धोनी की सलाह ने बदल दी इस क्रिकेटर की किस्मत, अब दिला रहा टीम इंडिया को जीत

टीम इंडिया के लिये 42 एकदिवसीय मैच खेल चुके क्रिकेटर केदार जाधव ने कहा कि मैं नेट्स पर ज्यादा गेंदबाजी नहीं करता हूं।

New Delhi, Sep 20 : एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ पार्ट टाइम गेंदबाज केदार जाधव ने अहम भूमिका निभाई, एक्सपर्ट्स के अनुसार केदार में अहम मौकों पर विकेट चटकाने की क्षमता है, उन्होने अपनी इस सफलता का श्रेय नेट पर ज्यादा गेंदबाजी नहीं करने को दिया। पैर की मांसपेशियों में खिंचाव से उबरने के बाद टीम इंडिया में लौटे क्रिकेटर केदार जाधव रंग में नजर आ रहे हैं, उन्होने पाक के खिलाफ तीन विकेट हासिल कर विरोधी टीम की कमर तोड़ दी थी, नतीजा पाक की टीम 162 रनों पर ऑलआउट हो गई।

अपनी सीमा में रहता हूं
टीम इंडिया के लिये 42 एकदिवसीय मैच खेल चुके केदार जाधव ने कहा कि मैं नेट्स पर ज्यादा गेंदबाजी नहीं करता हूं, अगर ईमानदारी से कहूं, तो मैच से पहले प्रैक्टिस सेशन में मैं कुछ ही ओवर फेंकता हूं, मुझे लगता है कि अगर नेट सेशन में मैं अपनी गेंदबाजी पर काम करने की कोशिश करता हूं, तो इसमें जो कुछ भी अलग चीज है, वो खत्म हो सकती है, इसलिये मैं अपनी सीमा में ही रहता हूं।

धोनी ने उनके अंदर के गेंदबाज को सामने लाया
केदार जाधव ने याद दिलाते हुए कहा कि साल 2016 जब पूर्व कप्तान धोनी ने उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में गेंद थमाई, तो उनके भीतर का गेंदबाज सामने आया। उन्होने बताया कि माही भाई ने जब से न्यूजीलैंड के खिलाफ उस मुकाबले में मुझसे गेंदबाजी करने के लिये कहा, तब से मेरा जीवन ही पूरी तरह से बदल गया। अब मैं अपनी बल्लेबाजी के साथ-साथ थोड़ा ध्यान गेंदबाजी पर भी देता हूं।

फिटनेस ने बेहतर क्रिकेटर बनाया
विकेट लेने की क्षमता का कारण पूछने पर केदार जाधव ने कहा कि हम वो करने का प्रयास करते हैं, जिसकी हमसे उम्मीद की जा रही है, सही विभाग में गेंदबाजी करना, जब फिल्डर सर्कल में हो, विरोधी टीम पर दबाव बनाये रखना हो, अगर हम उसमें कामयाब होते हैं, तो नतीजे फिर अपने आप ही मिलते हैं। केदार ने कहा कि अप्रैल में सर्जरी के बाद फिटनेस की प्रक्रिया में बदलाव से उन्हें बेहतर क्रिकेटर बनने में मदद मिली।

रविवार को फिर पाक से भिड़ंत
आपको बता दें कि रविवार को एक बार फिर से चिर प्रतिद्वंदी पाक से भिड़ंत है, इस संदर्भ में केदार ने कहा कि भारत-पाक का मुकाबला हमेशा रोमांचक होते हैं, हम जीतने के बाद अच्छा महसूस करते हैं, लेकिन हम हर टीम के साथ इसी जज्बे के साथ खेलते हैं, केदार ने कप्तान रोहित शर्मा की भी तारीफ की, हालांकि उन्होने ये भी कहा कि निश्चित तौर पर विराट कोहली की कमी खल रही हैं, वो शानदार लीडर और बल्लेबाज हैं।