नए अवतार में महिंद्रा की KUV100, कार लवर्स के लिए दीवाली पर बड़ा तोहफा !

pic- car lovers

कार लवर्स के लिए महिंद्रा दीवाली पर बड़ा तोहफा लेकर आई है। कंपनी ने अपनी कार KUV100 को नए अवतार में लॉन्च किया है। जानिए इस कार के फीचर्स

New Delhi, Oct 10 : कार लवर्स के लिए दीवाली पर एक बेहतरीन तोहफा आया है। महिंद्रा ने अपनी कार KUV100 को नए अवतार में लॉन्च किया है। इसके लिए कहा जा रहा है कि ये एक बेहतरीन कार है और आने वाले वक्त में बिक्री के नए रिकॉर्ड्स कायम कर सकती है। इस कार को नाम दिया है KUV100 NXT। दिखने में ये कार बेहतरीन नजर आ रही है। सबसे पहले आपको इस कार की कीमत के बारे में बता देते हैं। बताया जा रहा है कि इस कार की कीमत 4.39 लाख रुपये तय की गई है। यानी कम कीमत में आपको एक बेहतरीन कार मिल रही है। इस कार को पेट्रोल और डीजल दोनों ही वैरियंट्स के साथ लॉन्च किया गया है।

पिछले साल ही कंपनी ने इस कार को लॉन्च किया था और उस वक्त भी इसकी जबरदस्त डिमांड देखने को मिली थी। अब इस अपडेटेड कार के जरिए कंपनी कार लवर्स का ध्यान अपनी तरफ खींच रही है। अब आपको इस कार की उन खूबियों के बारे में भी बता देते हैं, जो शायद आपने किसी और कार में नहीं देखी होंगी। कुल मिलाकर कहें तो इस गाड़ी में पूरे अपडेशन लाए गए हैं। इस कार के हेडलैम्प्स को नई तरह से डिजायन किया गया है। इसके साथ ही फ्रंट बम्पर को स्पॉर्टी क्रॉसओवर लुक दिया गया है। इसके साथ ही इस बार इस गाड़ी में अलॉय वील्ज और इनके कवर्स के डिजाइन में भी बदलाव लाया गया है।

इस गाड़ी में रियर टेल लैम्प्स पहले के मुकाबले ज्यादा चौड़ी हैं। इसके अलावा इनमें अब सिल्वर का भी इस्तेमाल किया गया है। ये गाड़ी 6 सीटर एसयूवी है। डिमांड करने पर आपको इसका 5 सीटर मॉडल भी मिल जाएगा। नये मॉडल में आपको 7.0 इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। ये फीचर आपको इस गाड़ी के टॉप मॉडल में मिलेगा। इसके साथ ही इस गाड़ी में ऐल्युमिनियम का 1.2 लीटर सीरीज इंजन फिट किया गया है। इस गाड़ी का पेट्रोल इंजन 82bhp की पावर जनरेट करता है और 114Nm का टार्क जनरेट करता है। इसके साथ ही इस गाड़ी का डीजल इंजन 77bhp की ताकत जनरेट करता है और 190Nm का टार्क जनरेट करने की ताकत रखता है।

दोनों ही इंजन 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस किए गए हैं। इसके साथ ही कहा जा रहा है कि इस गाड़ी के ऑटोमैटिक वैरियंट भी जल्द लॉन्च किया जाना है। कहा जा रहा है कि अगले साल तक इस कार का इलेक्ट्रिक वर्जन भी लॉन्च कर दिया जाएगा। माइलेज की बात करें तो इस कार का पेट्रोल मॉडल 18.4 किलोमीटर प्रति लीटर और डीजल वैरियंट 25.31 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है। फिलहाल इतना कहा जा सकता है कि दीवाली के मौके पर कार के चाहने वालों के लिए महिंद्रा एक शानदार तोहफा लेकर आई है। देखना है कि आने वाले वक्त में ये कार किस तरह से देश में धमाल मचाती है।