूड खराब है तो ज्‍यादा बात नहीं करती लड़कियां
यूं तो लड़कियां हंसती, मुस्‍कुराती ज्‍यादातर खुश ही रहती हैं । लेकिन अगर उनका मूड खराब हो जाए तो बस फिर आप तो गए ।

समझ लीजिए आपकी छुट्टी हो गई । खराब मूड में लड़कियां बातें कम करती हैं ।लेकिन ऐसा मत समझिए की वो कुछ नहीं कहतीं, उस दौराना उन्‍हें कम शब्‍दों में बड़ी बातें कहना पसंद आता है, जी हां जिन्‍हें ताने देना कहा जाता है । उन्‍हें इस दौरान सजना-संवरना भी पसंद नहीं आता ।

पसंद तो करती हैं लेकिन कहेंगी कुछ नहीं
लड़कियों की एक आदत सुनकर लड़के हैरान हो सकते हैं । वो इसलिए क्‍योंकि लड़की की हां के इंतजार में उन्‍होने कई साल निकाल दिए लेकिन जवाब तो मिला ही नहीं । अगर आपको लगता है कि लड़की सामने से आकर आपको अपनी पसंद का इजहार करेगी तो ऐसा कभी नहीं होगा । लड़कियां कभी भी खुद से आपको कुछ नहीं कहने वाली, इजहार, मनुहार सब आपको ही करना होगा ।

सरप्राइज पसंद करती हैं लड़कियां
लड़कियां पसंद करती हैं लड़के उन्‍हें तोहफों से सरप्राइज करें । अगर आप किसी रिलेशनशिप या अफेयर में हैं तो अपनी पार्टनर को समय-समय पर गिफ्ट देना ना भूलें । कोई खास मौका हो तो ही नहीं कभी भी रैंडमली उन्‍हें सरप्राइज करें । लड़कियां ना कहें तो भी गिफ्ट देते रहें । फिर चाहे वो छोटा हो या बड़ा । इससे कोई फर्क नहीं पड़ता । आप उन्‍हें प्रपोज करते हुए कोई गिफ्अ दे सकते हैं फिर वो आपकी लाइफटाइम मैमोरी बन जाएगा ।

लड़कियों को अच्‍छा लगता है जब कोई उन्‍हें इम्‍पॉर्टेंस देता है
लड़कियों को तब बहुत अच्‍छा लगता है जब आप उनसे किसी विषय पर सलाह लेते हैं । उन्‍हें लगता है कि वो आपके लिए जरूरी और महत्‍वपूर्ण हैं । उनकी राय आपके लिए महत्‍व रखती है । अकसर लड़के यही गलती करते हैं किसी भी विषय पर वो अपनी पार्टनर से पूछना पसंद नहीं करते । यहीं पर मतभेद शुरू हो जाते हैं । इसलिए लड़कियों को हर बात जरूर बतानी चाहिए ।

लड़कियां सब जानती है
एक सीक्रेट जो लड़कियां आपसे छुपाती हैं वो है उनका भोला अंदाज । अकसर लड़कियां आपसे कुछ ऐसी आम बातें पूछेंगी जिसका जवाब आप आसानी से दे देंगे । आप ये सोचकर खुश होते हैं कि लड़कियों को इतनी छोटी सी बात नहीं पता जबकि असल में लड़कियां आपको आजमा रही होती हैं । आपको मौका देती हैं खुश होने का कि आप उनसे ज्‍यादा जानते हैं । लड़कियां आपसे भले कुछ भी पूछ रही हों वो जानती सब कुछ हैं । बस वो आपसे पूछकर आपको ये नहीं जताना चाहतीं कि उन्‍हें सब पता है ।

स्‍मार्ट लड़कों को पसंद करती हैं लड़कियां
लड़कियां स्‍मार्ट लड़कों पर फिदा होती हैं, ऐसे लड़के जो प्रेजेंटेबल हों । तमीज से खड़े होते हों और अपने ग्रुप में अलग से नजर आते हों । स्‍मार्टनेस लुक के साथ एटीट्यूड में भी झलकनी चाहिए । तब आप किसी लड़की को पसंद आएंगे । लड़कियां जल्‍दी से किसी भी लड़के को दिल नहीं देतीं, वो पहले उसे हर एंगल से जांचती और परखती हैं तब कहीं जाकर लड़कों की बात बनती है ।

कान में ये खुसुर-फुसुर करती हैं लड़कियां
आपने लड़कियों को अकसर एक दूसरे के काम में खुसर-फुसर करते हुए देखा होगा । लड़के सोचते हैं कि आखिर ऐसा कौन सा सीक्रेट है जिसे लड़कियां ऐसे शेयर करती हैं । हम आपको बताते हैं दरअसल लड़कियों की कुछ प्राइवेट बातें होती हैं जैसे परिवार की या उन्‍हें किसी के बारे में किसी को कुछ चुपचाप बताना होता है तो वो ऐसे कान में बोलती हैं । लड़कियों को ऐसा करना पसंद होता है ।