ये खूबसूरत खिलाड़ी है ईशांत शर्मा की पत्नी, दिलचस्प है लव स्टोरी

ishant Sharma2

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने जून 2016 में बॉस्केटबॉल खिलाड़ी प्रतिमा सिंह से सगाई की थी, फिर उसी साल 09 दिसंबर को दोनों ने सात फेरे लिये।

New Delhi, Jan 21 : टीम इंडिया इन दिनों दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज खेल रही है, तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को सेंचुरियन टेस्ट में भुवी की जगह मौका दिया गया था, हालांकि उनके चयन पर खूब सवाल उठा था, विराट कोहली ने सेंचुरियन की पिच को ईशांत के मुफीद बताया था। हालांकि ईशांत कुछ खास नहीं कर सके, आज इस तेज गेंदबाज के गेंदबाजी की नहीं बल्कि पर्सनल लाइफ की बात करेंगे, ईशांत और प्रतिमा सिंह ने साल 2016 में शादी की थी।

2016 में शादी
टीम इंडिया के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने जून 2016 में बॉस्केटबॉल खिलाड़ी प्रतिमा सिंह से सगाई की थी, फिर उसी साल 09 दिसंबर को दोनों ने सात फेरे लिये,Pratima-Singh ईशांत-प्रतिमा की शादी में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह समेत कई सितारे शामिल हुए थे। दोनों की शादी को करीब 1 साल हो चुके हैं, दोनों अच्छी जिंदगी गुजार रहे हैं।

बॉस्केटबॉल खिलाड़ी हैं प्रतिमा
ईशांत शर्मा की पत्नी यूपी के वाराणसी की रहने वाली हैं, वो पांच बहनों में सबसे छोटी है, उनकी सभी बहनें या तो बॉस्केटबॉल खिलाड़ी रह चुकी हैं, Pratima2या अभी भी हैं। प्रतिमा सिंह शादी के बाद भी बॉस्केटबॉल खेल रही हैं, वो अभी भी इस खेल में अपने देश का प्रतिनिधित्व करती हैं।

पहली मुलाकात
ईशांत और प्रतिमा की पहली मुलाकात साल 2011 में हुई थी, तब प्रतिमा सिंह की बड़ी बहन दिव्या सिंह ने एक बॉस्केटबॉल मैच का आयोजन किया था, ishant Sharma Pratimaजिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर ईशांत शर्मा को बुलाया था। इडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक इस इवेंट के दौरान ही ईशांत को प्रतिमा पसंद आ गई थी, उन्होने तब मंच पर कम और उनके साथ ज्यादा समय बिताया था।

ईशांत को घमंडी समझती थी प्रतिमा
एक इंटरव्यू के दौरान टीम इंडिया के तेज गेंदबाज ने बताया कि उनकी पत्नी पहले उन्हें बहुत घमंडी समझती थी, ishant sharma1हालांकि एक वेबसाइट को दिये इंटरव्यू में प्रतिमा ने कहा कि ईशांत काफी डीसेंट और बहुत ही केयरिंग पर्सन हैं, हम पिछले कुछ सालों से एक-दूसरे को डेट कर रहे थे, फिर हमने शादी का फैसला लिया, क्योंकि मुझे लगता है कि वो इस दुनिया के सबसे अच्छे इंसान हैं।

ऐसे किया था प्रपोज
प्रतिमा सिंह ने इसी इंटरव्यू में बताया था कि तेज गेंदबाज काफी रोमांटिक भी हैं, लेकिन उनके इस नेचर के इस पहलू के बारे में सिर्फ मैं ही जानती हूं, ishant (1)क्योंकि उन्होने मुझे कार में फूलों और तोहफों के साथ प्रपोज किया था, जिसके बाद मैंने भी तुरंत हां कह दिया, फिर हमने शादी करने का फैसला लिया, लेकिन उससे पहले जून में सगाई कर ली।

सिंह सिस्टर्स
आपको बता दें कि प्रतिमा यूपी के वाराणसी की रहने वाली है, वो पांचों बहनें टीम इंडिया के लिये बॉस्केटबॉल खेल चुकी हैं, या खेल रही हैं, Pratima1उनकी परिवार बास्के़टबॉल फैमिली ऑफ इंडिया के नाम से भी जाना जाता है, प्रतिमा की बहनों के नाम दिव्या सिंह, प्रशांति सिंह, आकांक्षा सिंह और प्रियंका सिंह हैं, आकांक्षा टीम इंडिया की कैप्टन तो प्रियंका टीम की टीम है।

प्रतिमा करती हैं ईशांत से बहस
टीम इंडिया के तेज गेंदबाज ने कहा कि शुरु में मैं प्रतिमा को बिल्कुल भी पसंद नहीं था, उन्हें लगता था कि दोनों ही देश को रिप्रजेंट करते हैं, ishant Sharma Pratima1तो फिर क्रिकेटरों को ज्यादा फेम क्यों मिलता है, हम दोनों के बीच अक्सर क्रिकेट और बास्केटबॉल को लेकर बहस हो जाती है, दोनों को लगता है कि दूसरे के खेल में ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती।

विश्व रिकॉर्ड
साल 2011 में ईशांत शर्मा सबसे कम उम्र में टेस्ट मैचों में 100 विकेट पूरे गेंदबाज बने थे। इसके साथ ही उनके नाम कुछ और भी रिकॉर्ड्स दर्ज हैं, ishant-pratimaआपको बता दें कि 29 वर्षीय ईशांत शर्मा ने सिर्फ 19 साल की उम्र में टीम इंडिया में डेब्यू किया था, वो इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका की तेज पिचों पर कारगर गेंदबाज रहे हैं।