दुनिया की इस सबसे खूबसूरत और महंगी जगह पर होगी ईशा अंबानी की सगाई, जश्‍न की तैयारियों में जुटे हैं मुकेश अंबानी  

आज होने जा रही है देश के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी की बेटी की सगाई । खबर है कि ये सगाई इटली में होगी और ये जश्‍न 23 सितंबर तक चलेगा । पूरी डीटेल आगे पढ़ें ।

New Delhi, Sep 21 : ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की सगाई पिछले कुछ दिनों से लगातार चर्चा में हें । इस सगाई में कया होगा, सगाई कहां होगी, कौन आएगा ऐसे कई सवाल हैं जो लोग जानना चाहते हैं । सगाई से जुड़ी हर जानकारी आपको यहां मिलेगी । खबर कंफर्म है कि अंबानी फैमिली ने इटली के लेक कोमो से बेटी की सगाई करने का फैसला लिया है । ये दुनिया की सबसे खूबसूरत जगह मानी जाती हे ओर महंगी भी ।

3 दिन तक चलेगा जश्‍न
आनंद पीरामल ने महाबलेश्वर के एक मंदिर में ईशा अंबानी को प्रपोज किया था । दोनों की एक तस्वीर भी वायरल हो रही है  आनंद और ईशासमुद्र किनारे सेल्फी लेते हुए दिख रहे हैं । इसी साल मई महीने में एक निजी समारोह में ये रिश्ता तय होने का जश्न मनाया गया था । वहीं जून महीने में ईशा के जुड़वा भाई आकाश अंबानी ने श्लोका मेहता के साथ सगाई की थी । अंबानी के घर एंटालिया में इसका जश्‍न मनाया गया था ।

ईशा की सगाई
मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की बेटी के सगाई की रस्म को इटली के लेक कोमो में होस्ट किया जा रहा है । सगाई की रस्में 3 दिन तक चलेंगी । 23 सितंबर को यह पार्टी एक शानदार फेयरवेल लंच के साथ खत्म होगी । इटली की ये जगह हॉलीवुड सेलिब्रिटीज की पसंदीदा जगहों में शुमार है । यहां अंबानी परिवार बेहतरीन होटल्स में मेहमानों का स्वागत करेंगे । जानकारी के अनुसार शाम 5 बजे से लेक कोमो के विला बालबियानों में मेहमानों के डिनर का इंतजाम होगा । शनिवार शाम भी एक बेहतरी डिनर और डांस होगा ।

खूबसूरत लेक कोमो
आपको बता दें लेक कोमो इटली की तीसरी सबसे बड़ी और खूबसूरत झील हे । ये लेक एलप्स की पहाड़ियों की तलहटी पर है । लेक कोमो 146 स्क्वेयर किलोमीटर में फैली हुई है । यह लेक करीब 1,300 फीट गहरी है । इसे यूरोप की सबसे गहरी लेक में से एक माना जाता है । इस लेक के चारों तरफ बहुत ही खूबसूरत नजारे हैं । लेक कोमो में दुनिया भर के कई वीआईपीज और फेमस स्पोर्ट्स प्लेयर्स की शादी हो चुकी है ।

कौन हैं आनंद पीरामल ?
आपको बता दें कि आनंद पीरामल देश के बड़े उद्योगपति अजय पीरामल और स्वाति पीरामल के बेटे हैं, उन्होने यूनिवर्सिटी ऑफपेनसिल्वेनिया से इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएट हैं। इसके साथ ही उन्होने हॉर्वर्ड बिजनेस स्कूल से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। कुछ समय पहले ही उन्होने दो स्टार्टअप भी शुरु किया है। पहला पीरामल ई-स्वास्थ्य और दूसरा पीरामल रिएलिटी ।

सफल बिजनेस वुमन हैं ईशा अंबानी
वहीं ईशा अंबानी अपनी मां की तरह की सफल बिजनेस वुमन है, अंबानी परिवार की बेटी पहली बार साल 2008 में चर्चा में आई थी,  तब 16 साल की उम्र में उनका नाम फोर्ब्स की सूची में सबसे रईस वारिसों की लिस्ट में शामिल किया गया था। उस लिस्ट के अनुसार तब ईशा के नाम 5 हजार करोड़ से ज्यादा संपत्ति थी। ईशा फेमिना मैग्जीन के कवर पेज के लिये फोटोशूट भी करवा चुकी हैं, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार फेमिना के लिये ये अब तक का सबसे महंगा फोटोशूट था।