दिलचस्‍प: जानें, दुनिया के सबसे अमीर शख्स ने आखिर क्‍यों गर्लफ्रेंड के भाई से मांगा 12 करोड़ हर्जाना

सबूत न होने के कारण जज ने मुकदमा ही खारिज कर दिया । जबकि बेजोस ने अदालत में कहा कि उन्होंने कभी भी माइकल पर फोटो लीक करने के आरोप नहीं लगाए ।

New Delhi, Jan 27: दुनिया के सबसे अमीर आदमी और अमेजन ओनर जेफ बेजोस ने अपनी गर्लफ्रेंड के भाई से बतौर हर्जाना 12.3 करोड़ रुपये मांगे हैं । दरअसल, बेजोस की गर्लफ्रेंड लॉरेन सैन्चेज के भाई माइकल सैन्चेज ने बेजोस पर मानहानि का मुकदमा कर दिया था । लेकिन माइकल मुकदमा हार गए थे, जिसके बाद अब बेजोस ने माइकल से मांग की है कि वह लीगल फीस के तौर पर खर्च हुए उनके एक-एक पैसे चुकाए । दोनों के बीच विवाद कुछ इस तरह शुरू हुआ ।

2019 में शुरू हुआ था विवाद
बेजोस और माइकल के बीच विवाद की शुरुआत 2019 में हुई, तब लॉरेन और बेजोस, शादीशुदा थे । लेकिन दोनों के अफेयर के बारे में National Enquirer और Page Six मैगजीन्स को पता चल गया । मैगजीन्स ने लॉरेन और बेजोस के कुछ प्राइवेट मैसेज और फोटोज भी सार्वजनिक कर दिए । इसके अलावा ये भी दावा किया गया कि उनके पास कपल की ऐसी तस्‍वीरें हैं जिसे छापना ठीक नहीं होगा । इस रिपोर्ट के आने से कुछ घंटे पहले ही बेजोस ने अपनी पत्नी मैकेन्जी से तलाक लेने का ऐलान किया था ।

Jeff Bezos with Ex. Wife

माइकल पर लगे थे आरोप
मीडिया में खबरें आने के बाद माइकल सैन्चेज ने आरोप लगाया कि बेजोस ने पत्रकारों को ये बताया कि उन्होंने ही नेकेड फोटोज मैगजीन को लीक की थी । माइकल के मुताबिक बेजोस के लगाए गए आरोप की वजह से उनकी मानहानि हुई । लेकिन सबूत न होने के कारण जज ने मुकदमा ही खारिज कर दिया । जबकि बेजोस ने अदालत में कहा कि उन्होंने कभी भी माइकल पर फोटो लीक करने के आरोप नहीं लगाए ।

बेजोस ने मांगे सारे पैसे
ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, बेजोस ने कहा कि माइकल सैन्चेज ने अपनी बहन और उन्हें धोखा दिया है । बेजोस का आरोप है कि माइकल ने करीब 14 लाख रुपये में उनकी निजी बातचीत एक टैबलॉइड को बेच दी थी । जबकि माइकल सैन्चेज के वकील टॉम वारेन के मुताबिक अरबपति जेफ की ओर से लीगल फीस चुकाने के लिए किया गया अनुरोध ‘अश्लील और भद्दा’ है ।