आपकी नाभि में छुपे हैं 8 राज, आकार बताएगा भविष्‍य में प्‍यार और पैसे का हाल

Navel Secret

राज और वो भी नाभि में, अगर आप भी ये हेडर पढ़कर ऐसे ही चौंक गए हैं और यही सोच रहे हैं तो आगे पढ़े । ये रहस्‍य आपको हैरान कर देंगे ।

New Delhi, Oct 14 : हमारा शरीर कई अंगों से मिलकर बना है, सभी का कार्य बेहद महत्‍वपूर्ण है । कोई एक भी अंग जवाब दे दे तो शरीर बीमार हो जाता है । शारीर में कुछ ऐसे हिस्‍से भी हैं जो शरीर का आकर्षण बढ़ाते हैं । ऐसा ही एक हिस्‍सा है नाभि । हमारे पेट के बीचों बीच Navel शरीर का बेहद संवेदनशील हिस्‍सा है । महिलाओं के शरीर का ये आकर्षक हिस्‍सा पुरुषों को बहुत भाता है । लेकिन आज हम आपको इसके आकर्षण में नहीं बल्कि इसके आकार से जुड़े कुछ रहस्‍य बताने वाले हैं । ध्‍यान से पढ़ें और जानें कैसी नाभि की महिलाएं किस स्‍वभाव की होती हैं ।

हिम्‍मती और निडर होती हैं खड़ी नाभि वाली महिलाएं
जिन महिलाओं की Navel खड़ी होती है वो बेहद हिम्‍मत वाली मानी जाती हैं । उन्‍हें डरना नहीं आता बल्कि हर समस्‍या से निडर होकर लड़नाNavel Secret आता है । ऐसी महिलाएं अपने काम को मन लगाकर करते हैं और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करते हैं । हर काम को सफाई के साथ करना उन्‍हें परफेक्‍शनिस्‍ट बनाता है । काम सही से ना हो तो उन्‍हें अच्‍छा नहीं लगता ।

ऊपर की ओर उठी हुई नाभि
ऐसी महिलाओं का जीवन संघर्ष से भरा होता है । ऐसी महिलाएं स्‍वभाव से ईमानदार होती है और खूब मेहनती भी । किसी भी चीज को पाने केNavel Secret लिए इन्‍हें काफी मेहनत करनी पड़ती है । ईमानदार होने के चलते भी इन्‍हें कुछ भी चीज पाने में बहुत संघर्ष करना पड़ता है । ऊपर की ओर उठी हुई Navel वाली महिलाएं जीवन में परिश्रम से सब कुछ पा लेती हैं ।

सरल और सौम्‍य होती है गोल नाभि की महिलाएं
कुछ महिलाओं की Navel का आकार एकदम गोल होता है । Navel के चारों ओर हल्‍का उभार होता है । ऐसी महिलाएं आकर्षक दिखने केNavel Secret साथ-साथ स्‍वभाव की भी अच्‍छी होती है । इन महिलाओं का स्‍वभाव बेहद सौम्‍य और सरल होता है । ऐसी महिलाएं अधिक बीमारी नहीं पड़तीं और हमेशा सकारात्‍मक सोच के साथ काम करती हैं ।

तेज तर्रार होती हैं ऐसी नाभि वाली महिलाएं
ऐसी महिलाएं जिनके पेट के बीच में ना होकर Navel थोड़ा अलग हटके होती है वो स्‍वभाव से काफी तेज तर्रार होती हैं । इन महिलाओं कीNavel Secret रुचि खेलों में और दौड़ भाग वाले कामों में होती है । ये महिलाएं आलसी नहीं होतीं और ना ही किसी काम को करने से हिचकिचाती हैं । इन्‍हें मूड स्विंग्‍स काफी होते हैं, इसलिए इन महिलाओं से थोड़ा सोच समझकर बात करनी चाहिए ।

स्‍ट्रेट फॉरवर्ड होती हैं ऐसी नाभि वाली महिलाएं
ऐसी महिलाएं जिनकी Navel हॉरिजॉन्टल होती है उनसे थोड़ा डिस्‍टेनस मेंटेन करके रहना चाहिए । ऐसी महिलाएं हर बात को क्रिटिसाइजNavel Secret करना पसंद करती हैं । आप कुछ भी अच्‍छा बोल रहे हों ये आपकी हर बात में झगड़े वाला प्‍वॉइंट निकाल लेती हैं । जो भी इनके दिल में आता है वो बस बोल देती हैं बिना सोचे समझे कि इससे सामने वाले पर क्‍या असर पड़ेगा ।

अंदर की ओर नाभि वाली महिलाएं
कुछ महिलाओं की Navel एकदम अंदर की ओर होती है । बाहर से खोखली Navel वाली महिलाएं स्‍वभाव की अच्‍छी मानी जाती हैं । ऐसी Navel Secretमहिलाएं दूसरों का बहुत ख्‍याल रखती हैं । ये दोस्‍त बनाने में माहिर होती है । आप इनके स्‍वभाव के कायल होकर इनसे जल्‍द ही घुल मिल जाते हैं । ऐसी महिलाओं से दोस्‍ती करना अच्‍छा माना जाता है ।

खुश मिजाज होती हैं ऐसी महिलाएं
कुछ महिलाओं को Navel वाले हिस्‍से में ज्‍यादा ही सेंसेशन होते हैं । ऐसी महिलाएं जिनकी Navel सेंसिटिव होती है वो बेहद फनी होती हैं । Navel Secretएकदम बिंदास और खुशमिजाज । आपका मूड कैसा भी हो ऐसी महिलाएं आपको हंसना सिखा ही देंगी । अगर आप बेहद दुखी हैं, मन से परेशान हैं तो भी इन महिलाओं के पास आकर आप हंसे बगैर नहीं रह पाओगे ।

बाहर की ओर दिखती हुई नाभि
कई महिलाओं की Navel  बाहर की ओर निकली हुई होती है । ऐसी महिलाएं भाग्‍यवान कहलाती हैं । सौभाग्‍य शाली और खूब धनी होती हैंNavel Secret ऐसी महिलाएं । ऐसी Navel वाली महिलाओं को संतान उत्‍पत्ति में कोई समस्‍या नहीं होती है । ये बेहद पॉजिटिव सोच वाली होती हैं । इन महिलाओं में हर चीज को लेकर एक अलग ही उत्‍साह नजर आता है ।