जसोदाबेन ने दिया प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी को लेकर बड़ा बयान, उनका भाषण सुन लोगों ने बजाई खूब तालियां

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पत्नी जसोदाबेन इन दिनों उत्तराखंड में हैं । वो यहां के हल्द्वानी शहर में आई हुईं है । जसोदाबेन ने यहां प्रधानमंत्री के बारे में एक बड़ा बयान दिया ।

New Delhi, Jul 30 : प्रधानमंत्री की धर्मपत्‍नी जसोदाबेन इन दिनों हल्‍द्वानी में है । वो यहां श्रेष्‍ठ समाज संस्‍था के दूसरे स्‍थापना दिवस समारोह पर पहुंची थी । इस कार्यक्रम की शुरुआत जसोदाबेन ने भारत माता की जय, वंदे मातरम् उद्घोष के साथ की । उन्‍होने यहां अपने भाषण के जरिए लोगों को मंत्रमुग्‍ध कर दिया । उनका भाषण गुजराती भाषा में था लेकिन लोगों ने उसे ट्रांसलेटर की मदद से सुना, समझा और उनका प्रोत्‍साहन किया ।

प्रधानमंत्री के बारे में दिया ये बयान
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की धर्मपत्नी जसोदा बेन ने यहां मंच से कहा कि देश आगे बढ़े, मोदी आगे बढ़े यही उनकी कामना है । इसके साथ ही उन्‍होने कहा कि बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ संदेश को जन-जन तक पहुंचाकर बेटियों को सम्मान दिलाना चाहिए । उनके भाषण पर लोगों ने खूब तालियां बजाई। जसोदाबेन इससे पहले भी जिन कार्यक्रम में जाती रही हैं उनमें लोग उन्‍हें बहुत ही ध्‍यान से सुनते हैं ।

गुजराती में सुनाया भाषण
हल्‍द्वानी के कालाढूंगी रोड स्थित एक बारात घर में श्रेष्ठ समाज संस्था के दूसरे स्थापना दिवस समारोह की मुख्य अतिथि रहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की धर्मपत्नी जसोदा बेन ने यहां आए लोगों को गुजराती भाषा में संबोधित किया । उनके गुजराती भाषा में किए गए उद्बोधन का हिंदी रूपांतरण उनके भाई अशोक मोदी ने किया।

नारी शक्ति की कही बात
अपने भाषण में जसोदा बेन ने कहा कि ‘एक समाज, श्रेष्ठ समाज’ समाज सेवा का जो काम कर रहा है उसे आगे बढ़ाने के  लिए समाज के लोगों को भी उसका सहयोग करना चाहिए। सभी का एक ही सूत्र होना चाहिए कि बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ ताकि नारी शक्ति आगे बढ़े। अपने भाषण की शुरुआत उन्‍होने दो-दो बार भारत माता की जय और वंदे मातरम् के साथ की ।

किया गया सम्‍मान
संस्था के ध्यक्ष योगेंद्र साहू समेत दूसरे पदाधिकारियों और सदस्यों की ओर से जसोदा बेन और उनके साथ आए परिवार के दूसरे सदस्यों जैसे उनके भाई अशोक मोदी, भाभी यशोदा मोदी, भतीजी कृष्णा मोदी को भी सम्मानित किया गया । समारोह की शुरुआत भगवान गणपति की प्रतिमा के समक्ष दीप जलाकर की। इस मौके पर दिव्य ज्योति कला विकास समिति के कलाकारों ने भी कार्यक्रम पेश किए।

मंदिर भी गईं जसोदाबेन
प्रधानमंत्री की धर्मपत्नी के स्‍वभाव और उनके भाषण से प्रभावित हुए लोगों ने उनकी खूब तारीफ की । उनके गुजराती में संबोधन को समझ ना पाने के बावजूद लोगों ने जमकर तालियां बजाकर उनका उत्साह वर्धन किया । रामनगर में प्रधानमंत्री की पत्नी जसोदा बेन रविवार को छोई के हनुमान धाम भी पहुंचीं । उन्होंने कहा कि यहां आकर मन को शांति मिली। उन्होंने एक घंटे से अधिक समय मंदिर परिसर में गुजारा।