लगातार दो शतक ठोंक कर विराट को चटाई थी ‘धूल’, अब इस खिलाड़ी को खुद पर आ रही है ‘शर्म’

शतक लगाने के बाद जब उन्होने अपना बल्ला नीचें की ओर फेंकने के बाद ड्रेसिंग रुम पहुंचे, तो वहां उनकी इस हरकत पर टीम के खिलाड़ियों ने नाराजगी जाहिर की और उन्हें डांट भी लगाई।

New Delhi, Jul 20 : टीम इंडिया के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में जीत के सबसे बड़े हीरो जो रुट को अपने आप पर शर्म आ रही है, दरअसल टीम इंडिया के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय में अंग्रेज बल्लेबाज ने ऐसी हरकत कर दी, जिससे वो बेहद शर्मिंदा हैं। आपको बता दें कि जो रुट ने लीड्स वनडे मैच में टीम इंडिया के खिलाफ शानदार शतकीय पारी खेली थी। जिसकी वजह से टीम को जीत मिली थी। अपना शतक पूरा करने के बाद रुट ने अपना बल्ला नीचे फेंक दिया था।

खिलाड़ियों ने डांट लगाई
अंग्रेज बल्लेबाज ने खुलासा किया, कि शतक लगाने के बाद जब उन्होने अपना बल्ला नीचें की ओर फेंकने के बाद ड्रेसिंग रुम पहुंचे, तो वहां उनकी इस हरकत पर टीम के खिलाड़ियों ने नाराजगी जाहिर की और उन्हें डांट भी लगाई। रुट ने कहा कि बल्ले को नीचे की ओर छोड़ने के बाद मुझे इस हरकत पर बेहद पछतावा हुआ। इसके लिये मैं बेहद शर्मिंदा हूं।

शर्मिंदा करने वाली हरकत
आपको बता दें कि तीसरे मुकाबले में जो रुट ने शानदार शतक लगाया और इंग्लैंड की टीम को जीताया, शतक पूरा करने के बाद उन्होने खुशी जाहिर करते हुए बल्ले नीचे की ओर गिरा दिया। बाद में रुट ने कहा कि बल्ले को नीचे की ओर छोड़ने के बाद मुझे अपनी इस हरकत पर बेहद पछतावा हुआ, ये मेरे करियर की सबसे खराब हरकत में से एक है, जिसकी वजह से मुझे ड्रेसिंग रुम में जाते ही काफी कुछ सुनना पड़ा।

टी-20 सीरीज में फ्लॉप
आपको बता दें कि रुट टीम इंडिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में फ्लॉप साबित हुए थे। उन्होने पहले मुकाबले में 00, दूसरे में 09 रन बनाये, जिसके बाद इंग्लैंड की टीम ने उन्हें तीसरे मुकाबले में प्लेइंग इलेवन से ही बाहर कर दिया। टी-20 सीरीज में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 2-1 से हराया। इस सीरीज में भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया था।

वनडे सीरीज में वापसी
टी-20 सीरीज में फ्लॉप होने के बाद वनडे सीरीज में रुट ने वापसी की, हालांकि पहले मुकाबले में उन्होने सिर्फ तीन रन बनाये, इस मुकाबले में टीम इंडिया ने जीत हासिल की। उसके बाद बाकी बचे दोनों मुकाबलों में उन्होने शतक जड़ा। लॉर्ड्स में जबरदस्त वापसी करते हुए उन्होने नाबाद 113 रन बनाये, फिर अगले मुकाबले में भी उन्होने अपने इस फॉर्म को जारी रखा और शतक लगाया ।

बतौर कप्तान पहली सीरीज हार
आपको बता दें कि विराट कोहली की कप्तानी में पहली बार टीम इंडिया वनडे में कोई द्विपक्षीय सीरीज हारी है। अगर लीड्स वनडे टीम इंडिया जीतती तो लगातार 10 वनडे सीरीज जीतने का रिकॉर्ड बनाती, हालांकि हार के बाद विराट कोहली ने कहा कि इस हार ने टीम की कई कमजोरियों को उजागर कर दिया, हमें अभी और मेहनत करने की जरुरत है, ताकि अगले साल होने वाले विश्वकप से पहले हम एक संतुलित टीम बन सकें।

1 अगस्त से टेस्ट सीरीज
टी-20 और वनडे के बाद अब भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला 1 अगस्त को होगा। आपको बता दें कि टेस्ट सीरीज को विराट सेना के लिए बड़ा इम्तिहान माना जा रहा है। इंग्लैंड में भारतीय टीम का रिकॉर्ड कुछ खास नहीं रहा है, लेकिन विराट कोहली की टीम ने अब तक इस दौरे पर अच्छा खेल दिखाया है।