मिलिए लेडी हल्क से, इनकी बॉडी देख मर्दों को आ जाता है पसीना

natalia trukhina5

बॉडी बिल्डिंग को मर्दों का फील्ड माना जाता है, तो चलिए इस धारणा को तोड़ते हैं, आपको मिलवाते हैं लेडी हल्क से, जिनकी बॉडी देख मर्दों को पसीना आ जाता है।

New Delhi, Nov 08: बॉडी बिल्डिंग को आम तौर पर पुरुषों का फील्ड माना जाता है, लेकिन अब ये धारणा टूट रही है। महिलाएं जब हर क्षेत्र में मर्दों की बराबरी कर रही हैं तो फिर ये फील्ड कैसे पीछे रह सकता है। इस फील्ड में भी वो मर्दों की सत्ता को चुनौती दे रही है। केवल चुनौती ही नहीं दे रही है, बल्कि नए आयाम भी बना रही है। इस क्षेत्र में कुछ ऐसी महिलाएं भी हैं जिन्होंने अपनी मेहनत के दम पर वो कारनामा किया है कि उनके शरीर को देख कर लोग हैरान हो जाते हैं। आज हम आपको लेडी हल्क से मिलवाने वाले हैं। इनकी बॉडी देख कर अच्छे अच्छे बॉडी बिल्डरों को पसीना आ जाता है।

कौन है ये जांबाज
चलिए आपको बताते हैं कि ये लेडी हल्क कौन है, और आखिर क्यों इनकी चर्चा हो रही है। इनका नाम है नतालिया कुजनेत्सोवा, natalia trukhinaजो 26 साल की हैं, सोशल मीडिया पर इनकी फोटो फिर से लोग शेयर कर रहे हैं। इसका कारण ये है कि नतालिया ने फिर से बॉडी बिल्डिंग की दुनिया में कदम रखने का फैसला किया है। इनके इंटेंस वर्क आउट की तस्वीरें वायरल हो रही हैं।

नतालिया का जलवा
नतालिया ने बॉडी बिल्डिंग में अपना जलवा दिखाया था। उसके बाद उन्होंने कुछ समय के लिए ब्रेक लिया था। natalia trukhina3अब वो फिर से इस फील्ड में आने वाली हैं। इसके लिए वो लगातार तैयारी कर रही हैं। नतालिया का वर्कआउट इस तरह का है कि उनको टाइम ही नहीं मिल पा रहा है। वो इंटेंस ट्रेनिंग के जरिए फिर से खुद को दुनिया की सबसे ताकतवर महिला बना रही हैं।

14 साल की उम्र में शुरू की बॉडी बिल्डिंग
नतालिया को बचपन से ही बॉडी बिल्डिंग में रुझान था। वो बचपन से ही अपनी फिजीक को लेकर काफी सजग थीं। natalia trukhina414 साल की उम्र में उन्होंने बॉडी बिल्डिंग में करियर बनाने की सोची थी। इतनी कम उम्र में ही उन्होंने कड़ी ट्रेनिंग शुरू कर दी थी। उन्होंने सबसे पहले जिम ज्वाइन किया, उसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। वो बॉडी बिल्डिंग की दुनिया में अपना कद लगातार बड़ा करती गईं।

6 खिताब जीत चुकी हैं
बॉडी बिल्डिंग की दुनिया में नतालिया का जलवा इसी बात से समझा जा सकता है कि वो अब तक बॉडी बिल्डिंग के 6 खिताब अपने नाम कर चुकी हैं। natalia trukhina9प्रोफेशनल बॉडी बिल्डिंग में नतालिया के कद की कोई महिला आज की तारीख में नहीं है। वर्ल्ड पावर लिफ्टिंग चैंपियन नतालिया तीन बार बेंच प्रेस और तीन बार डेडलिफ्ट चैंपियन रह चुकी हैं।अब वो फिर से बॉडी बिल्डिंग की दुनिया में वापसी के लिए तैयार हैं।

बॉडी बिल्डिंग से दूर नहीं रह पाई
नतालिया ने जब रिटायरमेंट लिया था तो लोग कह रहे थे कि अभी तो उनकी उम्र काफी कम है, उनको अपने फैसले पर विचार करना चाहिए। natalia trukhina6लेकिन नतालिया ने रिटायरमेंट ले ही लिया। अब वापसी को लेकर उनका कहना है कि वो इस फील्ड से ज्यादा दिनों तक दूर नहीं रह पाई। उनको हमेशा याद आता था कि किस तरह से वो वर्कआउट करती थीं। उनकी जिंदगी मं कुछ कमी सी हो गई थी।  

कभी 40 किलो था वजन
नतालिया ने जब बॉडी बिल्डिंग में करियर बनाने की सोची और जिम ज्वाइन किया तो उस समय उनका वजन मात्र 40 किलो था। natalia trukhina7उसी समय उनको लग गया था कि वो बॉडी बिल्डिंग के लिए ही बनी हैं। आज नतालिया का वजन 90 किलो है। उनकी बॉडी देख कर लोग नतालिया को लेडी हल्क कहते हैं। उनका शरीर एक तरह से परफेक्ट है। वो अपनी बॉडी पर लगातार काम करती हैं।

एस्ट्रोजन ब्लॉकर का प्रयोग किया
नतालिया ने अपना शरीर मजबूत बनाने के लिए और मसल्स को उभारने के लिए कड़ी मेहनत की है। वो जिम में 6 से 7 घंटे बिताती हैं। इस दौरान वो हर तरह की एक्सरसाइज करती हैं। नतालिया ने बताया कि अपने मसल्स को मजबूत बनाने के लिए उन्होंने एस्ट्रोजन ब्लॉकर का भी इस्तेमाल किया है। अब वो उम्मीद जता रही हैं कि वो फिर से कई खिताब अपने नाम करेंगे, फैन्स का सपोर्ट भी उनको पहले की तरह ही मिलेगा।

सोशल मीडिया पर एक्टिव
बॉडी बिल्डर नतालिया सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं। उनके 194,000 फॉलोअर्स हैं। वो अक्सरर अपने वर्कआउट की फोटो सोशल मीडिया पर अपलोड करती रहती हैं। natalia trukhina8जिसे उनके फैन्स खूब पसंद करते हैं। उनकी फोटो शेयर करके कहते हैं कि हर लड़की को इसी तरह से मजबूत होना चाहिए। बहरहाल एक बार फिर से बॉडी बिल्डिंग की दुनिया में नतालिया का जलवा दिखने वाला है। वो वापस लौट रही हैं।