दुनिया की सबसे खूबसूरत लड़की ने विराट कोहली से पूछा सवाल, भारतीय कप्तान ने दिया ‘प्रेरक’ जवाब

Virat Manushi

मानुषी ने विराट कोहली को युवाओं का प्रेरणा बताया और उनसे कुछ रोचक सवाल भी पूछे, जिसके जवाब भी भारतीय कप्तान ने दिलचस्प अंदाज में दिये।

New Delhi, Dec 02 : भारत के लिये 17 साल बाद विश्व सुंदरी का ताज जीतने वाली मानुषी छिल्लर क्रिकेट और विराट कोहली दोनों की फैन हैं, दरअसल मानुषी छिल्लर की मुलाकात एक अवॉर्ड शो के दौरान कप्तान विराट कोहली से हुई, जिसके बाद मानुषी ने विराट को युवाओं का प्रेरणा बताया और उनसे कुछ रोचक सवाल भी पूछे, जिसके जवाब भी भारतीय कप्तान ने दिलचस्प अंदाज में दिये, आपको बता दें कि विराट और मानुषी दोनों का दिल्ली कनेक्शन हैं, दोनों का बचपन इसी शहर में बीता है।

युवाओं के रोल मॉडल
विश्व सुंदरी मानुषी छिल्लर ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से कहा कि आप मौजूदा दौर में विश्व के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं, Virat-Kohli-Testकई युवा खिलाड़ी आप से प्रेरित होते हैं, तो आप उन युवाओं को किस प्रकार से प्रेरित करना चाहेंगे ? इसके जवाब में स्टार बल्लेबाज ने कहा कि हम सब को ये समझना होगा कि हम अपने जीवन में क्या करना चाहते हैं, अगर मैदान पर हैं, तो पूरी ईमानदारी और दिल से खेलना चाहिये, अगर आप ऐसा नहीं करेंगे, तो लोग आपसे दूर ही रहना पसंद करेंगे।

कभी किसी की तरह बनने की कोशिश नहीं की
विराट कोहली ने मिस वर्ल्ड के सवालों के जवाब देते हुए कहा कि अगर मेरी बात की जाए, तो मैं कभी किसी के तरह बनना नहीं चाहा, मैं जैसा था, वैसा ही हूं। Virat Kohli wrognबस ईमानदारी से मैदान पर खेलता गया। विराट कोहली इससे पहले भी कई बार अपने रोल मॉडल के बारे में बता चुके हैं, हालांकि उन्होने कभी भी किसी के तरह बनने की कोशिश नहीं की, हां, उन्होने उनसे सीख जरुर ली।

व्यवहार पर भी दिया जवाब
इस कार्यक्रम में विराट कोहली ने अपने व्यवहार को लेकर भी जवाब दिया, उन्होने कहा कि कुछ लोगों को मेरे रहने के तरीके और व्यवहार से शिकायत है, Virat kohli angryलेकिन मुझे इन सब चीजों से कोई फर्क नहीं पड़ता। जब मुझे लगा कि मुझे अपने तौर-तरीकों में बदलाव करना चाहिये, तो मैंने किया, आप जिस भी फिल्ड में हैं, उसमें मजे करते हुए मेहनत करें, तभी लक्ष्य हासिल होगा।

दिल्ली कनेक्शन
मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर और विराट कोहली का दिल्ली कनेक्शन है, दरअसल मानुषी भले हरियाणा मूल की हों और वहीं पैदा हुई हो, Manushi Viratलेकिन उनका बचपन दिल्ली में ही बीता है, उनके मम्मी-पापा दिल्ली में ही रहते हैं और वहीं डॉक्टर हैं, दूसरी ओर विराट कोहली के पापा भी कई साल पहले दिल्ली में बस गये थे, यानी उनका बचपन भी दिल्ली में ही बीता है, इस लिहाज से दोनों का दिल्ली कनेक्शन है।

इंटरनेट सनसनी
मानुषी छिल्लर और विराट कोहली दोनों इंटरनेट सनसनी हैं, जहां एक तरफ विराट कोहली के लिये साल 2017 हर लिहाज से शानदार रहा, manushi 8वो क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में कप्तान नियुक्त किये गये, तो बल्ले से भी एक के बाद एक कई रिकॉर्ड अपने नाम किये, तो मानुषी भी जैसे ही पिछले महीने विश्व सुंदरी का खिताब जीता, वो इंटरनेट सनसनी बन गई, पिछले एक महीने में उनका नाम करोड़ों बार सर्च किया गया है।

कौन है मानुषी छिल्लर ?
आपको बता दें कि हरियाणा के झज्जर जिले में पैदा हुई मानुषी छिल्लर फिलहाल अपने मम्मी-पापा के साथ दिल्ली में रहती हैं, manushi 5उन्होने 17 साल बाद भारत को विश्व सुंदरी का ताज दिलवाया है, इससे पहले वो मिस इंडिया भी चुनी गई थी, तब हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने उन्हें हरियाणा में चलाये जा रहे सामाजिक कार्यो और अभियानों में जुड़ने का आग्रह किया था।

आमिर खान के साथ करना चाहती हैं काम
मिस वर्ल्ड बनने के बाद मानुषी के लिये बॉलीवुड के दरवाजे खुल गये हैं, लेकिन फिलहाल मानुषी सिल्वर स्क्रीन के बजाय जमीनी तौर पर काम करना चाहती हैं, manushi05वो एमबीबीएस द्वितीय वर्ष की छात्रा हैं, उन्होने कहा कि अपनी पढाई पूरी करना चाहती हैं, जब उनसे बॉलीवुड में फिल्म करने को लेकर सवाल पूछा गया, तो उन्होने कहा कि मुझे आमिर खान की फिल्में काफी पसंद है, अगर मुझे ऑफर मिले, तो मैं उनकी हीरोइन बनना चाहूंगी।

खाने और पढने की शौकीन हैं विश्व सुंदरी
विश्व सुंदरी मानुषी छिल्लर को जब भी फुर्सत के लम्हें मिलते हैं, वो किताबें पढना पसंद करती हैं, इतना ही नहीं फिटनेस फिक्र मानुषी खाने-पीने की भी खूब शौकीन हैं, Manushi 06यहां तक कि मिस वर्ल्ड कांम्पटीशन के दौरान भी उन्होने फिटनेस के साथ-साथ अपना चटोरापन भी बरकरार रखा, मानुषी ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि उन्हें अपनी मां के हाथों बना राजमा-चावल बेहद पसंद है।