अपने मंगेतर से मिलना चाहती हैं विश्व सुंदरी, मानुषी छिल्लर ने सगाई के बारे में कही ये बात

Manushi 08

विश्व सुंदरी का ताज पहनने के बाद मुंबई में पहली बार मानुषी छिल्लर मीडिया से बातचीत कर रही थी, उन्होने मीडिया के कई सवालों के जवाब भी दिये।

New Delhi, Dec 03 : भारत को 17 साल बाद विश्व सुंदरी का खिताब दिलाने वाली मानुषी छिल्लर ने हाल ही में कहा था कि मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के लिये खूबसूरत दिल भी जरुरी है, आपको बता दें कि विश्व सुंदरी का ताज पहनने के बाद मुंबई में पहली बार मानुषी मीडिया से बातचीत कर रही थी, उन्होने मीडिया के कई सवालों के जवाब भी दिये, इसी दौरान उन्होने एक सवाल के जवाब में कहा कि वो अपने मंगेतर से मिलना चाहती हैं।

मंगेतर से मिलना चाहती हूं
आपको बता दें कि मानुषी छिल्लर ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि बहुत सारे लोग मुझसे मेरी सगाई के बारे में पूछते हैं, Manushi 06कुछ लोग तो कहते हैं कि मेरी सगाई होने वाली है, दरअसल मुंबई में मीडिया से बात करते हुए मानुषी चाहती थी कि उनसे उनकी इंगेजमेंट को लेकर सवाल पूछे जाए, लेकिन किसी भी पत्रकार ने उनसे ये सवाल नहीं किया, जिसके बाद उन्होने खुद ही इसका जवाब दे दिया और कहा कि मैं अपने मंगेतर से मिलना चाहती हूं।

इंगेजमेंट किससे हो रही है
मानुषी छिल्लर ने आगे बोलते हुए कहा कि उन्हें खुद भी नहीं पता कि उनकी इंगेजमेंट किससे हो रही है, मैं अभी सिर्फ बीस साल की हूं, manushi05क्या मुझे देखकर आपको लगता है कि अभी मेरी शादी होने वाली है। उन्होने आगे बोलते हुए कहा कि मैं अपने मंगेतर से मिलना चाहती हूं, और अब ये काम काफी आसान हो गया है, क्योंकि मैं मिस वर्ल्ड बन गई हूं।

अफवाह से परेशान थी मानुषी
दरअसल कहा जा रहा है कि विश्व सुंदरी मानुषी छिल्लर अफवाह से परेशान थी, कुछ लोग उनकी शादी को लेकर बातें कर रहे थी, इसी बात से नाराज मानुषी ने ये कहा कि वो अपने मंगेतर से मिलना चाहती हैं, वो अभी सिर्फ बीस साल की हैं, और फिलहाल शादी के बारे में सोच भी नहीं रही। आपको बता दें कि मानुषी एमबीबीएस द्वितीय वर्ष की छात्रा हैं।

17 साल बाद भारत को मिला मिस वर्ल्ड का ताज
मानुषी छिल्लर ने 17 सालों का सूखा खत्म किया, उनसे पहले आखिरी बार साल 2000 में प्रियंका चोपड़ा ये ताज लेकर आई थी। manushi 7फिलहाल प्रियंका चोपड़ा बॉलीवुड के बाद हॉलीवुड के प्रोजेक्ट में काम कर रही हैं। मानुषी और प्रियंका से पहले 4 और भारतीयों को ये ताज मिल चुका है, रीता फारिया, ऐश्वर्या राय, लीजा हेडेन और युक्ता मुखी ने इस ताज को पहना हैं।

कौन है मानुषी छिल्लर ?
मानुषी छिल्लर का जन्म हरियाणा के झज्जर जिले में हुआ था, उनके पिता वहीं के मूल निवासी हैं, मानुषी के माता-पिता दोनों पेशे से डॉक्टर हैं, manushi 3और फिलहाल दिल्ली में रहते हैं। मानुषी ने अपनी शुरुआती पढाई दिल्ली के सेंट थॉमस स्कूल से की हैं, फिलहाल वो सोनीपत के बीपीएस मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की पढाई कर रही हैं, उन्हें फैशन, डांस और ग्लैमर का शौक है।

बॉलीवुड सुपरस्टार के साथ काम करना चाहती हैं
विश्व सुंदरी बनने के बाद मानुषी के लिये बॉलीवुड के दरवाजे खुल गये हैं, लेकिन वो सिल्वर स्क्रीन पर नहीं बल्कि जमीनी तौर पर काम करना चाहती हैं, manushi chillar haryana1मानुषी ने कहा कि फिलहाल तो वो अपनी एमबीबीएस की पढाई पूरी करेंगे, फिर अपने माता-पिता की तरह डॉक्टर बनेंगी। जब उनसे पूछा गया कि अगर मौका मिले तो किस एक्टर के साथ काम करना चाहेंगी, तो मानुषी ने कहा कि उन्हें आमिर खान की फिल्में पसंद है, अगर कभी मौका मिला, तो उनकी हीरोइन बनना चाहूंगी।

पढने और खाने की शौकीन हैं
मानुषी छिल्लर को फर्सत के लम्हों में किताबें पढने का शौक हैं, इसके साथ ही फिटनेस की फिक्र करने वाली मानुषी को खाने-पीने का भी शौक हैं, manushi 3मिस वर्ल्ड कांम्पटीशन के दौरान भी उन्होने फिटनेस के साथ-साथ अपना चटोरापन बरकरार रखा, उन्हें अपनी मां के हाथों बना राजमा-चावल बेहद पसंद हैं, जब भी उनकी मां ये डिश बनाती हैं, तो वो ज्यादा खा लेती हैं।

ये सिर्फ ताज नहीं जिम्मेदारी है
मानुषी अपनी कामयाबी पर जितना खुश हैं, उतनी ही वो तैयार भी हैं आने वाली जिम्मेदारियों को उठाने के लिये, manushi 2दरअसल मानुषी का रुझान सामाजिक कामों की तरफ ज्यादा है, उनका मानना है कि इस ताज के साथ-साथ उन्हें कई जिम्मेदारी भी दी गई है, उन्होने कहा कि मेडिकल की छात्रा होने के नाते वो चाहती हैं, कि हमारे देश में बिना किसी भेदभाव के सबको एक समान स्वास्थ्य सुविधाएं दी जाएं, ताकि गरीब व्यक्ति भी अपना अच्छे से इलाज करा सके।