खूबसूरती ही बनी इस लड़की की दुश्‍मन, किसी को मिलने की इजाजत नहीं

खूबसूरती भी किसी की दुश्‍मन हो सकती है, अगर ये सवाल है तो इसका जवाब है हां । रूस की एक मॉडल के लिए तो यही सच्‍चाई है ।

New Delhi, Nov 02 : इस खूबसूरती के दीवाने लाखों में हैं, लेकिन इन दीवानों ने इस मॉडल को घर पर रहने को मजबूर कर दिया है । जिस सुंदरता के चलते दूसरी लड़कियां बाहर शान से चलती हैं, दोस्‍तों के ग्रुप की क्‍वीन होती हैं, उसकी वजह से ये लड़की दुखी रहती है । वैसे यहां सुंदरता का मीटर है भी सामान्‍य से कई गुना ज्‍यादा । बार्बी डॉल जैसी दिखने वाली इस मॉडल की खूबसूरत तस्‍वीरें आगे देखिए और जानिए ये अपनी सुंदरता से दुखी क्‍यों रहती हैं ।

लिविंग बार्बी है
29 साल की ये लड़की रूस की रहने वाली है । खूबसूरती इतनी कि बचपन से ही घर में कैद कर रखा जाता है । एंजेलिका किनोवा के माता-पिता उसे घर से बाहर नहीं जाने देते । वो एकदम बार्बी डॉस जैसी दिखती है । उसे घर से बाहर निकलने की बिलकुल इजाजत नहीं है हालांकि इसके पीछे परिवार का मकसद साफ है, उन्‍हें अपनी बेटी की चिंता लगी रहती है ।

एंजेलिका को घूरते हैं लोग
बार्बी जैसी दिखने वाली एंजेलिका के मुताबिक वो पहले जब बाहर जाती थीं तो लोग उन्‍हें देखते रह जाते थे । उन्‍हें छूने की कोशिश करने लगते थे । कई बार इसकी वजह से उन्‍हें परेशान भी होना पड़ा । इसके बाद ही उनके माता-पिता ने उन्‍हें घर में रखने के बारे में सोचा । एंजेलिका को जो चाहिए वो उसके माता-पिता उसे लाकर देते हैं ।

ब्‍वॉयफ्रेंड बनाने की इजाजत नहीं
एंजेलिका को सबसे बुरा इसलिए लगता है क्‍योंकि उसे ब्‍वॉयफ्रेंड बनाने तक की इजाजत नहीं । उसके दोस्‍त भी नहीं हैं जिनके साथ वो टाइम स्‍पेंड कर सके । अगर वो कभी किसी लड़के को पसंद करती भी हैं तो उन्‍हें अपने माता-पिता से इजाजत लेनी पड़ेगी । आज भी वो किसी के साथ डेट पर जाना चाहें तो उन्‍हें उनकी मां नतालिया को साथ ले जाना पड़ेगा ।

सिर्फ फिटनेस ट्रेनर को है घर आने की इजाजत
एंजेलिका के मुताबिक‍ सिर्फ उनके फिटनेस ट्रेनर को ही घर के अंदर आने की इजाजत है, उनके अलावा एंजेलिका से मिलने कोई और नहीं आ सकता । एंजेलिका का फिगर मेंटेन रहे उसमें कोई बदलाव ना आए साथ ही वो हैल्‍दी रहे इसके लिए उनके ट्रेनर उनका खासा ख्‍याल रखते हैं । लेकिन वो अकसर खुद को काफी अकेला महसूस करती है ।

नैचुरल है बॉडी फीचर
तराशा हुआ फिगर, तीखे नैन नक्‍श, खूबसूरती ऐसी कि यकीन ना हो । आमतौर पर लड़कियां ब्‍यूटी ट्रीटमेंट कराकर ऐसा फिगर और फीचर्स पाती हैं लेकिन एंजेलिका के मुताबिक वो नैचुरल ब्‍यूटी है । उसने आज तक कोई सर्जरी नहीं करवाई है । उसका एक-एक बॉडी पार्ट गॉड गिफ्टेड है । उसका फिगर मेंटेन करने के लिए ही फिटनेस ट्रेनर को हरदम उनके साथ रहने की इजाजत है ।

माता-पिता ही लाते हैं सबकुछ
एंजेलिका 29 साल की हो गई हैं लेकिन उनके लिए शॉपिंग जैसा काम भी उनके माता-पिता ही करते हैं । उसकी हर जरूरत का ध्‍यान उसकी मां रखती हैं । उनके कपड़े भी उनकी मां ही खरीदकर लाती हैं । एंजेलिका की वॉर्डरोब पिंक कलर के बार्बी क्‍लोथ्‍स से भरी पड़ी है, वो बार्बी जैसी दिखती हैं इसलिए उनके लिए कपड़ों का चुनाव भी उसी तरह किया जाता है ।

पैरेंट्स से करती हैं प्‍यार
एंजेलिका के मुताबिक उनका खूबसूरत होना उनके लिए अच्‍छा भी है और कभी उन्‍हें बुरा भी लगता है । जब लोग कहते हैं कि उनके मां-बाप उन्‍हें घर में कैद करके रखते हैं तो उन्‍हें बुरा लगता है । माता-पिता अपने बच्‍चों की सबसे केयर करना चाहते हैं बस इसीलिए वो उन्‍हें दुनिया से बचाना चाहते हैं । उनकी हर विश पूरी की जाती है ।

खुद को कहती हैं “I’m a living doll”
एंजेलिका खुद के इस रूप से खुश भी बहुत हैं । वो दुनिया की तमाम लड़कियों से अलग हैं, सबसे खास बात कि वो नैचुरली इतनी सुंदर हैं इसलिए बाकियों से खुद को स्‍पेशल फील करती हैं । 6 साल की उम्र से एंजेलिका को उनकी मॉम ने बार्बी जैसे कपड़े पहनाने शुरू कर दिए थे । धीरे-धीरे ये कपड़े और बार्बी का फिगर ही उनकी पहचान बन गए ।