बेड पर शर्मीले होते हैं January Born, जानिए दूसरे महीनों में जन्‍में लोगों के ऐसे ही सीक्रेट्स

आपके जन्‍म का महीना आपके बारे में सारे राज खेल देता है । जानिए अपने पार्टनर के जन्‍म के महीने से उनकी लाइफ के वो दिलचस्‍प सीक्रेट्स जो आप जरूर जानना चाहेंगे ।

New Delhi, Feb 23 : ज्‍योतिष से जुड़ी कई ऐसी दिलचस्‍प बातें हैं जो आपके बारे में ऐसे सीक्रेट्स खोल देती हैं, जिनके बारे में आपने कभी सुना भी ना हो । ज्‍योतिष के अनुसार आपके जन्‍म का महीना आपकी जिंदगी  से जुड़ा, आपके स्‍वभाव से जुड़ी हर वो बात बता सकता है जैसे आप असल में हैं । आपके जन्‍म का महीना आपकी राशि को बताता है, राशियों को नियंत्रण करते हैं उनके स्‍वामी ग्रह । ज्‍योतिष से जुड़ी दिलचस्‍प बातों में आ जानिए कि अलग-अलग महीनों में जन्‍मे लोग बेड पर किस तरह बर्ताव करते हैं ।

जनवरी
इस महीने में जन्‍मे लोग थोड़े शर्मीले होते हैं । लेकिन ऐसा नहीं है कि वो हमेशा शर्मीले ही बने रहें, अगर आप अपने पार्टनर से घुल मिल जाएं तो  वो आपको खुश करने में कोई कसर नहीं छोड़ते ।
फरवरी – रोमांस का महीना है फरवरी और इस महीने में जन्‍मे आपके पार्टनर थोड़े गुस्‍सैल तो हैं लेकिन एडवेंचरस भी कम नहीं । उनका उत्‍साह ही आपके चरम सुख की वजह बन सकता है, बशर्ते आप उन्‍हें दिलोजान से चाहें ।

मार्च
इस महीने में पैदा हुए लोग अपने पार्टनर को खुश करने के लिए कुछ भी कर सकते हैं । वो किसी भी हद तक जाने को तैयार रहते हैं । एक एक अच्‍छे प्रेमी होते हैं ।
अप्रैल – इस महीने में जन्‍मे लोग अपनी मर्जी के मालिक होते हैं । या कहें थोड़ा मूडी । रोमांटिक होंगे लेकिन अपनी मर्जी से । इनसे ज्‍यादा छेड़छाड़ करना मुसीबत बुलाने जैसा भी हो सकता है । बेड पर ये तभी अच्‍छे होंगे जब इनके पार्टनर इन्‍हें पसंद होंगे ।

मई
इस महीने में पैदा हुए लोग जिद्दी और मनमानी वाले होते हैं । इन्‍हें मूड बनाने के लिए अच्‍छे माहौल की जरूरत होती है । पसंद की जगह ना मिले तो शारीरिक संबंध के लिए तैयार ही नहीं होते ।
जून – शारीरिक संबंधों के दौरान इस महीने में जन्‍मे लोग एक्‍सपेरिमेंट करना पसंद करते हैं। अपने दिल की बात पार्टनर से कहने में ये हिचकिचाते नहीं । ये लोग खुली सोच वाले और दिलचस्‍प होते हैं । उन्‍हें बेड पर कुछ अलग ट्राई करना पसंद आता है ।

जुलाई
इस महीने में जन्‍मे लोग बेड पर अपने पार्टनर का पूरा ख्‍याल रखते हैं । ये जबरदस्‍ती या दबाव बनाने वाले नेचर के नहीं होते । पार्टनर अगर इमोशनल है तो उसका ख्‍याल रखते हुए आगे बढ़ते हैं । अपने पार्टनर को ये कभी दुखी नहीं होने देते ।
अगस्त – इस महीने में जन्‍म लोग कुछ डिमांडिंग होते हैं, ऐसे लोगों के संबंध बनाना थोड़ा रिस्‍की हो सकता है । इन्‍हें सब कुछ अपनी मर्जी से चाहिए होता है, पार्टनर की सोच इन्‍हें ज्‍यादा जरूरी नहीं लगती ।

सितम्बर
इस महीने जन्‍मे लोग इमोशनल होते हैं, इसलिए ये दूसरों की भावनाओं का भी ख्‍याल रखते हैं । अपने पार्टनर को खुश रखने की पूरी कोशिश करते हैं ।
अक्टूबर – ये लोग बेड पर जल्‍दबाजी नहीं करते । शारीरिक संबंध बनाने से पहले ये पार्टनर के साथ प्‍यार और रोमांस से पेश आना पसंद करते हैं ।

नवंबर
इन लोगों को एडवेंचर पसंद होता है, एक्‍सपेरिमेंट करना इन्‍हें खूब भाता है । टीवी देखकर, पढ़कर ये कुछ वैसा ही अपनाने से चूकते नहीं । धीरे-धीरे आगे बढ़ाना इनकी खासियत होती है । संबंध बनाते समय वो काफी केयरिंग और सावधानी अपनाते हैं। अपने पार्टनर को बहुत अधिक प्‍यार करना इनकी खूबी होता है ।

दिसंबर
इस महीने में जन्‍मे लोग बेस्‍ट लाइफ पार्टनर हो सकते हैं । बेस्‍ट इसलिए क्‍योंकि ये जिंदगी को जीना जानते हैं । शारीरिक संबंध किसी भी शादीशुदा जिंदगी की नींव होती है और वो इसमें महारथी माने जाते हैं । पार्टनर की खुशी का ध्‍यान रखना इन्‍हें खूब भाता है । फोरप्‍ले के खिलाड़ी कहे जाते हैं दिसबंर बॉर्न ।