आईपीएल-11 में फ्लॉप रहे हैं दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान, गौतम गंभीर की जगह इन्हें मिल सकता है मौका

Gautam Gambhir

गौतम गंभीर इस पूरे टूर्नामेंट में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ एक अर्धशतक लगाने में जरुर कामयाब रहे थे, लेकिन उसके बाद से उनका बल्ला अभी तक खामोश रहा है।

New Delhi, Apr 22 : आईपीएल-11 में कप्तान और कोच बदलने के बाद भी दिल्ली डेयरडेविल्स की किस्मत नहीं बदली है, इस सीजन में भी टीम की शुरुआत काफी खराब रही है। गौतम गंभीर को कप्तान बनाये जाने के बाद फैंस को उम्मीद थी कि इस सील टीम दूसरे सीजनों के मुकाबले बेहतर प्रदर्शन करेगी। लेकिन ऐसा होता हुआ नहीं दिख रहा है। दिल्ली की टीम ने इस सीजन में अब तक 5 मैच खेले हैं, जिसमें 4 में ही उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। दिल्ली डेयरडेविल्स प्वाइंट टेबल में सबसे निचले पायदान पर है।

गंभीर बल्ले से भी फेल
दिल्ली डेयरडेविल्स के हारने की एक बड़ी वजह है कप्तान गौतम गंभीर का फॉर्म में ना होना। गंभीर इस पूरे टूर्नामेंट में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ एक अर्धशतक लगाने में जरुर कामयाब रहे थे, Gautam Gambhir21लेकिन उसके बाद से उनका बल्ला अभी तक खामोश रहा है। वो रनों के लिये संघर्ष करते दिखे हैं, हालांकि गौतम की गिनती बड़े खिलाड़ियों में की जाती है, वो कभी भी फॉर्म में आ सकते हैं।

मैक्सवेल भी कुछ खास नहीं कर सके
गौतम गंभीर के अलावा टीम की असफलता की दूसरी सबसे बड़ी परेशानी स्टार क्रिकेटर ग्लेन मैक्सवेल का नहीं चलना है। Glenn-Maxwell-1आपको बता दें कि मैक्सवेल को दिल्ली की टीम ने 9 करोड़ की ऊंची बोली लगाकर खरीदा था, लेकिन 5 मैचों में वो कुछ खास नहीं कर सके हैं। हालांकि इसके बावजूद उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जा रहा है।

एक और हार और रेस से बाहर
दिल्ली के लिये टूर्नामेंट में आऩे वाले मैच बेहद अहम माने जा रहे हैं। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से मिली हार के बाद दिल्ली का सामना अब सोमवार को टूर्नामेंट की सबसे मजबूत माने जाने वाली टीम किंग्स इलेवन पंजाब से होना है। delhi-daredevilsएक और हार दिल्ली की टीम को आईपीएल रेस से बाहर कर सकता है, इसलिये इस मैच में पोटिंग और गंभीर बेस्ट प्लेइंग इलेवन को मैदान में उतारना चाहेंगे।

नये खिलाड़ियों को मौका
किंग्स इलेवन पंजाब से जीतकर अगर टूर्नामेंट में बने रहना है, तो दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाड़ियों को मैदान पर ज्यादा मेहनत करनी होगी।Gautam Gambhir2 अगले मैच में कुछ बदलाव के भी संकेत मिल रहे हैं, कहा जा रहा है कि गंभीर की जगह कॉलिन मुनरो को मौका मिल सकता है। हालांकि गंभीर को प्लेइंग इलेवन से बाहर नहीं किया जाएगा, वो नंबर तीन पर खेल सकते हैं। मुनरो और जेसन रॉय सलामी बल्लेबाजी की जिम्मेदारी संभालेंगे।

लोअर मिडिल ऑर्डर में भी बदलाव
मिडिल ऑर्डर में ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर और ग्लेन मैक्सवेल होंगे। कहा जा रहा है कि लोअर मिडिल ऑर्डर को भी पोटिंग बदलने के पक्ष में हैं, विजय शंकर और क्रिस मॉरिस इस टूर्नामेंट में अब तक अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे हैं, Prithvi Shaw Pontingऐसे में विजय शंकर की जगह मनजोत कालरा या पृथ्वी शॉ को मौका दिया जा सकता है, ये दोनों युवा खिलाड़ी अभी तक अपने डेब्यू का इंतजार कर रहे हैं।

फाइटर हैं गंभीर
गौतम गंभीर की छवि एक फाइटर कप्तान की रही है, लेकिन इस सीजन में उनमें वो खास तेज नजर नहीं आ रहा है। gambhir2आपको बता दें कि गंभीर ने अपनी कप्तानी में कोलकाता नाइटराइडर्स को दो बार आईपीएल का चैंपियन बनाया, लेकिन इस साल केकेआर ने उन्हें रिलीज कर दिया। फिर दिल्ली डेयरडेविल्स ने उन्हें खरीद कर टीम की कप्तानी सौंप दी।