जानिए उस विदेशी रेसलर के बारे में जिसने राखी सावंत को रिंग में पटक कर उनकी कमर तोड़ दी

पंचकुला में आयोजित हुए एक कार्यक्रम में राखी सावंत को विदेशी महिला रेसलर रेबेल ने उठाकर पटक दिया । इससे उनकी कमर में भारी चोट आ गई । कौन है ये रेसलर, आगे पढ़ें ।

New Delhi, Nov 13 : 2 दिन से सुर्खियों में बनी हुई राखी सावंत ने अब अपनी हालत के पीछे तनु श्री को जिम्‍मेदार बताकर एक बार फिर खबरों को गर्मा दिया है । रिंग में हुई घटना के लिए राखी सावंत ने तनुश्री पर आरोप लगाए हैं । बहरहाल राखी सावंत को रिंग में पटकरकर चाटिल करने वाली विदेशी रेसलर रेबेल कोई आम रेसलर नहीं हैं । रेबेल भी राखी के इस पूरे ड्रामे के चलते सुर्खियों में बनी हुई हैं । कौन हैं रेबेल आइए आपको बताते हैं ।

40 साल की हैं रेबेल उर्फ तानिया
रेबेल के नाम से रेसलिंग की दुनिया में मशहूर 40 साल की तानिया ब्रुक्स एक प्रोफेशनल अमेरिकी रेसलर हैं । रेबेल का जन्म 8 सितंबर 1978 को ओवासो ओक्लाहोमा में हुआ । यहीं वो पली, बढ़ीं । 18 साल की उम्र में वह डलास काओब्वाद स्विमसूट कैलेंडर में चीयरलीडर के तौर पर पहली बार सामने आईं । रेबेल लंबे समय तक प्रोफेशनल रेसलर क्रिस्टी हेमे की दोस्त रही हैं ।

2014 के बाद से करियर में ट्विस्‍ट
जून 2014 में रेबेल के करियर में नया मोड़ उस वक्‍त आया जब उन्‍होने ओहियो वैली रेस्टलिंग में अ्रेनिंग करनी शुरू की । यहां उन्होंने 2 बार की ओवीडब्ल्यू चैंपियन जेसी बैले और मैरी एलीजाबैथ को हराया । रेबेल ने इस साल सैटरडे नाइट स्पेशल से अपने टीवी करियर में डेब्यू किया है । यहां लाइव कुश्ती में उन्होंने एक बार फिर से जैसी बेले को हराया और ओवीडब्ल्यू चैंपियनशिप की नंबर वन की दावेदार बन गईं ।

राखी सावंत ने लिया पंगा
बताया जा रहा है कि पंचकूला में हुए इवेंट में जब रेबेल ने रिंग से भारतीय महिलाओं को ललकारा तो राखी सावंत खुद ही रेसलिंग रिंग में उतर पड़ी । उन्‍होने रेबेल के सामने डांस करना शुरू किया और उन्हें अपने साथ डांस करने के लिए भी चैलेंज किया । राखी सावंत उन्‍हें चिढ़ाने लगीं तो उन्‍हें गुस्‍सा आ गया और उन्‍होने राखी को खूब पटक-पटक के मारा ।

राखी को कहा ‘ड्रामा क्‍वीन’
रेबेल ने अपने ऑफशियल इंस्‍टा अकाउंट से कुछ पोस्‍ट भी किए हैं । उन्‍होने राखी सावंत को ड्रामा क्‍वीन लिखा और ये भी लिखा कि इंडियन जर्नलिस्ट उनके पीछे पड़ गए हैं । उन्‍होने अपनी सुरक्षा को लेकर भी चिंता जताई । रेबेल ने ट्वीट के जरिए इंडिया को आउट ऑफ कंट्रोल भी कहा, उन्‍होने मीडिया पर भी सवाल उठाए ।

View this post on Instagram

#India out of control!

A post shared by Rebel/Tanea (@rebeltanea) on