इस गेंदबाज ने 8 साल तक नहीं डाली एक भी नो-बॉल, ये हैं आईपीएल के हैरान करने वाले रिकॉर्ड्स

KKr Gambhir

गौतम गंभीर एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं, जो आईपीएल में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं।

New Delhi, Apr 24 : आईपीएल इतिहास में पियूष चावला एक मात्र ऐसे गेंदबाज हैं, जिन्होने सबसे कम नो-बॉल नहीं डाली है। चावला ने आईपीएल के आठवें सीजन तक 360 ओवर गेंदबाजी की, लेकिन उसमें एक बॉल भी उन्होने नो-बॉल नहीं डाली। साल 2016 में उन्होने आईपीएल करियर में पहली नो-बॉल डाली थी, जो 386 ओवर के बाद आई थी, ये आईपीएल में एक रिकॉर्ड है, जिसे शायद ही कोई गेंदबाज तोड़ पाए। आइये आपको कुछ ऐसे ही फैक्ट्स बताते हैं।

गौतम गंभीर
गौतम गंभीर एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं, जो आईपीएल में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं, gautam Gambhir5साथ ही सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले बल्लेबाजों की सूची में तीसरे नंबर पर हैं। गंभीर इस साल दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी कर रहे हैं, हालांकि उनकी कप्तानी में टीम कुछ खास नहीं कर रही है, प्वाइंट टेबल में दिल्ली की टीम सबसे नीचे आठवें नंबर पर है।

एरोन फिंच
आईपीएल में सबसे ज्यादा टीमों से खेलने वाले खिलाड़ी एरोन फिंच हैं, वो अब तक 7 टीमों से खेल चुके हैं। finch21आपको बता दें कि फिंच इस साल किंग्स इलेवन पंजाब की टीम में शामिल हैं, इसी महीने उनकी शादी हुई है, लेकिन आईपीएल के वजह से उन्होने अपना हनीमून तक छोड़ दिया।

अशोक डिंडा
अशोक डिंडा जिस टीम में रहते हैं, वो टीम उस सीजन में फाइनल तक का भी सफर नहीं तय कर पाती है, जी हां, ashok dindalबंगाल के इस प्रतिभाशाली गेंदबाज ने आईपीएल में अब तक 4 फ्रेंचाइजी से खेला है, लेकिन जिस साल वो जिस टीम में रहते हैं, उस साल उनकी टीम फाइनल तक भी नहीं पहुंच पाती है।

मनीष पांडे- रॉबिन उथप्पा
मनीष पांडे और रॉबिन उथप्पा अलग-अलग चार फ्रेंचाइजी से क्रिकेट खेल चुके है, लेकिन 11 में से 8 सीजन में दोनों एक ही टीम में शामिल रहे हैं। robin-manishहालांकि इस साल रॉबिन उथप्पा केकेआर में हैं, तो मनीष पांडे को सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने खरीदा है। रॉबिन बल्ले से कमाल कर रहे हैं, लेकिन पांडे का बल्ला खामोश है।

डेल स्टेन
दुनिया के सबसे खतरनाक तेज गेंदबाजों में शामिल डेल स्टेन का जलवा आईपीएल में रहा है, dale-steyn-sunrisersउन्होने साल 2013 में सनराइजर्स हैदराबाद से खेलते हुए 213 डॉट बॉल्स डाली थी, जो कि एक रिकॉर्ड है। उनके रिकॉर्ड के आस-पास भी कोई गेंदबाज पहुंचता नहीं दिख रहा है।

पहली बॉल पर विकेट
आईपीएल में विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट ने करियर में पहली बार गेंदबाजी की, उन्होने पहली ही बॉल पर विकेट हासिल कर लिया, ये भी एक रिकॉर्ड है। adam-gilchrist-bowlingआपको बता दें कि पूर्व कंगारु विकेटकीपर बल्लेबाज हैदराबाद और पंजाब की टीम से खेल चुके हैं।