जूतों की दुकान से क्रिकेट के मैदान तक, 4 मैचों ने बदल दी इस युवा क्रिकेटर की जिंदगी

IPL auction1

अभिनव मनोहर सदरंगानी को लखनऊ सुपरजायंट्स ने 2.60 करोड़ रुपये में खरीदा है, जबकि अभिनव का बेस प्राइस सिर्फ 20 लाख रुपये था।

New Delhi, Feb 13 : आईपीएल मेगा ऑक्शन का आयोजन बंगलुरु में हो रहा है, इस ऑक्शन में एक खिलाड़ी रातों-रात करोड़पति बन गया है, क्योंकि एक खिलाड़ी को लखनऊ फ्रेंचाइजी ने बेस प्राइस से 13 गुना ज्यादा कीमत देकर सबको चौंका दिया है, इस खिलाड़ी ने घरेलू क्रिकेट में अपने बल्ले से सभी का दिल जीता है, जबकि इस खिलाड़ी के पिता फुटवियर की दुकान चलाते थे।

रातों-रात बना करोड़पति
अभिनव मनोहर सदरंगानी को लखनऊ सुपरजायंट्स ने 2.60 करोड़ रुपये में खरीदा है, जबकि अभिनव का बेस प्राइस सिर्फ 20 लाख रुपये था, अभिनव ने घरेलू क्रिकेट में अपनी बल्लेबाजी से सभी टीमों का ध्यान खींचा है, उनकी धाकड़ बल्लेबाजी देखकर विपक्षी टीमों दांतों दले उंगलियां दबा लेती है, इसलिये उनके नाम पर आईपीएल ऑक्शन में बड़ी बोली लगी है।

घरेलू क्रिकेट में दिखाया दम
अभिनव मनोहर की उम्र 27 साल है, वो कर्नाटक के बंगलुरु के रहने वाले हैं, घरेलू टूर्नामेंट सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उन्होने अपना डेब्यू किया था, वो विस्फोटक बल्लेबाजी के लिये जाने जाते हैं, साथ ही लेग ब्रेक गेंदबाजी भी करते हैं, वो हार्दिक पंड्या की तरह निचले मध्यक्रम में तेजी से रन बनाने के लिये जाने जाते हैं, अभिनव ने 4 मैचों में खतरनाक खेल का नजारा पेश किया, जिससे उन्हें खरीदने के लिये टीमों में होड़ लग गई, उन्होने सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में 4 मैचों में 54 के शानदार औसत और 150 के स्ट्राइक रेट से 162 रन बनाये, इस दौरान एक पचासा भी लगाया, 4 पारियों के छोटे से करियर में उन्होने 11 चौके और 11 छक्के लगा चुके हैं।

पिता की है फुटवियर की दुकान
अभिनव मिडिल क्लास फैमिली से आते हैं, उनके बचपन के कोच इरफान सइत ने इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए बताया कि ऑलराउंडर के पिता और उनके दोस्त मनोहर सदरंगानी बंगलुरु में फुटवियर की दुकान चलाते थे, जिससे उनके परिवार का गुजारा होता था, अभिनव को बचपन से ही क्रिकेट में रुचि है। कई मुश्किलों को पार करते हुए उन्होने यहां तक का सफर तय किया है।